Page Nav

HIDE

Breaking News:

latest

Total Pageviews

महिला शक्ति कला प्रदर्शनी का समापन

  महिला शक्ति कला प्रदर्शनी का समापन  ग्वालियर / आर्ट एंड क्राफ्ट सेंटर बैजाताल की कला दीर्घा में आयोजित रंग  शिल्प कला समारोह अंतर्गत आयोजि...

 



महिला शक्ति कला प्रदर्शनी का समापन 


ग्वालियर / आर्ट एंड क्राफ्ट सेंटर बैजाताल की कला दीर्घा में आयोजित रंग  शिल्प कला समारोह अंतर्गत आयोजित महिला शक्ति कला प्रदर्शनी का आज सायं भूतपूर्व महापौर श्रीमती समीक्षा गुप्ता और कर्तव्य परायण संवेदनशील सब इंस्पेक्टर सुश्री सोनम पराशर द्वारा संपन्न हुआ । पेंटिंग को उतारने की रस्म अदायगी पूर्व अतिथि द्वय ने गहराई से प्रदर्शनी का अवलोकन किया तथा संबंधित हर कलाकार से कलाकृतियों के बारे में चर्चाएं की । अतिथि द्वय ने रंग शिल्प समिति के प्रयासों की भूरी भूरी प्रशंसा करते हुए कहा कि इस तरह के कार्यक्रम महिलाओं  की प्रतिभा को समाज में आगे लाने और महिला कलाकारों को प्रोत्साहित करने में महत्वपूर्ण भूमिका अदा करेगा । उन्होंने संस्था से निरंतर ऐसे आयोजन करने की गुजारिश की । 

इस अवसर पर सभी महिला कलाकारों ने बहुत अपनेपन के साथ अतिथियों का स्वागत किया और सुश्री सोनम पराशर से जीवन में श्रेष्ठ कार्य करने की प्रेरणा ली । भूतपूर्व महापौर श्रीमती समीक्षा गुप्ता के कर कमलों से संस्था के एक कलाकार द्वारा निर्मित 'वात्सल्यमयी' मूर्ति भी सब इंस्पेक्टर सुश्री सोनम पराशर को भेंट की गई । उल्लेखनीय है कि सुश्री सोनम पराशर ने हाल ही में हार्ट अटैक के शिकार एक नागरिक को अविलंब प्राथमिक चिकित्सा देकर  जीवन रक्षा की थी । उन्होंने जिस शिद्दत से काम किया था बस देखते ही बनता था जिसके लिए वह भरपूर साधुवाद की पात्र हैं । 

रंग शिल्प समिति के वरिष्ठ सदस्य द्वय श्री के पी श्रीवास्तव एवं श्री धृतिवर्मन ने अतिथियों एवं कलाकारों का स्वागत करते हुए संस्था के कार्यक्रमों पर प्रकाश डाला और सभी अतिथियों कलाकारों का धन्यवाद ज्ञापित किया । समिति के अन्य वरिष्ठ सदस्य सर्वश्री प्रकाश सक्सेना बत्ती, चंद्रसेन जाधव, ज्योतिष विशेषज्ञ  एस के मिश्रा, पंजाब केसरी दिल्ली के पत्रकार सुरेश दंडोतिया, कवि ह्रदय पत्रकार श्री लावा, कुमार जयेश सहित भारी संख्या में कला प्रेमी उपस्थित थे । 


No comments

Contact Form

Name

Email *

Message *

Latest Articles