Page Nav

HIDE

Breaking News:

latest

Total Pageviews

जिला स्तरीय मुख्यमंत्री कप खेल प्रतियोगिता समापन एवं पुरूस्कार वितरण सम्पन्न

जिला स्तरीय मुख्यमंत्री कप खेल प्रतियोगिता समापन एवं पुरूस्कार वितरण सम्पन्न टीम इवेन्ट में श्योपुर एवं एथलेटिक्स में विजयपुर के खिलाड़ियों क...






जिला स्तरीय मुख्यमंत्री कप खेल प्रतियोगिता समापन एवं पुरूस्कार वितरण सम्पन्न

टीम इवेन्ट में श्योपुर एवं एथलेटिक्स में विजयपुर के खिलाड़ियों का रहा दबदबा

स्टेडियम एवं स्कूलों के खेल मैंदान को और अधिक विकसित किया जावेगा -कलेक्टर

खेलो से अनुशासन, एकता एवं मैत्री तथा बोद्धिक विकास होता है-पुलिस अधीक्षक

श्योपुर/मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान की मंशानुसार ग्रामीण एवं शहरी अंचल में खेलों को बढ़ावा देने हेतु जिला स्तरीय मुख्यमंत्री कप खेल प्रतियोगिता का आयोजन श्योपुर पी.जी. कॉलेज खेल मैंदान पर गत दिवस व्हालीबाल, एथलेटिक्स, फुटबाल एवं इण्डोर हॉल में कबड्डी और कुश्ती तथा देहात थाने के पास खेल मैंदान पर खो-खो खेलों की प्रतियागिताऐं सम्पन्न कराई गयी। खेलों का आयोजन बालक, बालिका वर्ग में किया गया जिसमें तीनों विकासखण्ड के 350 बालक-बालिका खिलाडियों ने भाग लिया। प्रतियोगिता के दौरान अनुविभागीय अधिकारी पुलिस श्री राजू रजक एवं सायवर सेल प्रभारी ने भी खेल मैंदान पर पहुॅंचकर खिलाड़ियों की हौसला अफजाई की।

      कार्यक्रम के समापन अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में कलेक्टर श्री शिवम वर्मा, अध्यक्षता पुलिस अधीक्षक श्री आलोक कुमार एवं विशिष्ट अतिथि के रूप में अध्यक्ष जिला खो-खो संघ श्री बिहारी सिंह सोलंकी तथा प्राचार्य शा.पी.जी.कॉलेज डॉ एसडी राठौर तथा जिला खेल और युवा कल्याण अधिकारी उपस्थित रहे।

प्रतियोगिता समापन एवं पुरस्कार वितरण समारोह को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि कलेक्टर श्री शिवम वर्मा ने कहा कि मुख्यमंत्री कप खेल प्रतियोगिता के माध्यम से न केवल शहरी क्षेत्र के खिलाडियों को अपनी प्रतिभा दिखाने का अवसर मिला है, बल्कि ग्रामीण क्षेत्र के खिलाडियों ने भी अपनी प्रतिभा दिखाई है। उन्होने कहा कि खेलो से शारीरिक विकास तो होता ही है, बल्कि खेल भावना के साथ अनुशासन भी सीखने को मिलता है। श्योपुर में खेलों के विकास की दिशा में निरंतर प्रयास किया जा रहा है। ग्रामीण अंचलों में भी खेल सुविधाएं विकसित की जा रही है। इसके साथ ही स्टेडियम एवं स्कूलो के खेल मैदानों को ओर अधिक विकसित किया जायेगा। 

कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे पुलिस अधीक्षक श्री आलोक कुमार सिंह ने अपने उद्बोधन में खिलाडियों को बधाई देते हुए बताया कि मुख्यमंत्री द्वारा खेलों के लिये विशेष प्रयास किये जा रहे है खिलाड़ियों हेतु अधिक से अधिक सुविधायें उपलब्ध कराई जावेंगी। उन्होने कहा कि खेलो से अनुशासन, एकता एवं मैत्री की भावना जागृत होती है तथा बोद्धिक विकास होता है, वीर सावरकर स्टेडियम के केम्पस में फुटबाल खेल मैंदान ग्रासी ग्राउण्ड तथा हॉकी ग्रासी ग्राउण्ड का निर्माण भी शीघ्र ही होगा। 

विशिष्ट अतिथि अध्यक्ष जिला खो-खो संघ श्री बिहारी सिंह सोलंकी ने खिलाड़ियों को शुभकामनाऐं देते हुए कहा कि माननीय मुख्यमंत्री जी द्वारा ग्रामीण अंचल के खिलाड़ियों हेतु इस प्रकार की प्रतियोगिताऐं कराकर, खेलों को बढा़वा दिया जा रहा है, जो कि सराहनीय कार्य है इस प्रकार की खेल प्रतियोगिताओं मंे से ही ग्रामीण अंचल से प्रतिभाऐं आगे आकर अपने गांव, जिला, राज्य एवं देश का नाम रोशन कर रही हैं।

कार्यक्रम की शुरूआत में जिला खेल अधिकारी श्री अरूण सिंह ने कहा कि मुख्य मंत्री कप खेल प्रतियोगिता के आयोजन कराने का मुख्य उद्देश्य यह है कि जिससे बालक-बालिका खिलाड़ियों में खेलो के प्रति जागरूकता पैदा हो, खेल को सर्व सुलभ बनाने, प्रतिभावान खिलाड़ियों 


No comments

Contact Form

Name

Email *

Message *

Latest Articles