Page Nav

HIDE

Breaking News:

latest

Total Pageviews

रिजवाना कहती हैं अब हमारे व्यवसाय को पंख लग गए हैं…

  खुशियों की दास्तां  रिजवाना कहती हैं अब हमारे व्यवसाय को पंख लग गए हैं… ग्वालियर / ग्वालियर शहर के वार्ड-2 की घोसीपुरा बस्ती निवासी रिजवान...

 



खुशियों की दास्तां 

रिजवाना कहती हैं अब हमारे व्यवसाय को पंख लग गए हैं…


ग्वालियर / ग्वालियर शहर के वार्ड-2 की घोसीपुरा बस्ती निवासी रिजवाना खान की खुशी देखते ही बनती है। वे कहती हैं कि हमारे परिवार की खुशियाँ दिनों दिन बढ़ रही हैं। प्रधानमंत्री स्व-निधि योजना से हमें संबल मिला है। 

रिजवाना खान बताती हैं कि कोरोनाकाल में सभी की तरह हमारे परिवार के दिन भी बड़ी कठिनाई में बीते। जब कोरोना पर अंकुश लगा तब हमारे पास इतनी जमा पूँजी नहीं थी कि अपने काम-धंधे को फिर से खड़ा कर सकें। ऐसे में प्रधानमंत्री स्व-निधि योजना से हमें मदद मिली। वे बताती हैं कि पहले हमें 10 हजार रूपए मिले, जिससे हमने फिर से सिलाई व सब्जी ठेला लगाने का काम शुरू किया। 

इससे हमारे परिवार का गुजारा तो होने लगा पर बच्चों की फीस भरने तथा घर की अन्य जरूरतों के लिए पैसा कम पड़ रहा था। रिजवाना कहती हैं कि जब 10 हजार रूपए बैंक को चुकता कर दिए तब हमें बताया गया कि आप चाहें तो और लोन ले सकती हैं। हमें 20 हजार रूपए का लोन मिला तो कारोबार भी आगे बढ़ गया और बच्चों की फीस जमा करने में अब हमें कोई कठिनाई नहीं आती । जब हमने 20 हजार रूपए चुकता कर दिए तो 50 हजार रूपए का और लोन मिल गया है, जिससे हमारे व्यवसाय को पंख लग गए हैं। 

रिजवाना सरकार को दुआएँ देते हुए कहती हैं कि जल्द ही हम 50 हजार रूपए का लोन भी चुकता कर देंगे। बैंक वालों ने कह रखा है कि जब भी आप चाहेंगीं तब आपको 2 लाख रूपए तक का लोन हम बिना गारंटी के देंगे। 

(रिजवाना खान का मोबा. नं. 8305500915)


हितेन्द्र सिंह भदौरिया

No comments

Contact Form

Name

Email *

Message *

Latest Articles