Page Nav

HIDE

Breaking News:

latest

Total Pageviews

4 महीने में इन्दौर सहित प्रदेश की 900 सडक़ें हो जाएंगी दुरुस्त

 4 महीने में इन्दौर सहित प्रदेश की 900 सडक़ें हो जाएंगी दुरुस्त इन्दौर। लोक निार्मण विभाग के मंत्री गोपाल भार्गव (Public Works Department Min...

 4


महीने में इन्दौर सहित प्रदेश की 900 सडक़ें हो जाएंगी दुरुस्त

इन्दौर। लोक निार्मण विभाग के मंत्री गोपाल भार्गव (Public Works Department Minister Gopal Bhargava) ने दावा किया कि अगले चार महीनों में इन्दौर (Indore) सहित मप्र सहित की लगभग 900 सडकों (Roads) के उन्नयन और दुरुस्तीकरण के कार्य पूरे होने से आवागमन सुगम होगा। उन्होंने सांवेर (Sanwer) में 69.22 करोड़ की सडक़ का भूमिपूजन भी किया गया। उनके साथ पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री महेंद्रसिंह सिसौदिया (Panchayat and Rural Development Minister Mahendra Singh Sisodia) और क्षेत्रीयक विधायक व जल संसाधन मंत्री तुलसीराम सिलावट ( Water Resources Minister Tulsiram Silavat), सांसद शंकर लालवानी ( MP Shankar Lalwani), प्राधिकरण अधय्क्ष जयपालसिंह चावड़ा (Authority Chairman Jaipal Singh Chavda) सहित अन्य प्रतिनिधि मौजूद रहे।

उन्होंने इस बात पर आश्चर्य प्रकट किया कि श्री सिलावट ने विकास के मामले में उन्हें भी पीछे छोड़ दिया और सबसे अधिक सडक़ों, पुलों का निर्माण कार्य अपनी विधानसभा में करवा लिए। लोनिवि मंत्री ने कहा कि मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान के नेतृत्व में प्रदेशभर में चौतरफा विकास हो रहा है और समूचे प्रदेश में 900 सडक़ों के मजबूतीकरण के कार्य शुरू किए गए हैं और अगले चार महीने में ही सडक़ें अच्छी स्थिति में आ जाएंगी। पंचायत और ग्रामीण विकास मंत्री श्री सिसौदिया ने कहा कि ग्रामीण सडक़ों और भवनों के काम मंजूर किए गए हैं। प्रत्येक स्कूल में बाउंड्रीवाल बनाने का निर्णय भी किया गया और अकेले सांवेर विधानसभा क्षेत्र में ही 18 करोड़ की राशि विभिन्न स्कूलों में बाउंड्रीवाल बनाने के लिए मंजूर की गई है। वहीं श्री सिलावट ने कहा कि 22 गांवों को इस सडक़ से लाभ मिलेगा। वहीं शिप्रा में 1 करोड़ 10 लाख रुपये की लगात से उनके विभाग ने घाटों का उन्नयन कराया है। शिक्षा, स्वास्थ्य, सिंचाई, पुल सडक़ के साथ आने वाले दिनों मेआ जाएंगी। पंचायत और ग्रामीण विकास मंत्री श्री सिसौदिया ने कहा कि ग्रामीण सडक़ों और भवनों के काम मंजूर किए गए हैं। प्रत्येक स्कूल में बाउंड्रीवाल बनाने का निर्णय भी किया गया और अकेले सांवेर विधानसभा क्षेत्र में ही 18 करोड़ की राशि विभिन्न स्कूलों में बाउंड्रीवाल बनाने के लिए मंजूर की गई है। वहीं श्री सिलावट ने कहा कि 22 गांवों को इस सडक़ से लाभ मिलेगा। वहीं शिप्रा में 1 करोड़ 10 लाख रुपये की लगात से उनके विभाग ने घाटों का उन्नयन कराया है। शिक्षा, स्वास्थ्य, सिंचाई, पुल सडक़ के साथ आने वाले दिनों में मेट्रो ट्रेन की उपलब्धि भी हासिल हो जागी। इस अवसर पर 10 आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओँ को स्मार्ट पोन का वितरण भी किया गया।

No comments

Contact Form

Name

Email *

Message *

Latest Articles