Page Nav

HIDE

Breaking News:

latest

Total Pageviews

कलेक्टर द्वारा छात्रावास का निरीक्षण, अधीक्षक को हटाया

कलेक्टर द्वारा छात्रावास का निरीक्षण, अधीक्षक को हटाया बच्चों के होमवर्क की कॉपियां भी देखी  श्योपुर /कलेक्टर श्री शिवम वर्मा द्वारा विकासखण...












कलेक्टर द्वारा छात्रावास का निरीक्षण, अधीक्षक को हटाया

बच्चों के होमवर्क की कॉपियां भी देखी 

श्योपुर /कलेक्टर श्री शिवम वर्मा द्वारा विकासखण्ड कराहल के ग्राम पहेला में भ्रमण के दौरान आदिवासी जूनियर बालक छात्रावास का आकस्मिक निरीक्षण किया गया। इस दौरान बच्चों की संख्या कम पाये जाने तथा अधीक्षक एवं अन्य स्टॉफ अनुपस्थित पाये जाने पर अधीक्षक श्री छविराम जाटव को हटाने की कार्यवाही की गई। साथ ही अनुपस्थित कर्मचारियों श्री शिवकुमार लागुरिया एवं श्री कृष्णकांत बाजुल्ला का 7-7 दिन का वेतन काटने के निर्देश दिये गये। इस अवसर पर उन्होंने उपस्थित बच्चों से उनके अध्ययन, अध्यापन के बारें में जानकारी ली गई एवं स्कूल द्वारा दिये गये होमवर्क की कॉपियां भी देखी। भ्रमण के दौरान अपर कलेक्टर डॉ अनुज कुमार रोहतगी, एसडीएम श्री मनोज गढवाल, तहसीलदार बडौदा श्री भरत नायक, श्योपुर संजय जैन आदि अधिकारी उपस्थित थे। 

कलेक्टर श्री शिवम वर्मा द्वारा निरीक्षण के दौरान शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय पहेला में कक्षा 11 में अध्ययनरत छात्रावासी छात्र करण देवरिया एवं कक्षा 8 के छात्र अरूण सहरिया से पढाई की व्यवस्थाओं के बारे में चर्चा की गई तथा उनके होमवर्क की कॉपियों का अवलोकन कर परीक्षा की तैयारी के लिए मन लगाकर पढने हेतु प्रेरित किया गया। उन्होंने छात्र अरूण देवरिया की राईटिंग के लिए उसकी प्रशंसा करते हुए शाबाशी दी गई। इस दौरान उन्होंने छात्रावास में भोजन, पानी, प्रकाश आदि व्यवस्थाओं का जायजा भी लिया। 

शासकीय उचित मूल्य दुकान का निरीक्षण 

कलेक्टर श्री शिवम वर्मा द्वारा भ्रमण के दौरान ग्राम पहेला में स्थित शासकीय उचित मूल्य दुकान से उपभोक्ताओं को वितरित की जा रही खाद्यान सामग्री का निरीक्षण भी किया गया। इस दौरान उन्होंने पीओएस मशीन के माध्यम से राशन वितरण की व्यवस्थाओं का अवलोकन किया एवं उपभोक्ताओं से चर्चा कर खाद्यान प्रदाय के संबंध में जानकारी प्राप्त की गई। दुकान विक्रेता ने बताया कि राशन दुकान पर 450 उपभोक्ता की मैपिंग है, जिन्हें हर माह राशन एवं अन्य खाद्यान सामग्री का वितरण किया जा रहा है। 


No comments

Contact Form

Name

Email *

Message *

Latest Articles