Page Nav

HIDE

Breaking News:

latest

Total Pageviews

उद्यानिकी मंत्री श्री कुशवाह ने ग्राम बंधौली में किया नल जल योजना का लोकार्पण

  उद्यानिकी मंत्री श्री कुशवाह ने ग्राम बंधौली में किया नल जल योजना का लोकार्पण  अब हर घर नल की टोंटी से मिलेगा शुद्ध पेयजल  ग्वालियर / प्रद...

 


उद्यानिकी मंत्री श्री कुशवाह ने ग्राम बंधौली में किया नल जल योजना का लोकार्पण 

अब हर घर नल की टोंटी से मिलेगा शुद्ध पेयजल 

ग्वालियर / प्रदेश के उद्यानिकी एवं खाद्य प्रसंस्करण राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) श्री भारत सिंह कुशवाह ने बुधवार को मुरार विकासखंड के ग्राम बंधौली में नल-जल योजना के तहत 92 लाख 19 हजार रूपए की लागत से निर्मित नल-जल योजना का लोकार्पण किया। 

उद्यानिकी मंत्री श्री कुशवाह ने ग्राम बंधौली में जल जीवन मिशन के तहत ग्रामीणों को शुद्ध एवं घर तक जल पहुँचाने के लिये किए गए कार्यों का अवलोकन भी किया। इसके साथ ही आंगनबाड़ी केन्द्र पर पेयजल की उपलब्धता के लिये दिए गए नल कनेक्शन से स्वयं पानी पीकर भी चैक किया। उन्होंने ग्रामीणों से कहा कि शासन की महत्वपूर्ण योजना के तहत अब  ग्राम बंधौली के हर घर तक पाइप लाइन के माध्यम से शुद्ध और पर्याप्त पेयजल उपलब्ध कराया जा रहा है। ग्रामीण क्षेत्र की महिलाओं को अब पानी लाने के लिये कुँए अथवा हैंडपंप पर नहीं जाना पड़ेगा उनको शुद्ध पेयजल अब घर पर ही उपलब्ध होगा। 

उद्यानिकी मंत्री श्री भारत सिंह कुशवाह ने गाँव का भ्रमण भी किया और ग्रामीणों से जल जीवन मिशन के तहत किए गए कार्यों के संबंध में जानकारी ली। ग्रामीणों द्वारा गाँव में कराए गए कार्य की सराहना की। इस मौके पर जनप्रतिनिधि, ग्रामीण जन एवं लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग के कार्यपालन यंत्री श्री अनमोल कोचर भी उपस्थित थे। 


No comments

Contact Form

Name

Email *

Message *

Latest Articles