Page Nav

HIDE

Breaking News:

latest

Total Pageviews

विकास यात्रा के चौथे दिवस वार्ड 31 में 01 करोड रूपये से अधिक के विकास कार्यों का भूमि पूजन एवं लोकार्पण हुआ

  आमजन की समस्याओं को घर-घर जाकर सुना जा रहा है - ऊर्जा मंत्री श्री तोमर विकास यात्रा के चौथे दिवस वार्ड 31 में 01 करोड रूपये से अधिक के विक...

 








आमजन की समस्याओं को घर-घर जाकर सुना जा रहा है - ऊर्जा मंत्री श्री तोमर

विकास यात्रा के चौथे दिवस वार्ड 31 में 01 करोड रूपये से अधिक के विकास कार्यों का भूमि पूजन एवं लोकार्पण हुआ

ग्वालियर / प्रदेश सरकार के ऊर्जा मंत्री श्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने उपनगर ग्वालियर में विकास यात्रा का शुभारंभ वार्ड 31 लक्ष्मणपुरा श्रीकृष्ण धर्मशाला से किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि विकास यात्रा का उद्धेश्य जन सेवा है। यात्रा के दौरान जो भी समस्यायें आ रही हैं, उनका मौके पर ही निराकरण किया जा रहा है। अगर कोई बडी समस्या है तो उसका निराकरण भी समय सीमा में करने के लिए संबंधित अधिकारी को निर्देशित किया जा रहा है। साथ ही कहा कि विकास यात्रा के दौरान पूर्व में हो चुके कार्यों का निरीक्षण भी किया जा रहा है। यात्रा के दौरान वार्ड 31 में एक करोड रूपये से अधिक के विकास कार्यों का हुए भूमि पूजन एवं लोकार्पण किया गया।  

चौथे दिवस विकास यात्रा में बडी संख्या में जनसमूह ऊर्जा मंत्री श्री तोमर के साथ चलकर शासन की योजनाओं एवं क्षेत्र में किए गए कार्यों की जानकारी फोल्डर के माध्यम से आमजन को देने का कार्य किया जा रहा है। इस अवसर पर ऊर्जा मंत्री श्री तोमर ने कहा कि आमजन की समस्याओं को उनके घर-घर जाकर सुना जा रहा है और उन समस्याओं का तत्काल निराकरण भी किया जा रहा है। विकास यात्रा के दौरान विद्युत, सीवर, सडक एवं पेयजल से संबंधित शिकायतें मिल रहीं हैं। विकास यात्रा के दौरान आने वाली आंगनवाडी एवं उचित मूल्य की दुकानों पर जाकर राशन वितरण करने का कार्य भी किया जा रहा है। विकास यात्रा में जनकल्याणकारी योजनाओं के पात्र हितग्राहियों को स्वीकृति आदेश पत्र दिए जा रहे हैं। विकास यात्रा 9 फरवरी को सुबह 9 बजे वार्ड 12 लाइन नम्बर 8 से प्रारंभ होगी। 

विकास यात्रा में मंडल अध्यक्ष श्री मनमोहन पाठक, श्री बृजमोहन शर्मा, यात्रा प्रभारी श्री धर्मवीर राठौर, पार्षद श्रीमती अंजना हरिबाबू शिवहरे, श्री जबरसिंह राजपूत, श्री रामअवतार बैस सहित जिला प्रशासन, विद्युत एवं निगम के संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।   


ऊर्जा मंत्री श्री तोमर ने बच्चों को दी ज्ञान की सीख 


विकास यात्रा के दौरान जब यात्रा लक्ष्मणपुरा शा.प्रा.विद्यालय एवं शिक्षा नगर विद्यालय में पहुंची तो ऊर्जामंत्री श्री तोमर अपने आपको बच्चों को पढाने से रोक नहीं पाये। वह बच्चों की कक्षा में पहुंचे तथा सबसे परिचय लिया और कहा कि पढ लिखकर अच्छा इंसान बनें और अपने माँ-बाप का नाम रोशन करें। कभी भी गलत का साथ न दें। स्वच्छता की आदत डालें कचरा खुले में न फेंकें। इसके साथ ही उन्होंने विद्यालय की एक कक्षा को स्मार्ट बनाने के लिए संबंधित अधिकारी को निर्देशित किया तथा वाटर कूलर, एलईडी व खेलकूद के लिए झूले देने का आश्वासन दिया। इसके साथ ही सभी प्रचार्यों का सम्मान शाॅल श्रीफल से ऊर्जा मंत्री श्री तोमर ने किया। 


एक करोड रूपये से अधिक के विकास कार्यों का हुए भूमि पूजन एवं लोकार्पण


ऊर्जा मंत्री श्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने विकास यात्रा में एक करोड रूपये से अधिक के विकास कार्यों का भूमि पूजन एवं लोकार्पण किया। जिसमें लक्ष्मणपुरा बस्ती धोबीघाट में होटल साया पडाव लक्ष्मणपुरा से पुलिया तक नाला निर्माण लागत 43 लाख 16 हजार रूपये, कांति नगर में 11 केव्ही लाईन का पोल लगाने का कार्य लागत एक लाख रूपये, आइस फैक्ट्री के पीछे लगे ट्रांसफार्मर पर परिणामित्र के चारो तरफ जाली की फेंसिंग नम्बर-3 लागत एक लाख, श्री लक्ष्मीनारायण शिवहरे जी के घर के पास 11 केव्ही पोल लगाने का कार्य एक लाख रूपये की लागत के विकास कार्यों का भूमि पूजन किया। इसके साथ ही होटल साया के पास पडाव चैराहे से आबकारी कार्यालय होते हुए लक्ष्मणपुरा कलारी रेलवे स्टेशन तक डामरीकरण कार्य लागत 20 लाख रूपये, कांतिनगर डाॅ. रिपुदमन वाली गलियों में सीसी रोड लागत 15 लाख रूपये, आरपी कॉलोनी कांतिनगर से अचलेश्वर विहार गेट तक एवं गणपति विहार काॅलोनी में डामरीकरण कार्य लागत 15 लाख, एलटी पोल बदलने का कार्य लागत 26 हजार एवं गणपति विहार पार्क निर्माण 9 लाख रूपये के विकास कार्यों का लोकार्पण किया गया। 


No comments

Contact Form

Name

Email *

Message *

Latest Articles