Page Nav

HIDE

Breaking News:

latest

Total Pageviews

आनंद का संचार करता है आनंद उत्सव कार्यक्रम - अतेन्द्र सिंह गुर्जर

आनंद का संचार करता है आनंद उत्सव कार्यक्रम - अतेन्द्र सिंह गुर्जर महिलाओ ने घूघट में रस्साकशी में लगाया जोर तो पुरषो ने खेली कबड्डी श्योपुर ...









आनंद का संचार करता है आनंद उत्सव कार्यक्रम - अतेन्द्र सिंह गुर्जर

महिलाओ ने घूघट में रस्साकशी में लगाया जोर तो पुरषो ने खेली कबड्डी

श्योपुर /मध्यप्रदेश शासन के निर्देश के क्रम में ग्राम पंचायत एवं नगरीय क्षेत्र में 14 से 28 जनवरी तक आनंद विभाग द्वारा विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है। इसी क्रम में आनंद विभाग के नोडल अधिकारी एवं जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री अतेन्द्र सिंह गुर्जर एवं ग्राम पंचायत के सरपंच श्री हरिसिंह मीणा की उपस्थिति में आनद उत्सव कार्यकम का आयोजन सोईकला में किया गया।

आनन्द उत्सव कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सीईओ जिला पंचायत श्री अतेन्द्र सिंह गुर्जर ने कहा कि आनन्द उत्सव के तहत खेल एवं सांस्कृतिक कार्यक्रम जन सहभागिता ओर हर्षोल्लास की मंशा से आयोजित किये जा रहे है। इस प्रकार के खेल आनंद का संचार करते है। इसी  उद्देश्य से शासन की मंशानुरूप कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। इस अवसर पर उनके द्वारा भी रस्साकसी प्रतियोगिता में सहभागीता की गई। कार्यक्रम में मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद श्योपुर श्री श्याम सुंदर भटनागर, आनंद विभाग के मास्टर ट्रेनर श्री राजा खान, ग्राम पंचायत सोइकला के सरपंच श्री हरिसिंह रावत, सहायक उपयंत्री श्री शिवराज शाक्यवार, पंचायत सचिव श्री महेन्द्र जाट, पटवारी श्री हर्ष उपाध्याय सहायक सचिव श्री सुनील बंसल एव ग्रामीण जन उपस्थित रहे।

महिलाओं ने घूघट में रस्साकशी में लगाया जोर

महिलाए केवल घर के काम तक ही सीमित नही है जब उन्हें पता चला कि आनंद उत्सव जैसा कार्यक्रम ग्राम पंचायत में आयोजित हो रहा है तो वही भी सहभागिता करने में पीछे नही हटी तथा पूरे जोश के साथ उन्होंने इस प्रतियोगिता में भाग लिया। सोइकला में आयोजित आनन्द उत्सव कार्यक्रम में महिला ने घूघट में रस्साकशी में जोर लगाया ओर बोली “ कि भाया जाने कतना दन हो गया खेलियाँ, आज तो मजो आ गयों

उम्र नही बनी रोड़ा बुजुर्गो ने खेली कबड्डी

कहते है कि खेलने की भी एक उम्र होती है मगर यह बात आनंद उत्सव के कार्यक्रम में सटीक नही बैठ रही क्योकि सोइकला में आयोजित हुए आनंद उत्सव कार्यक्रम में बुजुर्गो ने कब्बडी का खेल का आनंद उठाया यह अजीब गरीब इसलिए भी था कि यहां खिलाड़ी ड्रेस में नही बल्कि धोती कुर्ते में नजर आए और कब्बडी के दाव पेंच लगायें। 

यह हुई प्रतियोगिताए आयोजित हुई महिलाओ की रस्साकशी के साथ महिलाओं की 100 मीटर की दौड़ बुजुर्गो की रस्साकशी बुजुर्गो के लिये कब्बडी खेल आयोजित किया गया। 

पुरुस्कार में साड़ी ओर कम्बल का किया वितरण

जिला पंचायत सीईओ श्री गुर्जर एवं सरपंच श्री मीणा द्वारा आनंद उत्सव कार्यक्रम की मूल भावना प्रतिस्पर्धा नही सहभागिता के उद्देश्य अनुसार प्रतियोगिता में भाग लेने वाली हर  महिला को साड़ी एवं वाले बुजुर्गो को पुरस्कार स्वरूप कम्बल भेंट किये गये। 


No comments

Contact Form

Name

Email *

Message *

Latest Articles