Page Nav

HIDE

Breaking News:

latest

Total Pageviews

कमलेश्वर मेला महोत्सव में लगाई प्रदर्शनी और दिया मलेरिया एवं डेंगू से बचाव का संदेश

कमलेश्वर मेला महोत्सव में लगाई प्रदर्शनी और दिया मलेरिया एवं डेंगू से बचाव का संदेश शिवपुरी / मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ.पवन जै...






कमलेश्वर मेला महोत्सव में लगाई प्रदर्शनी और दिया मलेरिया एवं डेंगू से बचाव का संदेश

शिवपुरी / मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ.पवन जैन एवं जिला मलेरिया अधिकारी डॉ.अलका त्रिवेदी के निर्देशन में विकासखंड पिछोर के कमलेश्वर मेले में एंबेड परियोजना फैमिली हेल्थ इंडिया व जिला स्वस्थ समिति के संयुक तत्वाधान में आज मंगलवार को मलेरिया एवं डेंगू प्रदर्शनी लगाकर मलेरिया एवं डेंगू से बचाव का संदेश दिया।

इस अवसर पर जिला समन्वयक फैमिली हेल्थ इंडिया एंबेड परियोजना दीपक जोहरी एवं मलेरिया इंस्पेक्टर दिनेश भार्गव द्वारा मलेरिया होने के कारण व बचाव एवं मच्छर के जीवन चक्र को बताते हुए कहा कि पानी को ढककर रखने, कपड़ो से शरीर को ढककर रखने व घरों से कबाड़ हटाकर मलेरिया की रोकथाम की जानकारी दी। साथ ही बताया कि सभी लोगो को सोते समय नियमित रूप से मच्छरदानी का प्रयोग करें। बुखार आने पर 24 घंटे के भीतर खून की जांच कराएं क्योंकि कोई बुखार मलेरिया हो सकता है। 

मेले में आए हुए लोगों को मलेरिया एवं डेंगू के कारण एवं बचाव के संबंध में विस्तार से जानकारी दी गई एवं 20 लोगों का आरडीटी किट के माध्यम से मलेरिया टेस्ट भी किया जिनका रिजल्ट निगेटिव रहा। इस कार्यक्रम में एंबेड टीम के सदस्य प्रोग्राम एसोसिएट विवेक एवं बीसीसीएफ महेश कुमार, रियाज, बंटी, सतेंद्र एवं हरगोविंद का विशेष योगदान रहा।

No comments

Contact Form

Name

Email *

Message *

Latest Articles