Page Nav

HIDE

Breaking News:

latest

Total Pageviews

मुख्यमंत्री आवासीय भू-अधिकार योजना के तहत पट्टा पाकर खुश हुए दिनेश

  सफलता की कहानी मुख्यमंत्री आवासीय भू-अधिकार योजना के तहत पट्टा पाकर खुश हुए दिनेश शिवपुरी /प्रदेश में निवासरत ऐसे गरीब और आवासहीन परिवार ज...

 


सफलता की कहानी

मुख्यमंत्री आवासीय भू-अधिकार योजना के तहत पट्टा पाकर खुश हुए दिनेश

शिवपुरी /प्रदेश में निवासरत ऐसे गरीब और आवासहीन परिवार जिनके पास खुद का घर बनाने के लिए बिल्कुल भी जमीन नहीं है। मध्यप्रदेश शासन द्वारा ऐसे परिवारों के लिए मुख्यमंत्री आवासीय भू-अधिकार योजना संचालित की है। जिसमें मध्यप्रदेश के हर भूमिहीन परिवार को न्यूनतम आवश्यकताओं की पूर्ति हेतु भूमि दी जाएगी। ऐसे ही एक कहानी ग्राम सिरसौना निवासी दिनेश कुमार कोली के परिवार की है।

दिनेश कुमार कोली बताते है कि उनके पास एक मकान है, जिसमें उनके तीन भाई रहते है। इस मकान में उनकी रहने की व्यवस्था सही ढंग से नहीं हो पाती थी। फिर उन्हें समाचार पत्र के माध्यम से मुख्यमंत्री आवासीय भू-अधिकार योजना के बारे में पता चला और उन्होंने जानकारी लेने के उपरांत इस योजना का लाभ लेने के लिए ऑनलाइन माध्यम से आवेदन किया। अब उन्हें मध्यप्रदेश शासन द्वारा स्वयं का मकान बनाने के लिए भूखंड का पट्टा प्रदाय किया गया है।

उनका कहना है कि यह उनके लिए सपने की तरह है। शासन द्वारा यह योजना गरीब परिवारों के लिए बहुत ही अच्छी योजना है। इसके लिए मैं, मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान को बहुत-बहुत धन्यवाद देता हूं।

No comments

Contact Form

Name

Email *

Message *

Latest Articles