Page Nav

HIDE

Breaking News:

latest

Total Pageviews

अधोसरंचनागत विकास के साथ सरकार ने महिला सशक्तिकरण की नई इबारत लिखी है - श्री कुशवाह

  अधोसरंचनागत विकास के साथ सरकार ने महिला सशक्तिकरण की नई इबारत लिखी है - श्री कुशवाह राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार श्री कुशवाह ने बरैठा व बंध...

 







अधोसरंचनागत विकास के साथ सरकार ने महिला सशक्तिकरण की नई इबारत लिखी है - श्री कुशवाह


राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार श्री कुशवाह ने बरैठा व बंधौली में किया लगभग 3 करोड़ की लागत के विकास कार्यों का भूमिपूजन व लोकार्पण

ग्वालियर / उद्यानिकी एवं खाद्य प्रसंस्करण राज्य मंत्री ( स्वतंत्र प्रभार ) श्री भारत सिंह कुशवाह ने कहा कि मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में प्रदेश सरकार ने अधोसंरचनागत विकास के साथ-साथ महिला सशक्तिकरण की नई इबारत लिखी हैं। स्व सहायता समूहों में संगठित महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने के लिए प्रदेश सरकार ने न केवल आर्थिक मदद दी है अपितु राशन की दुकानों व नल-जल योजनाओं का संचालन तथा स्कूली बच्चों की यूनीफॉर्म बनाने जैसे काम भी उन्हें सौंपे हैं। श्री कुशवाह बुधवार को जिले की मुरार जनपद पंचायत के ग्राम बरैठा व बंधौली में विकास कार्यों के लोकार्पण एवं भूमिपूजन कार्यक्रमों को संबोधित कर रहे थे।

राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार श्री कुशवाह ने इन दोनों ग्रामों में लगभग 3 करोड़ रुपये लागत के विकास कार्यों का भूमिपूजन व लोकार्पण किया। इन कार्यों में सामुदायिक भवन, नल जल योजना, अमृत सरोवर, सीसी रोड व पुलिया निर्माण इत्यादि शामिल हैं। श्री कुशवाह मंगलवार को ग्राम बंधौली में आयोजित हुए ज़ह समस्या निवारण शिविर में शामिल हुए। उन्होंने अपनी मौजूदगी में जन समस्याओं के निराकरण के साथ-साथ सरकार की विभिन्न योजनाओं के तहत हितलाभ भी वितरित किए।

इन कार्यक्रमों में बड़ी संख्या में मौजूद स्व सहायता समूहों की दीदियों का उत्साहवर्धन करते हुए कहा कि वे बेफिक्र होकर अपनी आर्थिक गतिविधि संचालित करें। इसके लिए आर्थिक मदद व उत्पादों के विक्रय की व्यवस्था सरकार करेगी। उन्होंने कहा को उद्यानिकी विभाग द्वारा महिला स्व सहायता समूहों को खाद्य प्रसंस्करण इकाई शुरू करने के लिए 40 हज़ार रुपए का अनुदान दिया जाता है। जिले की महिलाएँ इसका लाभ उठाने के लिए आगे आयें।

इस अवसर जनपद पंचायत मुरार के अध्यक्ष श्री दिलराज सिंह किरार सहित अन्य जनप्रतिनिधि गण एवं संबंधित अधिकारी मौजूद थे। 


No comments

Contact Form

Name

Email *

Message *

Latest Articles