Page Nav

HIDE

Breaking News:

latest

Total Pageviews

सेवा सहकारी मर्यादित बैंक में लोगों को नहीं मिल रही जमा पूंजी

  सेवा सहकारी मर्यादित बैंक में नही मिल रही लोगों की जमा पूंजी, गुस्साए उपभोक्ता पहुचे तहसील कार्यालय तहसीलदार ने कार्रवाई के लिए कलेक्टर को...

 


सेवा सहकारी मर्यादित बैंक में नही मिल रही लोगों की जमा पूंजी, गुस्साए उपभोक्ता पहुचे तहसील कार्यालय तहसीलदार ने कार्रवाई के लिए कलेक्टर को भेजा प्रतिवेदन

करैरा। सेवा सहकारी मर्यादित बैंक फूटा तालाब करैरा में किसान और आम उपभोक्ताओं ने जी तोड़ मेहनत कर एक-एक रुपए जोड़कर बचत कर बैंक में पैसा जमा किया था, आज यही किसान अपना-अपना जमा पैसा निकालने के लिए बैंक के चक्कर काट रहे हैं। लोगों का कहना है कि वह कई सालों से बचत कर सेवा सहकारी मर्यादित बैंक में पैसा जमा करते चले आ रहे थे, लेकिन अब बैंक उनका जमा पैसा नहीं लौटा रहा है। स्थिति यह है कि पैसा निकालने पहुंच रहे उपभोक्ताओं के साथ कर्मचारियों द्वारा बदसलूकी की जा रही है और बाहर से ताला जड़ दिया जा रहा है, जिस वजह से किसान और आम उपभोक्ता परेशान हैं। लेकिन उनकी कोई सुनवाई नहीं हो रही है। 


• पैसे निकालने पहुंचे उपभोक्ता तो बाहर से बैंक पर लगा दिया ताला

सेवा सहकारी मर्यादित बैंक करैरा के उपभोक्ता शैलेंद्र लोधी पुत्र जगन्नाथ लोधी निवासी विहावन का कहना है कि जब वह अन्य ग्रामीण उपभोक्ताओं के साथ बैंक की शाखा में अपने पैसे निकालने के लिए पहुंचे तो बैंक प्रबंधक और कर्मचारियों ने उनको बैंक से भगा दिया और बाहर से शाखा पर ताला जड़ दिया। इतना ही नहीं बैंक मैं जमा खुद का पैसा निकालने गए अन्य उपभोक्ताओं के साथ भी बैंक कर्मियों द्वारा बदसलूकी करते हुए बैंक से बाहर निकाल दिया जिस वजह से किसान और आम उपभोक्ताओं में रोष का माहौल है। ग्रामीण उपभोक्ताओं का यही कहना है कि उनका जमा पैसा आखिर कब उनको वापस मिलेगा।


• तहसीलदार के पास पहुंचे ग्रामीण तो कलेक्टर को कार्रवाई के लिए लिखा पत्र

बैंक प्रबंधक और कर्मचारियों के मनमाने रवैए से त्रस्त किसान आखिर नाराज होकर करैरा तहसील दफ्तर पहुंच गए। जहां लोगों ने तहसीलदार को आवेदन सौंपकर पैसा दिलाकर बैंक मैनेजर व कर्मचारियों पर कार्रवाई की मांग की गई। इस पर तहसीलदार ने मामले को संज्ञान में लेते हुए तत्काल शिवपुरी कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह को अवगत कराया। वहीं प्रतिवेदन बनाकर बैंक मैनेजर व कर्मचारियों पर कार्रवाई के लिए कलेक्टर को पत्र भेज दिया। इस पत्र में करैरा क्षेत्र के किसान व उपभोक्ताओं के सेवा सहकारी मर्यादित बैंक में जमा पैसे को दिलाने की मांग कलेक्टर से की गई है।

No comments

Contact Form

Name

Email *

Message *

Latest Articles