Page Nav

HIDE

Breaking News:

latest

Total Pageviews

विकास यात्रा के दौरान विधनसभा बमोरी में किए 21 करोड़ रुपये के विकास कार्यों का भूमिपूजन

  लाड़ली बहना योजना प्रदेश की महिलाओं के जीवनस्तर सुधारने में मील का पत्थर साबित होगा-पंचायत मंत्री महेंद्र सिंह सिसोदिया विकास यात्रा के दौ...

 



लाड़ली बहना योजना प्रदेश की महिलाओं के जीवनस्तर सुधारने में मील का पत्थर साबित होगा-पंचायत मंत्री महेंद्र सिंह सिसोदिया

विकास यात्रा के दौरान विधनसभा बमोरी में किए 21 करोड़ रुपये के विकास कार्यों का भूमिपूजन

गुना /प्रदेश सरकार के पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री महेंद्र सिंह सिसोदिया ने आज प्रदेश में चल रही विकास यात्रा के अंतर्गत बमौरी विधानसभा के में लगभग छह ग्राम पंचायतों का भ्रमण कर लगभग २१ करोड़ रुपये से होने वाले विकास कार्यों का लोकार्पण एवं शिलान्यास किया। इस दौरान उन्होंने जानता को सम्बोधित करते हुए सरकार द्वारा चलाई जा रही हितग्राही मूलक योजनाओं के बारे में जानकारी दी एवं शासकीय कर्मचारियों को भी निर्देश दिए कि इन योजनाओं का हर पात्र हितग्राही को लाभ पहुँचे ये वे हर हाल में सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने जो लाड़ली बहना योजना करने की घोषणा की है, वो निश्चित रूप से हमारी गरीब महिलाओं के जीवनशैली में क्रांतिकारी बदलाव लाएगा। इस योजना का लाभ ग़रीबी रेखा के नीचे आने वाली हर समाज की महिलाओं को मिलेगा और उन्हें प्रतिमाह एक हज़ार रूपये खाते के माध्यम से पहुँचेंगे। 

बुधवार को बमौरी विधानसभा के भ्रमण के दौरान ग्राम पंचायत मकरावदा में ५.९७ करोड़ रुपये की लागत से बनने वाली ६.९० किमी लंबी मकरावदा से सिमरोद तक की सड़क का भूमिपूजन, ग्राम पंचायत मारकीमहु में १.९६ करोड़ रुपये की लागत से बनने वाली १.८० किमी लंबी मारकीमहु से कुढ़ी तक की सड़क का भूमिपूजन,ग्राम पंचायत कलेशरी में ३.३४ करोड़ रुपये की लागत से बनने वाली ५ किमी लंबी करनावटा से डोंगरी तक की सड़क का भूमिपूजन,ग्राम पीपलखेड़ी में ५.२५ करोड़ रुपये की लागत से बनने वाली ८ किमी लंबी  पाटन से धामान्या तक की सड़क का भूमिपूजनग्राम पंचायत बिशनवाडा में ३.३३  करोड़ रुपये की लागत से बनने वाली २.९० किमी लंबी मीनापुरा बमौरी,बिशनवाडा राजस्थान सीमा तक की सड़क का भूमिपूजन किया।

इस दौरान जनपद पंचायत अध्यक्ष श्रीमती गायत्री भील, उपाध्यक्ष श्री बिहारीलोधा, श्री वीर बहादुर सिंह यादव, श्री द्वारका धाकड़, श्री कल सिंह पटेलिया, श्री बृजेश जाट, जनपद पंचायत सीईओ श्री गौरव खरे, अनुविभागीय अधिकारी राजस्‍व गुना श्री वीरेंद्र बघेल सहित ग्रामवासी उपस्थित थे।


No comments

Contact Form

Name

Email *

Message *

Latest Articles