Page Nav

HIDE

Breaking News:

latest

Total Pageviews

मुख्यमंत्री ग्रामीण स्ट्रीट वेंडर योजना से व्यवसाय के लिए दाताराम को मिली आर्थिक मदद

  सफलता की कहानी मुख्यमंत्री ग्रामीण स्ट्रीट वेंडर योजना से व्यवसाय के लिए दाताराम को मिली आर्थिक मदद   शिवपुरी /मुख्यमंत्री स्ट्रीट वेंडर य...

 


सफलता की कहानी

मुख्यमंत्री ग्रामीण स्ट्रीट वेंडर योजना से व्यवसाय के लिए दाताराम को मिली आर्थिक मदद  

शिवपुरी /मुख्यमंत्री स्ट्रीट वेंडर योजना छोटे-छोटे रोजगार करने वाले पथ विक्रेता के लिए बड़ा सहारा बनकर आई है।  जब कोविड के समय में छोटे रोजगार करने वाले लोगों को परेशानी आई तब स्ट्रीट वेंडर योजना ने उन्हें सहारा दिया। इस योजना से मिली ऋण राशि से लोगों ने अपना काम फिर से शुरू किया।

ऐसे ही एक हितग्राही दाताराम प्रजापति हैं। वह शिवपुरी शहर की करौंदी कॉलोनी के निवासी हैं। अपना स्वयं का व्यवसाय करते है और उस व्यवसाय को और बढ़ा करने के लिए कई महीनों से सोच रहे थे, उनकी आर्थिक स्थिति ठीक न होने के कारण ऐसा करने में सक्षम नहीं थे लेकिन मुख्यमंत्री पथ विक्रेता योजना उनके लिए बड़ा सहारा बनी। पहले उन्हें इस योजना से 10 हजार रूपए की ऋण राशि मिली। उसको चुकाने के बाद उन्हें 20 हजार रूपए की राशि ऋण के रूप में प्राप्त हुई। उन्होंने उसे भी चुका दिया। उनका काम धीरे-धीरे बढ़ने लगा। अब दाताराम को 50 हजार रुपए की राशि स्वीकृत हुई है। जिससे अपना व्यवसाय आगे बढ़ा पाएगें। दाताराम प्रजापति बताते हैं कि वे राज्य सरकार के आभारी हैं कि सरकार ने छोटे पथ विक्रेताओं की तरफ ध्यान दिया। मुख्यमंत्री ग्रामीण पथ विक्रेता योजना से मिली आर्थिक सहायता ऐसे छोटे व्यवसायियों के लिए काफी मददगार साबित हो रही है। इसके लिए उन्होंने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, सांसद डॉ.के.पी.यादव तथा जिला प्रशासन को बहुत-बहुत धन्यवाद दिया।

No comments

Contact Form

Name

Email *

Message *

Latest Articles