Page Nav

HIDE

Breaking News:

latest

Total Pageviews

विकास कार्यों में धन की कमी नहीं आने दी जाएगी : ऊर्जा मंत्री श्री तोमर

  विकास कार्यों में धन की कमी नहीं आने दी जाएगी - ऊर्जा मंत्री श्री तोमर जनसेवक के रूप में आपकी सेवा करूंगी - महापौर डॉ सिकरवार उपनगर ग्‍वाल...

 





विकास कार्यों में धन की कमी नहीं आने दी जाएगी - ऊर्जा मंत्री श्री तोमर

जनसेवक के रूप में आपकी सेवा करूंगी - महापौर डॉ सिकरवार

उपनगर ग्‍वालियर में एक करोड रूपये से अधिक के विकास कार्यों का हुआ भूमि पूजन

ग्‍वालियर / प्रदेश सरकार के ऊर्जा मंत्री श्री प्रद्युम्‍न सिंह तोमर ने उपनगर ग्‍वालियर के विभिन्‍न वार्डों में एक करोड रूपये से अधिक के विकास कार्यों का भूमि पूजन करते हुए कहा कि ग्‍वालियर में विकास कार्य तेजी से कराये जा रहे हैं। विकास कार्यों में धन की कमी नहीं आने दी जाएगी। विकास की श्रृंखला इसी प्रकार निरंतर जारी रहेगी। जहां भी कार्य की आवश्‍यकता है तुरंत कराया जाएगा। क्षेत्र के नागरिक किसी भी मूलभूत सुविधाओं से वंचित नहीं रह पाएगें। उनकी सेवा करना मेरा पहला कर्तव्‍य है। साथ ही संबंधित ठेकेदार को निर्देशित किया कि कार्य गुणवत्‍ता के साथ ही किया जाए। 

ऊर्जा मंत्री श्री तोमर ने विभिन्‍न वार्डों में महापौर डॉ शोभा सतीश सिंह सिकरवार एवं क्षेत्रीय जनप्रतिनिधियों के साथ विकास कार्यों का भूमि पूजन किया। जिसमें वार्ड 5 स्थित किरार कॉलोनी में सागर ताल से दरगाह तक एवं विभिन्‍न गलियों में सीसी रोड निर्माण लागत 37 लाख रूपये, वार्ड 1 स्थित बरा गांव में 42 लाख रूपये की लागत से बरा गांव श्‍मशान घाट का  जीर्णोद्धार , वार्ड 4 बारह बीघा में 11 लाख रूपये की लागत से बनाई जा रही पार्क एवं वार्ड क्रमांक 9 में राजामंडी पुल के पास रानी पुरा में 11 लाख रूपये की लागत से बनाई जा रही सीसी रोड का भूमि पूजन हुआ । 

भूमि पूजन के अवसर ऊर्जा मंत्री श्री तोमर ने कहा कि ग्‍वालियर बदल रहा है और इस बदलते ग्‍वालियर में आप सभी का सहयोग जरूरी  है । उन्‍होंने कहा कि शिक्षा, स्‍वास्‍थ्‍य, विद्युत एवं सडक के क्षेत्र में उपनगर ग्‍वालियर में अतुलनीय कार्य किया जा रहा है। आप जहां भी जाएगें आपको निर्माण कार्य होते दिख जाएगें। विकास की धारा अनवरत रूप से इसी प्रकार जारी रहेगी।  आने वाले  समय में हमारा ग्‍वालियर ऊचांइया छुएगा। साथ ही कहा कि सागरताल का सौंदर्यीकरण कार्य शीघ्र चालू होने वाला है।  उन्‍होने कहा कि बरा गांव में किसी भी घर से छत नहीं हटाई जाएगी। साथ ही विद्युत विभाग के अधिकारियों को निर्देशित किया कि बरां में सर्वे करें कहां पर खम्‍बे आदि लगने हैं। जिससे क्षेत्र को निर्वाध रूप से बिजली मिल सके। इसके साथ ही आमजन से स्‍वच्‍छता को ही अपनी आदत बनाने के लिये आग्रह किया और कहा कि जब हमारा शहर स्‍वच्‍छ होगा तो हम भी स्‍वस्‍थ होगें। 

इस अवसर पर महापौर डॉ शोभा सतीश सिंह सिकरवार ने कहा कि निगम निधि से ग्‍वालियर में विकास की श्रंखला शुरू हो चुकी है। जनसेवक के रूप में आपके बीच उपस्थित रहकर आपके कार्य करूंगी। आपको सफाई, पानी एवं सीवर आदि से संबंधित कोई भी समस्‍या हो आप मुझे अवगत करायें। हमें दलगत भावना से ऊपर उठकर कार्य करना है। हमारा उद्धेश्‍य सबका साथ ग्‍वालियर का विकास ही होना चाहिए। इसके साथ ही उन्‍होंने स्‍वच्‍छता को लेकर आमजन से कहा कि घरों से निकलने वाले कचरे को सिर्फ कचरा वाहन में ही डालें इस बार हमें अपने शहर को स्‍वच्‍छता में प्रथम लाना है। 

इस अवसर पर मंडल अध्‍यक्ष श्री प्रयाग तोमर, श्री मनमोहन पाठक, पार्षद श्रीमती रेखा चंदन राय, श्रीमती अनीता कुशवाह सहित श्री आरके गुप्‍ता, श्री जगत सिंह कौरव, श्री मेहरबान छारी, श्री राजू यादव, श्री शैलू चौहान, श्री मन्‍नू खान, श्री जावेद खान, श्रीमती आशा रविन्‍द्र राठौर, श्री उमेश अग्रवाल सहित क्षेत्रीय गणमान्‍य नागरिक एवं जनप्रतिनिधि उपस्थित रहे। 


No comments

Contact Form

Name

Email *

Message *

Latest Articles