Page Nav

HIDE

Breaking News:

latest

Total Pageviews

वार्ड 33 में विकास कार्यों के भूमि पूजन निगम लोकार्पण के साथ हुआ उपनगर ग्वालियर की विकास यात्रा का शुभारंभ

  वार्ड 33 में विकास कार्यों के भूमि पूजन निगम लोकार्पण के साथ हुआ उपनगर ग्वालियर की विकास यात्रा का शुभारंभ ग्वालियर / 15-ग्वालियर विधानसभा...

 






वार्ड 33 में विकास कार्यों के भूमि पूजन निगम लोकार्पण के साथ हुआ उपनगर ग्वालियर की विकास यात्रा का शुभारंभ

ग्वालियर / 15-ग्वालियर विधानसभा के वार्ड 33 में विकास यात्रा को केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री श्री ज्योतिरादित्य सिंधिया, जल संसाधन एवं प्रभारी मंत्री श्री तुलसीराम सिलावट, ऊर्जा मंत्री श्री प्रधुम्न सिंह तोमर, भाजपा जिलाध्यक्ष श्री अभय चौधरी ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। विकास यात्रा के दौरान भूमि पूजन एवं लोकापर्ण भी किये गए। इस अवसर पर ऊर्जा मंत्री श्री तोमर ने कहा कि विकास की गंगा अनवरत रूप से बहती रहेगी। विकास यात्रा का उद्धेश्य शासन की योजनाओं का लाभ सभी वर्गों को मिले। कोई भी पात्र व्यक्ति शासन की योजनाओं से वंचित न रहे।  

विकास यात्रा का शुभारंभ वार्ड 33 में संत रविदास मंदिर से हुआ। यात्रा के शुभारंभ में ऊर्जा मंत्री श्री तोमर सबसे पहले श्रीमती जसप्रीत कोर के घर पहुंचे और उनसे समस्या पूछी जिस पर उन्होंने नालियों की सफाई न होने के कारण गंदा पानी सड़क पर बहना आदि समश्याओ से अवगत कराया । जिस पर ऊर्जा मंत्री से नियमित सफाई करने के लिए निर्देशित किया साथ ही नवीन नाली निर्माण कार्य का भी भूमि पूजन किया। इसके साथ ही शासन की योजनाओं के बारे में अवगत कराया। 

विकास यात्रा में आने वाले सभी घरों में पहुंचकर ऊर्जा मंत्री श्री तोमर ने उनकी  समस्याओं के बारे मे अवगत होकर, संबंधित अधिकारियों को समस्या का शीघ्र निराकरण के लिए निर्देशित किया। विकास यात्रा में आने वाली शासकीय  उचित मूल्य की दुकानों का भी निरीक्षण कर सभी पात्र हितग्राहियो को राशन समय पर देने के लिए भी निर्देशित किया। इसके साथ ही जो विद्युत पोल रास्ते को अवरुद्ध कर रहे थे या झुके हुए थे उनको बदलने के लिए विद्युत विभाग के अधिकारियों को निर्देशित किया। आज की विकास यात्रा का समापन लक्ष्मण तलैया हॉकर्स जोन के पास रीना वाल्मीक के घर पानी पीकर किया।  6 फरवरी सोमवार को विकास यात्रा का शुभारंभ वार्ड 7 में गिर्राज मंदिर से किया जाएगा।

हितग्राहियों को वितरण किये हित लाभ

ऊर्जा मंत्री श्री प्रधुम्न सिंह तोमर ने शासन की योजनाओं के हितलाभ वितरण किए। जिनमे 10 हितग्राहियों को राशन की पात्रता पर्ची, 10 वृद्धा, कल्याणी पेंसन, 9 कामकाजी, 10 पीएम स्वनिधि के प्रमाण पत्र वितरित किए ।

8 लाख 35 हजार रूपये की लागत से भूमि पूजन एवं लोकार्पण किए

ऊर्जा मंत्री श्री तोमर ने वार्ड 33 में विकास कार्यो का भूमि पूजन एवं लोकार्पण भी किया। जिसमें 6 लाख 58 हजार रूपये की लागत से संत रवि नगर में सीसी रोड, नाली निर्माण एवं रोड मरम्मत तथा 35 हजार रूपये की लागत से हनुमान घाटी पखाना वाली गली में  एक नम्बर डीटीआर फेंसिग का भूमि पूजन किया। इसके साथ ही रविदास मंदिर के सामने 100 से 200 केव्हीए परिणामित्र क्षमतावृद्धि एवं डीटीआर फेंसिग लागत 88 हजार एवं हनुमान घाटी पखाना के पास  54 हजार की लागत से डीटीआर 100 से 200 केव्हीए परिणामित्र क्षमतावृद्धि का लोकार्पण किया। 


No comments

Contact Form

Name

Email *

Message *

Latest Articles