Page Nav

HIDE

Breaking News:

latest

Total Pageviews

जरूरतमंदों को समय पर मिले लाभ - चंबल कमिश्नर श्री सिंह

जरूरतमंदों को समय पर मिले लाभ - चंबल कमिश्नर श्री सिंह जनसुनवाई लोगों के लिये बनी वरदान  चंबल कमिश्नर ने जनसुनवाई में आवेदनकर्ताओं को सुना म...




जरूरतमंदों को समय पर मिले लाभ - चंबल कमिश्नर श्री सिंह

जनसुनवाई लोगों के लिये बनी वरदान 

चंबल कमिश्नर ने जनसुनवाई में आवेदनकर्ताओं को सुना

मुरैना/मध्यप्रदेश शासन की महत्वाकांक्षी योजना जनसुनवाई उन लोगों के लिये वरदान बन चुकी है, जो लोग अधिकारियों से समय पर नहीं मिल पाते थे। शासन द्वारा इसके लिये प्रत्येक मंगलवार को प्रातः 11 से दोपहर 01 बजे तक का समय निर्धारित किया है। इसके तहत चंबल संभाग के कमिश्नर श्री दीपक सिंह ने मंगलवार को चंबल भवन में बैठकर आवेदनकर्ताओं को सुना, जिसमें कई लोग मुरैना सहित भिण्ड एवं श्योपुर जिला मुख्यालय से भी पहुँचे थे।                    

चंबल कमिश्नर श्री दीपक सिंह को आवेदक ग्राम नेपरी तहसील कैलारस निवासी सियाराम जाटव पुत्र छोटा जाटव द्वारा आवेदन दिया गया कि ग्राम पंचायत नेपरी के गौड़ मोहल्ले वार्ड क्र 04 में पूर्व सरपंच श्रीमती नीरज शुक्ला के द्वारा ग्राम नेपरी की नवीन आंगनवाड़ी केन्द्र पर स्टीमेट के अनुसार निर्माण कार्य न कराने और अधूरा निर्माण कार्य को पूरा बताकर फर्जी रूप से नवीन आंगनवाड़ी की राशि को हड़पने व नवीन आंगनवाड़ी केन्द्र के भवनों से पूर्व सरपंच के समर्थकों का कब्जा हटाने के लिये निवेदन किया, इसके अतिरिक्त एक आवेदनकर्ता ने ग्वलियर जिले की रायरू डिस्टलरी का जहरीला गंदा पानी ग्राम पंचायत क्षेत्र ग्राम पहाड़ी सांक नदी जिला मुरैना में छोड़ने के कारण प्रदूषित पानी पीने से पशु एवं मछलियां, जंगली जानवर बीमार होकर मरने की शिकायत के संबंध में आवदेन प्रस्तुत किया। 

कमिश्नर श्री सिंह ने सभी आवेदनों को गंभीरता से लेते हुये अवेदन पत्रों पर  कार्यवाही करने के निर्देश दिये है। इसी प्रकार आवेदक रामखिलाड़ी, पुत्र लोटन सिंह जाटव ने अपनी भूमि के स्वामित्व आधिपत्य के हस्तक्षेप करने से रोके जाने के लिये रामप्रकाश, रामकुमार, कमल सिंह, कलियान सिंह, बृद्ध सिंह, दलवीर सिंह, इंद्रपाल सिंह, सतेन्द्र सिंह, संजय, टिंकू निवासी कुथियाना के विरूद्ध कानूनी कार्यवाही किये जाने के लिये आवेदन किया। चंबल कमिश्नर ने आवेदन पर विचार करते हुये शीघ्र कार्यवाही करने के निर्देश दिये है। 

No comments

Contact Form

Name

Email *

Message *

Latest Articles