Page Nav

HIDE

Breaking News:

latest

Total Pageviews

मध्य प्रदेश के दीपेश ने खेलो इंडिया यूथ गेम्स 2022 में जिम्नास्टिक इवेंट में दबदबा बनाया

  मध्य प्रदेश के दीपेश ने खेलो इंडिया यूथ गेम्स 2022 में जिम्नास्टिक इवेंट में दबदबा बनाया ग्वालियर / मध्य प्रदेश के 18 वर्षीय जिमनास्ट दीपे...

 





मध्य प्रदेश के दीपेश ने खेलो इंडिया यूथ गेम्स 2022 में जिम्नास्टिक इवेंट में दबदबा बनाया

ग्वालियर / मध्य प्रदेश के 18 वर्षीय जिमनास्ट दीपेश लश्करी ने खेलो इंडिया यूथ गेम्स में जिम्नास्टिक प्रतियोगिता में तीन पदक जीतकर अपने आप को निश्चित रूप से शहर में चर्चा का विषय बना लिया है. . शुक्रवार को पुरुषों के कलात्मक जिम्नास्टिक ऑलराउंड प्रदर्शन में दीपेश ने पहला रजत पदक जीता। आज युवा जिम्नास्ट ने अपने नाम दो और पदक जोड़े, पहला पुरुषों की कलात्मक जिमनास्टिक समानांतर बार्स में 12.033 अंकों के साथ फिर से रजत और पुरुषों की कलात्मक जिमनास्टिक क्षैतिज बार में एक स्वर्ण के साथ दबदबा बनाया । मध्य प्रदेश की जिम्नास्टिक टीम के लिए यह एक अच्छा दिन था क्योंकि घनश्याम बिल्लोरे (स्वर्ण पदक) और दीपेश लश्करी के साथ, समृद्धि भोकरदनकर ने रिदमिक जिम्नास्टिक क्लब फाइनल्स में कांस्य पदक जीता। मध्य प्रदेश ने जिम्नास्टिक में पांच पदक अपने नाम कर लिए हैं।

मध्य प्रदेश हॉकी अकादमी में खेली जाने वाली हॉकी प्रतियोगिताओं की मेजबानी करने वाले ग्वालियर में आज मेजबान टीम ने शानदार प्रदर्शन किया, जहां पुरुष टीम ने झारखंड को 5-1 से जबकि महिला टीम ने ओडिशा को 5-0 से हराया।

मध्य प्रदेश की पुरुष हॉकी टीम के लिए जो झारखंड का सामना कर रही थी, मोहम्मद जैद खान ने 27वें मिनट में मेजबान टीम के लिए पहला गोल दागा। छह मिनट बाद श्रेयस धूपे ने मेजबानों के लिए इसे दोगुना कर दिया। अली अहमद (36 मिनट) और सत्यम बार्डे (39 मिनट) के त्वरित अंतराल पर दो और गोलों ने मेजबान टीम को 4 गोल की आसान बढ़त दिला दी। 46वें मिनट में जमीर मोहम्मद के पांचवें गोल ने मेजबान टीम की जीत पक्की कर दी। झारखंड 49वें मिनट में केवल एक गोल कर सका और खेल मध्य प्रदेश के पक्ष में 5-1 से समाप्त हो गया।

महिला खेलों में मेजबान टीम ने ओडिशा की लड़कियों को 5-0 से हराकर प्रतियोगिता में जीत का सिलसिला जारी रखा। मध्य प्रदेश की लड़कियों ने खेल के पहले 10 मिनट में ओड़िशा को तीन गोल की बढ़त से रौंदा जिसमें छठे मिनट में भूमिक्षा साहू का एक गोल और 7वें और 8वें मिनट में सोनिया कुमरे के दो और गोल शामिल थे। भूमिक्षा ने 22वें मिनट में एक और गोल दागकर मेजबान टीम को 4-0 की बढ़त दिला दी, जबकि सोनिया कुमरे ने 32वें मिनट में पांचवें गोल से खेल को अपने पक्ष में कर लिया।

दिन के अन्य मुकाबलों में पंजाब की लड़कियों ने मणिपुर को 8-3 से जबकि पंजाब के लड़कों ने चंडीगढ़ को 4-1 से हराया। ओडिशा के लड़कों ने हरियाणा को 3-2 से हराया, जबकि उत्तर प्रदेश की महिलाओं ने मिजोरम की लड़कियों को 3-1 से हराया, जबकि यूपी के लड़कों ने बिहार पर 9-2 से शानदार जीत दर्ज की और हरियाणा की महिलाओं ने झारखंड की लड़कियों के साथ ड्रॉ खेला।

No comments

Contact Form

Name

Email *

Message *

Latest Articles