Page Nav

HIDE

Breaking News:

latest

Total Pageviews

वन भूमि पर खुलेआम हो रही है फसल

वन परीक्षेत्र करेरा के अंतर्गत एक ऐसा मामला प्रकाश में आया है जिसमें कुछ दबंग लोग खुलेआम वन भूमि पर फसल उगा रहे हैं यहां पर बताना होगा कि कु...




वन परीक्षेत्र करेरा के अंतर्गत एक ऐसा मामला प्रकाश में आया है जिसमें कुछ दबंग लोग खुलेआम वन भूमि पर फसल उगा रहे हैं यहां पर बताना होगा कि कुछ समय पूर्व वन परीक्षेत्र सतनवाड़ा अंतर्गत नरवर कस्बे में वन भूमि पर अतिक्रमण को लेकर आपस में दो परिवारों के बीच में झगड़ा हुआ था जिसमें एक व्यक्ति की मृत्यु हो गई थी बावजूद इसके वन विभाग के आला अधिकारी दबंगों से मिलीभगत के चलते बाज नहीं आ रहे...? जिले में अभी डीएफओ की कुर्सी पर मीना मिश्रा के बाद सुधांशु यादव आए हैं  और उन्होंने  स्वीकार किया है  वन भूमि की हजारों बीघा जमीन पर दबंग खेती कर रहे हैं...?अब देखना होगा कि वन विभाग के आला अफसर इस तरफ कोई कार्रवाई करते हैं या फिर नहीं..? करैरा वन विभाग की भूमि पर दंवगो का कब्जा जिम्मेदारो की मिलिभगत से वन विभाग की नर्सरी पर दंवग कर रहे खेती...?

 इंडिया आज तक के वन विभाग के खुफिया सूत्रों की माने तो करैरा वन परिक्षेत्र के अन्तर्गत आने वाले ग्राम खैराकोटिया ,लालपुर ,गणेशखेरा , के पास वन विभाग की नर्सरी है  जिस पर वही के कुछ दंवगो ने 30 - 40 बीघा जमीन पर  कब्जा कर खेती कर डाली वर्तमान समय मे वन विभाग नर्सरी पर लोगो ने सरसो ,चना ,गेहू आदि की खेती की हुई है आखिर वन विभाग के जिम्मेदार क्यो हे मोन  क्या वास्तविक मे जिम्मेदारो की यही होती है जिम्मेदारी । वन विभाग के आला अधिकारीयो को फोन लगाने पर फोन नही उठाया जाता है  फिलहाल की स्थिति में इस पूरे मामले पर वन विभाग के जिम्मेदार अधिकारियों ने अपना मुंह बंद कर लिया है..? देखना होगा कि  इस मामले पर किसी तरह की कोई कार्रवाई सामने आती है या फिर नहीं..?


No comments

Contact Form

Name

Email *

Message *

Latest Articles