Page Nav

HIDE

Breaking News:

latest

Total Pageviews

पर्यावरण को संतुलित रखने के लिए पेड़- पौधे लगाना अतिआवश्‍यक है – प्रहलाद भारती

  पर्यावरण को संतुलित रखने के लिए पेड़- पौधे लगाना अतिआवश्‍यक है – प्रहलाद भारती  शासकीय उच्‍चतर माध्‍यमिक विद्यालय शिवपुरी के क्रमांक 2 में...





 पर्यावरण को संतुलित रखने के लिए पेड़- पौधे लगाना अतिआवश्‍यक है – प्रहलाद भारती 

शासकीय उच्‍चतर माध्‍यमिक विद्यालय शिवपुरी के क्रमांक 2 में  अंकुर अभियान के त‍हत  वृक्षारोपण किया। 

शिवपुरी / शा‍स‍कीय उच्‍चतर माध्‍यमिक विद्यालय शिवपुरी क्रमांक 2 में अंकुर अभियान के अंतर्गत म.प्र. पाठ्य पुस्‍तक निगम उपाध्‍यक्ष राज्‍यमंत्री दर्जा श्री प्रहलाद भारती ने वृक्षारोपण किया। इस मौके पर राज्‍यमंत्री ने क्रमांक 2 विद्यालय में शिक्षकों को उनके नए  उत्‍तरदायित्‍व के लिए शुभकामनाएं दी एवं विद्यालय को नई उचाईयों तक पहुंचाने में सभी शिक्षकों को उनके महत्‍वपूर्ण सहयोग और योगदान की प्रशंसा की। भारती ने विद्यालय में अंकुर अभियान अंतर्गत वृहद वृक्षारोपण की सराहना की और इस अवसर कहा कि ज्‍यादा से ज्‍यादा लोगों को वृक्षारोपण करना चाहिए, पर्यावरण को संतुलित रखने के लिए पेड़- पौधे लगाना अतिआवश्‍यक है। 

इस अवसर पर विद्यालय की प्राचार्य श्रीमति अचंना शर्मा ने कहा कि वृक्ष है तो हम है क्‍योंकि वृक्ष ही है जो हमें ऑक्‍सीजन देते है और जिससे सारे संसार के जीव- जन्‍तु जीवित रहते है अत: हमें इनका महत्‍व समझना चाहिए और इन्‍हें रोपकर इनकी देखभाल करना चाहि‍यें। इस अवसर पर विद्यालय के शिक्षक श्री अशोक गुप्‍ता, श्री राजीव श्रीवास्‍तव, श्री‍मति रीता अग्रवाल, श्री‍मति हिंदू पारासर, श्री विजय गुप्‍ता, श्री अरूण राजौरिया सहित विद्यालय परिवार उपस्थित रहा । कक्षा में उपस्थित छात्रों से भी संवाद किया।

No comments

Contact Form

Name

Email *

Message *

Latest Articles