Page Nav

HIDE

Breaking News:

latest

Total Pageviews

मध्य प्रदेश के पोल वॉल्टर देव मीणा ने खेलो इंडिया यूथ गेम्स 2022 में राष्ट्रीय युवा रिकॉर्ड बनाते हुए एमपी को पदक तालिका में शीर्ष पे पहुँचाया

  मध्य प्रदेश के पोल वॉल्टर देव मीणा ने खेलो इंडिया यूथ गेम्स 2022 में राष्ट्रीय युवा रिकॉर्ड बनाते हुए एमपी को पदक तालिका में शीर्ष पे पहुँ...

 मध्य प्रदेश के पोल वॉल्टर देव मीणा ने खेलो इंडिया यूथ गेम्स 2022 में राष्ट्रीय युवा रिकॉर्ड बनाते हुए एमपी को पदक तालिका में शीर्ष पे पहुँचाया


टीम एमपी 14 स्वर्ण पदक, 7 रजत पदक और 4  कांस्य पदक के साथ पदक तालिका में सबसे आगे

बैडमिंटन में लड़कों और लड़कियों के सिंगल्स में के लोकेश रेड्डी (तेलंगाना) और देविका सिहाग (हरियाणा) ने गोल्ड जीता

 ग्वालियर: खेलो इंडियन यूथ गेम्स 2022 के 5वें दिन मेजबान मध्य प्रदेश के लिए पदकों की भीड़ ने उत्साह बनाए रखा, क्योंकि स्थानीय लड़के देव मीणा ने इवेंट में स्वर्ण पदक हासिल करते हुए पोल वॉल्ट में 4.91 मीटर की दूरी पर एक नया राष्ट्रीय युवा रिकॉर्ड बनाया। मेजबान टीम आज एथलेटिक्स, योगासन, तीरंदाजी और वाटरस्पोर्ट्स में पदक जीतकर 14 स्वर्ण, 7 रजत और 4 कांस्य पदकों के साथ पदक तालिका में शीर्ष पर पहुंच गई।

खेलो इंडिया यूथ गेम्स 2022 के पांचवें दिन मध्य प्रदेश ने पोल वॉल्ट में देव मीना, हाई जम्प में आदित्य रघुवंशी, तीरंदाजी मिक्स्ड डबल रिकर्व में अमित कुमार और सोनिया ठाकुर की जोड़ी, भाला फेंक में हिमांशु मिश्रा,  200 मीटर मेन कयाकिंग (K1) में नितिन वर्मा और निष्ठा गोडबोले एवं रिया ने आर्टिस्टिक पेअर योगासन द्वारा  6 स्वर्ण पदक अर्जित किए।। वहीँ गर्ल्स 1500 मीटर रेस में बुशरा गौरी खान, गर्ल्स 400 मीटर रेस में शिव कन्या मुक्ति, बॉयज 400 मीटर में अभय सिंह और गर्ल्स 200 मीटर कयाकिंग (के1) में ओइनम बिनीता चानू ने मिल कर एमपी के लिए चार रजत पदक अपने नाम किए। पांचवें दिन भी मेजबान ने लड़कियों की लंबी कूद में लता पटेल, पोल वाल्ट में अंशु पटेल, शूटिंग में 1 और लड़कियों की 200 मीटर कैनोइंग (सी1) में शिवानी वर्मा के माध्यम से अपने पदक तालिका में चार और कांस्य पदक जोड़े।

हालाँकि, ग्वालियर में एमपी बैडमिंटन अकादमी में दृश्य विद्युतमय था क्योंकि बैडमिंटन चैंपियनशिप आज समाप्त हो गई। लड़कियों की एकल प्रतियोगिता में शीर्ष वरीयता प्राप्त हरियाणा की देविका सिहाग ने महाराष्ट्र की 14 वर्षीय नायशा कौर भटोये को 19-21 21-18 21-10 से हराकर कड़ा संघर्ष करते हुए स्वर्ण पदक जीता। खेलो इंडिया यूथ गेम्स 2022 की बैडमिंटन चैंपियनशिप में सबसे कम उम्र की शटलर नायशा को खेलों में अपनी पहली भागीदारी में रजत पदक से संतोष करना पड़ा।

बॉयज एकल इवेंट में तेलंगाना के के लोकेश रेड्डी ने पंजाब के अभिनव ठाकुर को 21-19;15-21;22-20 से हराकर स्वर्ण पदक जीता जबकि हरियाणा के शीर्ष वरीयता प्राप्त भारत राघव को प्रदेश साथी मनराज सिंह  से वाकओवर मिलने के बाद कांस्य पदक से संतोष करना पड़ा। 

बॉयज डबल्स इवेंट में कर्नाटक के निकोलस नाथन राज और तुषार सुवीर ने हरियाणा के सनी नेहरा और मयंक राणा को 22-24; 22-20; 21-15 से हराकर स्वर्ण पदक जीता। लड़कों की युगल स्पर्धा में कांस्य पदक उत्तर प्रदेश के दिव्यम अरोड़ा और अर्श मोहम्मद ने जीता, जिन्होंने अपने राज्य के उज्जवल और दक्ष गौतम को 21-19; 21-18 से हराया। लड़कियों के डबल्स फाइनल में हरियाणा की देविका सिहाग और रिद्धि कौर तूर ने तमिलनाडु की धन्या एन और श्रेया बालाजी को 10-21; 21-13; 21-7 से हराया जबकि आंध्र प्रदेश की नव्या कंडेरी और जाह्नवी नम्मी ने तमिलनाडु की कनिष्का जी और सानिया सिकंदर को 21-15; 21-12 हराकर कांस्य पदक जीता। वहीं मध्यप्रदेश के दिपेश लश्करी ने आर्टिस्टिक जिमनास्टिक के व्यक्तिगत पुरूषों के फाइनल में रजत पदक अपने नाम किया।   

लक्ष्मीबाई नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ फिजिकल एजुकेशन, रिदमिक जिम्नास्टिक के लिए क्वालीफिकेशन राउंड के साथ-साथ आर्टिस्टिक जिम्नास्टिक में व्यक्तिगत पुरुषों के ऑल-राउंड फाइनल की मेजबानी करेगा।

No comments

Contact Form

Name

Email *

Message *

Latest Articles