Page Nav

HIDE

Breaking News:

latest

Total Pageviews

पत्रकार अधिमान्यता कार्डो के नवीनीकरण की प्रकिया दिसंबर के पहले सप्ताह से

  पत्रकार अधिमान्यता कार्डो के नवीनीकरण की प्रकिया दिसंबर के पहले सप्ताह से गुना /मध्यप्रदेश और दिल्ली के अधिमान्यता प्राप्त पत्रकारों के अध...

 पत्रकार अधिमान्यता कार्डो के नवीनीकरण की प्रकिया दिसंबर के पहले सप्ताह से

गुना /मध्यप्रदेश और दिल्ली के अधिमान्यता प्राप्त पत्रकारों के अधिमान्यता कार्ड का वर्ष 2023 एवं 2024 के लिये नवीनीकरण किया जाना है। नवीनीकरण की प्रक्रिया ऑनलाइन दिसम्बर माह के प्रथम सप्ताह से प्रारंभ की जा रही है। अधिमान्य पत्रकार को कार्ड नवीनीकरण के लिये अपनी यूजर आई.डी. और पासवर्ड से अपने आवेदन को भरना होगा। पत्रकार के पासवर्ड भूलने पर वह अपने एक्ज़िस्टिंग यूजर लॉग-इन में जाकर अपना फार्मेट पासवर्ड निर्मित कर सकता है। दैनिक एवं साप्ताहिक समाचार-पत्र से अधिमान्यता नवीनीकरण के लिये संपादक की अनुशंसा, वर्तमान प्रसार संख्या, गत एक वर्ष की नियमितता (दैनिक एक वर्ष में 350 एवं साप्ता. एक वर्ष में 50 अंक) का प्रमाण-पत्र अपलोड करना होगा।

  वेबसाइट से अधिमान्यता नवीनीकरण के लिये संपादक की अनुशंसा, एक माह में तीस हजार से अधिक हिट्स का गूगल एनेलेटिक्स प्रमाण-पत्र अपलोड करना होगा। स्वतंत्र पत्रकार से अधिमान्यता नवीनीकरण के लिये प्रत्येक माह के औसतन 02 समाचार, लेख की पी.डी.एफ. फाइल अपलोड करनी होगी। इलेक्ट्रानिक मीडिया से पत्रकारों को अधिमान्यता नवीनीकरण के लिये संपादक की अनुशंसा, प्रसारण प्लेटफार्म की जानकारी अपलोड करनी होगी। न्यूज, फीचर एजेन्सी से अधिमान्यता नवीनीकरण के लिये संपादक की अनुशंसा, फीचर एजेन्सी के ग्राहकों की सूची अपलोड करनी होगी। जिला एवं तहसील स्तरीय अधिमान्यता नवीनीकरण के लिये उपरोक्त प्रक्रिया अपनाने के साथ संभागीय, जिला जनसंपर्क कार्यालय की नवीनतम अनुशंसा भी आवश्यक होगी। अनुशंसा के अभाव में अधिमान्यता नवीनीकरण किया जाना संभव नहीं होगा। वर्तमान अधिमान्यता कार्ड की प्रति अपलोड करनी होगी ।

  अधिमान्यता प्राप्त पत्रकार को अपने नवीन कार्ड में पते या किसी अन्य जानकारी में कोई संशोधन करवाना हो तो अपने फार्म में संशोधन करना होगा। ऑनलाइन नवीनीकरण के फार्म भरने में किसी भी प्रकार की कठिनाई हो तो जनसंपर्क संचालनालय की अधिमान्यता शाखा (भोपाल) से पदस्थ श्री ब्रजेश विश्वकर्मा के मोबाइल नम्बर 9630229042 पर सम्पर्क किया जा सकता है ।


No comments

Contact Form

Name

Email *

Message *

Latest Articles