Page Nav

HIDE

Breaking News:

latest

Total Pageviews

ग्वालियर जिले को मिले 60 “मुख्यमंत्री जन सेवा मित्र”

  ग्वालियर जिले को मिले 60 “मुख्यमंत्री जन सेवा मित्र”  कलेक्टर श्री सिंह ने सौंपे नियुक्ति पत्र  कहा अधिकार बोध से ज्यादा कर्तव्य बोध को प्...

 





ग्वालियर जिले को मिले 60 “मुख्यमंत्री जन सेवा मित्र” 

कलेक्टर श्री सिंह ने सौंपे नियुक्ति पत्र 

कहा अधिकार बोध से ज्यादा कर्तव्य बोध को प्रमुखता दें 

आम जन तक विकास योजनाओं को पहुँचाने के साथ विकास यात्रा में भी देंगे योगदान 

ग्वालियर / ग्वालियर जिले को 60 “मुख्यमंत्री जन सेवा मित्र” मिले हैं। “मुख्यमंत्री युवा इंटर्नशिप योजना” के तहत इनका चयन हुआ है। कलेक्टर श्री अक्षय कुमार सिंह एवं जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री आशीष कुमार सिंह ने शुक्रवार को जिला पंचायत के सभागार में ग्रामीण अंचल में काम करने की बारीकियाँ सिखाने के बाद उन्हें नियुक्ति पत्र सौंपे। कलेक्टर श्री सिंह ने “मुख्यमंत्री जन सेवा मित्रों” का आह्वान किया कि वे अधिकार बोध से ज्यादा कर्तव्य बोध का ध्यान रखकर आम जन तक सरकार की योजनाओं को पहुँचाने में मदद करें। 

जिले के चारों विकासखंड यानि मुरार, घाटीगाँव, डबरा व भितरवार प्रत्येक में 15 – 15 “मुख्यमंत्री जन सेवा मित्र” आम जन को सरकार की विभिन्न योजनाओं का लाभ दिलाने में महती भूमिका निभायेंगे। साथ ही वर्तमान में आयोजित हो रही विकास यात्रा का लाभ जन-जन तक पहुँचाने में सहयोग करेंगे। मुख्यमंत्री युवा इंटर्नशिप योजना के तहत युवाओं का कौशल बढ़ाने व्यवसायिक प्रोफेशनल वातावरण में काम करने और प्रदेश के विकास में योगदान देने के लिये मुख्यमंत्री जन सेवा मित्र बनाए गए हैं। 

कलेक्टर श्री सिंह ने मुख्यमंत्री जन सेवा मित्रों से कहा कि आप सब अपने-अपने क्षेत्र के गाँवों में बगैर किसी पूर्वाग्रह के अपने कर्तव्य का निर्वहन करें और प्रयास ऐसे हों कि गाँव के विकास में अधिकाधिक लोगों की भागीदारी हो। साथ ही कहा कि जीवन में सफलता हासिल करने के लिये मेहनत का कोई विकल्प नहीं होता। इसलिए शुरू से ही कड़ी मेहनत की आदत डालें। 

जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री आशीष तिवारी ने मुख्यमंत्री जन सेवा मित्रों के प्रशिक्षण कार्यक्रम में कहा कि आप सब सबसे पहले अपने-अपने गाँव में भ्रमण कर गाँव की परिस्थितियों से परिचित हों। साथ ही शेष ग्रामीणों के आयुष्मान कार्ड बनवाएँ, आंगनबाड़ी व स्कूलों में बच्चों की उपस्थिति बढ़ाने के लिये अभिभावकों को प्रेरित करें। प्रधानमंत्री आवास योजना के हितग्राहियों से भेंट कर काम को आगे बढ़ाएँ। साथ ही आंगनबाड़ी को मजबूत कर शिशु एवं मातृ मृत्यु दर प्रभावी अंकुश लगाने में अपना योगदान दें। 

मुख्यमंत्री जन सेवा मित्रों के प्रशिक्षण कार्यक्रम में मुख्यमंत्री सीएम फेलो सुश्री सदफ जरीन खान, जिला पंचायत के अतिरिक्त मुख्य कार्यपालन अधिकारी डॉ. विजय दुबे सहित अन्य संबंधित अधिकारी मौजूद थे। 


No comments

Contact Form

Name

Email *

Message *

Latest Articles