Page Nav

HIDE

Breaking News:

latest

Total Pageviews

नेताजी सुभाषचंद्र बोस की जयंती पर कार्यक्रम आयोजित

नेताजी सुभाषचंद्र बोस की जयंती पर कार्यक्रम आयोजित श्योपुर /नेताजी सुभाषचंद्र बोस की जयंती के अवसर पर शासकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय श्योपुर...












नेताजी सुभाषचंद्र बोस की जयंती पर कार्यक्रम आयोजित

श्योपुर /नेताजी सुभाषचंद्र बोस की जयंती के अवसर पर शासकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय श्योपुर में आभाषी परीक्षण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। प्राचार्य डॉ एसडी राठौर के निर्देशन में डॉ सीमा चौकसे द्वारा आभाषी परीक्षण में मध्यप्रदेश गुणवत्ता उन्नयन परियोजना के अंतर्गत विद्यार्थियों का शेक्षणिक एवं कैरियर प्रोत्साहन हेतु मोकटेस्ट का आयोजन किया गया। इस अवसर पर डॉ ओपी शर्मा, डॉ रमेश भारद्वाज, डॉ सीमा चौकसे, डॉ तबस्सुम खान, डॉ साजिद अली, श्री अजित सिंह तथा अन्य प्रोफेसर आदि उपस्थित थे। 

क्रमांक 165/2023 फोटो क्र. 30,31

वाद विवाद तथा भाषण प्रतियोगिता आयोजित

श्योपुर, 23 जनवरी 2023

शासकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय श्योपुर में महिला एवं बाल विकास विभाग के सहयोग से लिंग समानता पर वाद-विवाद तथा भाषण प्रतियोगिता आयोजित की गई। कार्यक्रम में महाविद्यालय प्राचार्य डॉ एसडी राठौर ने कहा कि आज के परिवेश में बालिकाओं  ने प्रत्येक क्षेत्र में आगे बढ़कर देश का नाम रोशन किया है। आज युवाओं को चाहे पुरूष हो या महिला सभी को अपने जीवन के श्रेष्ठतम लक्ष्यों को निर्धारित कर आगे बढने का प्रयास करना चाहिए। जीवन के अवसरों का उपयोग कर सही दिशा में आगे बढे। 

क्रमांक 166/2023 फोटो क्र. 32,33

//3//

 महिलाओ के लिए रस्साकशी एवं पुरूषों के लिए कब्बडी खेलों का आयोजन

आनंद उत्सव में परंपरागत खेलो में आनंद की अनुभूति कर रहे नागरिक

श्योपुर, 23 जनवरी 2023

परम्परागत खेलो में छिपे हुए आनंद और सहभागिता एवं हर्षोल्लास बढ़ाने के मूल भावना से मध्यप्रदेश शासन की मंशानुसार कलेक्टर श्री शिवम वर्मा के मार्गदर्शन एवं नोडल अधिकारी एवं सीईओ जिला पंचायत श्री अतेन्द्र सिंह गुर्जर के निर्देशन में आनंद उत्सव कार्यक्रम जिले भर में जारी है। जिसके तहत ग्रामीण एव नगरीय क्षेत्र के नागरिक बढ़ चढ़कर हिस्सा ले रहे है। जिनमें परम्परागत खेलो से नागरिक आनन्दित हो रहे है सहभागिता ओर खेलो में छिपे आनंद की अनुभूति करने में आनंद उत्सव कार्यक्रम सफल हो रहे है, जिमसें पुरूषो के साथ-साथ महिलाए भी अपनी सहभागिता करने में पीछे नही है और वह भी बढ़ चढ़कर हिस्सा ले रही है। इसी क्रम में ग्राम जैदा, मकडावदा में महिलाओं के लिए रस्साकशी के खेल आयोजित किये गये, वही कुंहाजापुर में पुरूषो के लिए कबड्डी खेलों का आयोजन किया गया।  

जैदा में आनन्द उत्सव कार्यक्रम में उपस्थित जनपद पंचायत सीईओ श्री श्याम सुंदर भटनागर ने अपने उद्बोधन में कहा कि आनन्द उत्सव कार्यक्रम से लोगो को एक बार फिर अपने पुराने परम्परागत खेलो का आनन्द उठाने का अवसर मिल रहा है तथा सभी लोग इसमें सहभागिता कर आनन्दित हो रहे है। कार्यक्रम के प्रारंभ में जैदा सरपंच श्री लाखन मीणा द्वारा सीईओ जनपद श्री भटनागर का माल्यार्पण कर स्वागत किया गया। इस अवसर पर मठेपुरा सरपंच श्रीमती ललीता बैरागी, अजापुरा सरपंच श्री नारायण आदिवासी, जैदा सचिव श्री रमेश सुमन, अजापुरा सचिव श्री मुरारी गौड, ढोंढपुर सचिव श्री मुकुट बिहारी, आँगनबाडी कार्यकर्ता श्रीमती मंजू बिसारिया आदि मौजूद रहें।

 आनन्द विभाग के मास्टर ट्रेनर श्री राजा खान ने बताया है कि अब तक श्योपुर में 21, कराहल में 13, विजयपुर में 16 कलस्टरों एवं नगरीय क्षेत्र में श्योपुर नगरपालिका, बड़ोदा नगर परिषद और विजयपुर नगर परिषद में दर्जनों स्थानों पर आनंद उत्सव का कार्यक्रम आयोजित किये जा चुके है। ग्रामीण स्तर पर 3-3 पंचायतो का कलस्टर बनाकर आयोजन किया जा रहा है जो अब अंतिम चरण में है। उन्होंने बताया कि ग्राम सलमान्या में आनंद उत्सव कार्यक्रम के तहत बच्चों के लिए चम्मच रेस प्रतियोगिता का आयोजन किया गया।  


No comments

Contact Form

Name

Email *

Message *

Latest Articles