Page Nav

HIDE

Breaking News:

latest

Total Pageviews

कलेक्टर द्वारा सिंगवासा तालाब के गहरीकरण कार्य का किया निरीक्षण

कलेक्टर द्वारा सिंगवासा तालाब के गहरीकरण कार्य का किया निरीक्षण नपा गुना द्वारा 'जल गंगा संवर्धन अभियान' के तहत जल संरक्षण के कराये ...


कलेक्टर द्वारा सिंगवासा तालाब के गहरीकरण कार्य का किया निरीक्षण

नपा गुना द्वारा 'जल गंगा संवर्धन अभियान' के तहत जल संरक्षण के कराये जा रहे हैं कार्य





गुना /मध्यप्रदेश शासन द्वारा "जल गंगा संवर्धन अभियान" के तहत जल संवर्धन एवं संरक्षण के लिए तालाब गहरीकरण, पुरानी जल संरचनाओं की साफ सफाई कार्य कराये जा रहे हैं। इसी क्रम में आज गुना शहर के नजदीक ग्राम सिंगवासा के तालाब का इन दिनों जल संरक्षण व जल भराव के लिए गहरीकरण का कार्य चल रहा है। इस कार्य का निरीक्षण करने कलेक्टर डॉ. सतेन्‍द्र सिंह एवं अपर कलेक्टर अखिलेश जैन आकस्मिक तालाब पर जा पहुंचे, इस दौरान उन्होंने गहरीकरण के कार्य, पिचिंग पर बनाये जा रहे फुट ब्रिज़ के निर्माणाधीन कार्य को देखा और कार्य की गतिविधि धीमी पाए जाने पर नाराजगी व्यक्ति की गयी तथा उपस्थित ठेकेदार को निर्देशित किया गया कि कार्य में गति लाई जाये और नपा गुना के सब इंजीनियर श्री बी.बी. गुप्ता को बेस्ट वियर का फ्लोचार्ट बनाने के निर्देश दिए गए।

सिंगवासा तालाब को गुनिया नदी का उद्गम स्थल कहा जाता है

  सिंगवासा तालाब में बरसात का पानी अधिक से अधिक संरक्षित करने के प्रयास जारी है। शहर के नजदीक होने के कारण एक पिकनिक स्पॉट भी है। इसी को दृष्टिगत रखते हुए कलेक्टर द्वारा आज तालाब के पास स्थित गॉर्डन के सौंदर्यीकरण, पेवर्स बिछाने, कैंटीन व्यवस्था, मोटर वोट व्यवस्था करने तथा गॉर्डन के प्रवेश द्वार के गेट आदि बनाने के निर्देश उपस्थित मुख्‍य नगर पालिका अधिकारी नपा गुना श्री तेज सिंह को दिए गए।


No comments

Contact Form

Name

Email *

Message *

Latest Articles