Page Nav

HIDE

Breaking News:

latest

Total Pageviews

लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल मनाई गई जयंती

  कमाण्डेट सुरेश कुमार यादव के निर्देशन में निकली एकता दिवस परेड, ली सलामी, दिलाई एकता की शपथ शिवपुरी-  शहर के एबी रोड़ स्थित बड़ौदी में संच...

 




कमाण्डेट सुरेश कुमार यादव के निर्देशन में निकली एकता दिवस परेड, ली सलामी, दिलाई एकता की शपथ

शिवपुरी- शहर के एबी रोड़ स्थित बड़ौदी में संचालित सी.आई.ए.टी. स्कूल सी.आर.पी.एफ. में लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती मनाई गई। इस अवसर पर संस्थान में सुरेश कुमार यादव (कमांडेंट, सी.आर.पी.एफ.) की अध्यक्षता में राष्ट्रीय एकता दिवस मनाया गया। कार्यक्रम में डॉक्टर मो. लतीफ़ खान मुख्य चिकित्सा अधिकारी, दिनेश उप कमांडेंट, संजीव जोशी उप कमांडेंट, देवेन्द्र कुमार उप कमा., अनूप कुमार श्रीवास्तव सहायक कमांडेंट सहित अन्य अधिकारी गण, अधीनस्थ अधिकारी गण, संस्थान में उपस्थित अन्य कार्मिक एवं परिवार के सदस्य उपस्थित थे।

समारोह की शुरूआत सुरेश कुमार यादव कमांडेंट की अगुवाई में एकता दिवस परेड का शपथ ग्रहण समारोह से हुई। इस परेड में कुल 3 दस्ते शामिल थे प्रत्येक दस्ते का नेतृत्व उप निरीक्षक रैंक अधीनस्थ अधिकारी द्वारा किया गया। प्रत्येक दस्ते में 24 प्रतिभागी शामिल थे, इसमें पहले दस्ते एवं दूसरे दस्ते में एफ.सी. कोर्स के प्रशिक्षार्थी तथा तीसरे दस्ते में प्रशिक्षण विभाग शामिल था। इस प्रकार पूरे परेड में कुल 74 प्रतिभागियों ने शामिल होकर इस परेड की शोभा बढ़ाई। परेड के उद्घोषक थे दिनेश उप कमांडेंट, परेड की कमान मनजीत ढोड़ी सहायक कमांडेंट के हाथों में थी। इन सभी दोस्तों में सलामी प्रतिभागियों को मंच से गुजारा गया जिसकी सलामी मुख्य अतिथि सुरेश कुमार यादव कमांडेंट द्वारा ग्रहण की गई। 

साथ ही परेड कि समाप्ति पर सुरेश कुमार कमांडेंट ने अपने भाषण में राष्ट्रीय एकता को मनाने के सरदार वल्लभ भाई पटेल के अविस्मरणीय योगदान को याद दिलाया, सरदार वल्लभभाई पटेल द्वारा देश को हमेशा एकजुट करने के लिए अनेक प्रयास किए गए, आज देश में युवाओं को यह समझने की जरूरत है कि एकता देश के लिए कितनी जरूरी है ऐसे दिन ही युवाओं को इस दिशा में सोचने के लिए प्रेरित करते हैं। कार्यक्रम के अंत में सुरेश कुमार कमांडेंट ने परेड में शामिल प्रतिभागियों को तथा अतिथियों को धन्यवाद देकर समाप्ति की घोषणा की। आज भारत के लौह पुरुष कहे जाने वाले सरदार पटेल वल्लभभाई के 146वें जन्मदिन के उपलक्ष्य में राष्ट्रीय एकता दिवस संस्थान में पूरे हर्षोल्लास के साथ मनाया गया एवं सभी मेसों में बड़े खाने का आयोजन किया गया तथा मिष्ठान वितरित किया गया।

No comments

Contact Form

Name

Email *

Message *

Latest Articles