Page Nav

HIDE

Breaking News:

latest

Total Pageviews

समाज उत्थान का कार्य हमेशा जारी रहेगा - ऊर्जा मंत्री श्री तोमर

  समाज उत्थान का कार्य हमेशा जारी रहेगा - ऊर्जा मंत्री श्री तोमर जती की लाइन में 1100 से अधिक सफाई दूतों का हुआ सम्मान ग्वालियर / प्रदेश सरक...

 






समाज उत्थान का कार्य हमेशा जारी रहेगा - ऊर्जा मंत्री श्री तोमर

जती की लाइन में 1100 से अधिक सफाई दूतों का हुआ सम्मान


ग्वालियर / प्रदेश सरकार के ऊर्जा मंत्री श्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने रविवार को नव वर्ष एवं केंद्रीय मंत्री श्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के जन्मदिन के अवसर पर बाल्मिक बस्ती जती की लाइन में 1100 से अधिक बाल्मीकि भाई-बंधुओ एवं सफाईदूतों को सम्मानित कर उन्हें जूते व कम्बल वितरित किये। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि स्वच्छता दूतों के ही कारण शहर स्वच्छ एवं साफ रहता है अगर आप एक दिन भी सफाई ना करें तो शहर में कचरे के ढेर लग जाएंगे जिससे कई बीमारियां आम जन को होंगी। इसलिए आपका सम्मान मेरे लिए गौरव की बात होगीl

इस अवसर पर मंडल अध्यक्ष श्री ब्रजमोहन शर्मा, श्री अरविंद रघुवंशी, श्री गुरमुख करोसिया, श्री शैलेंद्र सिकरवार , श्री ब्रह्म दत्त , श्री पप्पू बरौनी , श्री राजू भदोरिया, श्री अखिलेश, मनोज राजपूत, विनोद पारछे सहित क्षेत्रीय गणमान्य नागरिक एवं सफाई दूत उपस्थित रहे।

उन्होंने कहा कि यह हमारे ही सफाईदूत थे जिन्होंने कोरोना काल की विपरीत परिस्थितियों में अपनी जान जोखिम में डालकर ईमानदारी से कर्त्तव्यों का निर्वहन किया, आज उन्हें मैं इस सम्मान समारोह के अवसर पर दण्डवत होकर बारम्बार प्रणाम करता हूँ ।  साथ ही कहा कि शहर को साफ व स्वच्छ रखने की जिम्मेदारी सफाई मित्रों की ही नहीं हमारी भी है । हमें अपने शहर को साफ व स्वच्छ बनाए रखने के लिए स्वच्छता की आदत अपनानी होगी। इसलिए कचरा सिर्फ डस्टबिन व कचरा वाहन में ही डालें रोड पर ना फेंके।

आपका सम्मान ही नही अब आपके स्वास्थ्य के लिए जल्द ही हम एक स्वास्थ्य शिविर का आयोजन कर अपने सभी सफाईकर्मियों का स्वास्थ्य परीक्षण कराया जाएगा, ताकि कोई भी छिपी हुई बीमारी का समय पर पता चल सके एवं समय पर इलाज भी हो पाए, इसी के साथ आपके कार्य करने के लिए आवश्यक संसाधन/ किट भी मुहैया कराई जाएगी। 


No comments

Contact Form

Name

Email *

Message *

Latest Articles