Page Nav

HIDE

Breaking News:

latest

Total Pageviews

अब नरवर भी होगा स्वच्छता में नंबर 01- पदमा महेश्वरी

  अब नरवर भी होगा स्वच्छता में नंबर 01- पदमा महेश्वरी स्वच्छता अभियान अंतर्गत जागरूकता मुहिम की मशाल नरवर पहुंची शिवपुरी/ जिले में चल रहे स्...

 





अब नरवर भी होगा स्वच्छता में नंबर 01- पदमा महेश्वरी

स्वच्छता अभियान अंतर्गत जागरूकता मुहिम की मशाल नरवर पहुंची

शिवपुरी/ जिले में चल रहे स्वच्छता अभियान "अपना शिवपुरी भी होगा स्वच्छता में नंबर 01" जागरूकता मुहिम की मशाल नरवर पहुंची। मुहिम के परिणाम स्वरूप " अपना शिवपुरी बदल रहा" के धरातली रुझानों में वास्तव में लोगों के व्यवहार में स्वच्छता को लेकर सजगता आई है। शिवपुरी जिला प्रशासन, नगर पालिका और अथ युवा फाउंडेशन के माध्यम से चलने वाली ये मुहिम शिवपुरी की तस्वीर बदल रही है। 

इसी अभियान को गति देने 31 जनवरी को अथ युवा फाउंडेशन के निदेशक डॉ.देवेंद्र दांगी नरवर नगर पंचायत पहुंचे और सभी पदाधिकारियों के साथ "नरवर भी होगा स्वच्छता में नंबर 01"  पर बैठक हुई और गहन चर्चा की।

नगर पंचायत अध्यक्ष पदमा संदीप माहेश्वरी ने उनका पुष्प भेंट कर स्वागत किया। मीटिंग में सीएमओ प्रवीण नरवरिया, वरिष्ठ समाजसेवी संदीप माहेश्वरी भी उपस्थित रहे। उन्होंने भी डॉ दांगी के स्वच्छता प्रयासों को सराहा और नरवर आगमन को नरवर के पर्यटन तथा विकास के लिए एक अहम हिस्सा बताया। 

बैठक में जनप्रतिनिधि राकेश सोनी (पार्षद), मुलायम कुशवाह (पार्षद), टीपू  खान(पार्षद), हफीज कुरैशी (पार्षद), ध्रुव कुशवाह (पार्षद) सहित अन्य सुधीजन भी शामिल रहे।

डॉ.दांगी ने बताया कि वास्तव में स्वच्छता भाई और दीदी ही स्वच्छता के सच्चे नायक हैं और हम अपने शहर को तभी साफ सुथरा बना सकते हैं जब इन नायकों को इज़्ज़त देंगे, उनके प्रति कृतज्ञता से भरे होंगे। उन्होंने कहा कि स्वच्छता एक आदत है। छोटे से छोटे शहर में भी विकास, रोजगार की अकूत संभावनाएं होती हैं बशर्ते हम उन संभावनाओं को पहचानना शुरू कर दें, उन्होंने अपने अनुभवों को साझा करते हुए कहा कि जैसे ही हम अपने नागरिकों और जनमानस को सम्मान की दृष्टि से देखना शुरू करते हैं, परिवर्तन ज़मीन पर उतरने लगता है।

नरवर के बारे में उन्होने बताया कि कभी वो नवोदय के विद्यार्थी रहे, तो यहां से गुजरते हुए लगता था कि काश इस जगह के लिए कुछ कर पाऊं, इस धरती पर जीवन का सबसे खूबसूरत पल स्कूली समय गुजरा, इस धरती का ऋण है, शायद यहां की सफाई कर वो ऋण से मुक्त हो पाएं। उन्होंने कहा कि नरवर में पर्यटन तथा रोजगार की बहुत संभावनाएं हैं। आने वाले समय में युवाओं को रोजगार प्रदान करने में भी मदद करेंगे।

अध्यक्ष पदमा महेश्वरी ने कहा कि नरवर का जनमानस डॉ.दांगी की इस मुहिम में कंधे से कंधा मिलाकर शहर की स्वच्छता यात्रा पर आगे बढेगा और हम सभी पूरा सहयोग देंगे। उन्होंने कहा कि हमें खुशी है कि हम भी छोटे छोटे समावेशी प्रयासों से नरवर को विकास की एक नई राह पर ले जायेंगे।  डॉ.देवेन्द्र के अनुभवों से हमारे युवा भी नवाचार सीखेंगे और एक बेहतर कल की तस्वीर गढ़ेंगे। अथ युवा फाउंडेशन के माध्यम से नरवर नगर पंचायत जल्द ही एक "स्वच्छता चौपाल" का आयोजन करेगी।


No comments

Contact Form

Name

Email *

Message *

Latest Articles