Page Nav

HIDE

Breaking News:

latest

Total Pageviews

खुशियों की दास्ता

खुशियों की दास्ता  प्रधानमंत्री आवास योजना हितग्राही श्री कन्हैया के लिए हुई वरदान साबित श्योपुर/प्रधानमंत्री ग्रामीण आवास योजना का क्रियान्...


खुशियों की दास्ता 


प्रधानमंत्री आवास योजना हितग्राही श्री कन्हैया के लिए हुई वरदान साबित

श्योपुर/प्रधानमंत्री ग्रामीण आवास योजना का क्रियान्वयन राज्य सरकार के माध्यम से किया जा रहा है। इस योजना को जिला प्रशासन द्वारा मूर्तरूप देने के निरंतर प्रयास किये जा रहे है। इन प्रयासों के कारण जिले के आदिवासी विकासखण्ड कराहल की ग्राम पंचायत बुखारी के ग्राम चक में रहने वाले हितग्राही श्री कन्हैया पुत्र श्री बालाराम गुर्जर को पक्का आवास दिलाने में योजना वरदान साबित हुई है।

जिले के आदिवासी विकासखण्ड कराहल की ग्राम पंचायत बुखारी के ग्राम चक के निवासी श्री कन्हैया पुत्र बालाराम गुर्जर पक्का आवास पाने की तलाशी में इधर-उधर घूम रहे थे। जब उनको ग्राम के सरपंच, सचिव ने बताया कि प्रधानमंत्री ग्रामीण आवास योजना के अंतर्गत आवेदन करने से 1.5 लाख रूपये की राशि पक्का आवास प्राप्त करने के लिए प्राप्त की जा सकती है। तब श्री कन्हैया गुर्जर ने ग्राम पंचायत के माध्यम से जनपद पंचायत कराहल को पक्का आवास प्राप्त करने के लिए आवेदन प्रस्तुत किया। जिसको विधिवत स्वीकृत दी जाकर 1.5 लाख रूपये की राशि 03 किस्तो में स्वीकृत की गई।

ग्राम चक के निवासी श्री कन्हैया पुत्र श्री बालाराम गुर्जर ने बताया कि केन्द्र एवं राज्य सरकार के माध्यम से गरीबो को पक्का मकान देने के लिए प्रधानमंत्री ग्रामीण आवास योजना शुरू की गई है। इस योजना से मेरे द्वारा ग्राम तक में पक्का बनावा लिया गया है। अब मैं अपनी पत्नि श्रीमती काडी बाई एवं तीन पुत्र विजय 10 वर्ष, पुत्री रामा 08 वर्ष एवं श्यामा 05 वर्ष के साथ पक्के मकान की सुविधा का लाभ उठा रहा हूॅ।

प्रधानमंत्री ग्रामीण आवास योजना के कारण अब मुझे घास फूंस की झोपडी में रहने से निजात मिल गई है। साथ ही वर्षा के दौरान झोपडी में घुसने वाले जीव जन्तुओं से निजात मिल गई है। पक्के मकान में रहकर मेरी पत्नि, तीनों बच्चे आसानी से स्कूल भेजने में सहयोग कर रही है। पुत्र श्री विजय शासकीय माध्यमिक विद्यालय बुखारी में कक्षा 06 एवं पुत्र रामा प्राथमिक विद्यालय चक में कक्षा 04 एवं श्यामा पुत्री कक्षा 02 में नियमित रूप से पढाने जा रहे है।

कराहल विकासखण्ड के ग्राम पंचायत बुखारी के ग्राम चक में रहने वाले श्री कन्हैया पुत्र श्री बालाराम गुर्जर ने बताया कि प्रधानमंत्री एवं मुख्यमंत्री जी द्वारा गरीबो के हित में पक्के आवास की सुविधा के लिए शुरू की गई प्रधानमंत्री ग्रामीण आवास योजना मेरे लिए वरदान साबित हुई है। मैं और मेरा परिवार केन्द्र एवं राज्य सरकार को बधाई और धन्यवाद देता हूॅ। इस योजना से अन्य साथियों को भी आवास की सुविधा मिल रही है। जिसका भी मैं शुक्र गुजार हूॅ।


No comments

Contact Form

Name

Email *

Message *

Latest Articles