Page Nav

HIDE

Breaking News:

latest

Total Pageviews

पांच स्टेट के एक दर्जन गांव सायबर ठगी के अड्डे, देशभर में करते हैं ठगी

  पांच स्टेट के एक दर्जन गांव सायबर ठगी के अड्डे, देशभर में करते हैं ठगी इंदौर में हुई ऑनलाइन ठगी, ब्लेकमेलिंग के पीछे में भी यहीं के गिरोह ...

 


पांच स्टेट के एक दर्जन गांव सायबर ठगी के अड्डे, देशभर में करते हैं ठगी

इंदौर में हुई ऑनलाइन ठगी, ब्लेकमेलिंग के पीछे में भी यहीं के गिरोह

इंदौर। सायबर अपराध देश में तेजी से बढ़ रहे है। लेकिन इसके पीछे पांच स्टेट के एक दर्जन गांव के लोग शामिल है। जो देश भर में वारदातों को अंजाम देते है। इंदौर में हुई नौ हजार से अधिक शिकायतों की जांच में यहीं के गिरोह सामने आए है। इसके चलते अब आए दिनों इंदौर पुलिस की टीमें यहां आती जाती रहती है।


पिछले कुछ सालों में शहर में ही सायबर अपराध काफी बढ़े है। इंदौर में पिछले साल क्राइम ब्रांच के पास नौ हजार शिकायतें पहुची थी, जिसमें इंदौरियों को करोड़ों का चूना लगाया गया था। वहीं 90 मामले सायबर सेल के पास पहुचे थे। इन सभी मामलों की जांच में यह बात सामने आई है कि पांच स्टेट के एक दर्जन गावों से ये गिरोह ऑपरेट हो रहे है। ये लोग बिजली बिल, ओएलएक्स, एटीएम फ्रॉड, और ऑनलाइन लोन की वसूली के लिए ब्लैकमेलिंग करते है।


ये है स्टेट और गांव

झारखंड के देवधर और गिरिडिज, पश्चिम बंगाल के 24 फरगना और मिरजापुर, बिहार के नालंदा और जमुडी, यूपी के नोएडा, गाजीयाबाद, राजस्थान के नुग, मेवात, भरतपुर और अलवर है। जहां से ये गिरोह ऑपरेट हो रहे है। पिछले कुछ सालों में इंदौर पुलिस की टीमें लगभग इन सभी स्थानों पर पहुंची और कुछ मामलों में आरोपियों को गिरफ्तार भी किया है। पुलिस का कहना है कि यहां रोजाना देश के किसी न किसी हिस्से से पुलिस की टीम आरोपियों की तलाश में पहुचती है। इन गांवों में दर्जनों की संख्या में लोग ठगी में लगे हुए है।

असम-उड़ीसा की सिम और खाते

जांच के दौरान पुलिस को यह भी पता चला है कि असम और उडि़सा के बैक खाते और सिम का उपयोग ठगी में बड़ी मात्रा में होता है, लेकिन यहा�

No comments

Contact Form

Name

Email *

Message *

Latest Articles