Page Nav

HIDE

Breaking News:

latest

Total Pageviews

शहर की अवैध बस्तियों को सरकार ने वैध करने का काम किया है – श्री कुशवाह

  शहर की अवैध बस्तियों को सरकार ने वैध करने का काम किया है – श्री कुशवाह  राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार श्री कुशवाह ने गुलाबपुरी, वीपी सिटी व...

 



शहर की अवैध बस्तियों को सरकार ने वैध करने का काम किया है – श्री कुशवाह 

राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार श्री कुशवाह ने गुलाबपुरी, वीपी सिटी व वैष्णो कॉलोनी में किया 187 लाख रूपए लागत के विद्युतीकरण व अन्य विकास कार्यों का भूमिपूजन 

ग्वालियर / शहर में लम्बे अर्से से बसीं अवैध बस्तियों को वैध करने का काम प्रदेश सरकार ने पूरी शिद्दत से किया है। साथ ही इन बस्तियों में सुनियोजित ढंग से बुनियादी सुविधाओं का विस्तार भी किया जा रहा है। यह बात उद्यानिकी एवं खाद्य प्रसंस्करण राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार श्री भारत सिंह कुशवाह ने कही। श्री कुशवाह सोमवार को ग्वालियर शहर के वार्ड-61 व 62 के अंतर्गत गुलाबपुरी, वैष्णोधाम कॉलोनी एवं बीपी सिटी क्षेत्र में विकास कार्यों के भूमिपूजन कार्यक्रमों को संबोधित कर रहे थे। इस अवसर पर उन्होंने लगभग 187 लाख रूपए लागत के विद्युतीकरण व अन्य विकास कार्यों की आधारशिला रखी। 

राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार श्री कुशवाह ने कहा कि मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान से आग्रह कर इन बस्तियों में विद्युतीकरण के लिये “मुख्यमंत्री विशेष निधि” से धनराशि मंजूर कराई गई है। उन्होंने कहा गुलाबपुरी में 200 – 200 हॉर्सपॉवर के 7 ट्रांसफार्मर लगाए जायेंगे। साथ ही खुरैरी, विद्युत उप केन्द्र की क्षमता 5 एमव्हीए से बढ़ाकर 8 एमव्हीए कराई जायेगी, जिससे इस क्षेत्र में वॉल्टेज की समस्या न रहे। 

श्री कुशवाह ने कहा कि गुलाबपुरी, वैष्णोधाम व वी पी सिटी सहित इस क्षेत्र की अन्य कॉलोनियों में भी बुनियादी सुविधाओं के विस्तार के लिये धन की कमी नहीं आने दी जायेगी। पानी की समस्या के स्थायी समाधान के लिये इस क्षेत्र को भी अमृत-2 की कार्ययोजना में शामिल किया गया है। 

राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार श्री कुशवाह ने मुख्यमंत्री विशेष निधि से गुलाबपुरी में 57 लाख 64 हजार रूपए के विद्युतीकरण कार्य और वीपी सिटी फेज-2 में लगभग 73 लाख 54 हजार रूपए के विद्युतीकरण कार्य का भूमिपूजन किया। इसके अलावा उन्होंने वैष्णोधाम कॉलोनी में लगभग 13 लाख रूपए की लागत से बनने जा रही सीसी रोड़ व नाली निर्माण कार्य की आधारशिला रखी। 

कार्यक्रम में क्षेत्रीय पार्षदगण व जनप्रतिनिधिगण सहित बड़ी संख्या में स्थानीय बस्तियों के निवासी मौजूद रहे। 


No comments

Contact Form

Name

Email *

Message *

Latest Articles