Page Nav

HIDE

Breaking News:

latest

Total Pageviews

एक लाख 7 हजार लाड़ली लक्ष्मियों के खाते में पहुँचा पैसा

  खुशियों की दास्तां  एक लाख 7 हजार लाड़ली लक्ष्मियों के खाते में पहुँचा पैसा  लाड़ली लक्ष्मियों को अध्ययन हेतु जिले में एक करोड़ 75 लाख रूपए क...

 



खुशियों की दास्तां 

एक लाख 7 हजार लाड़ली लक्ष्मियों के खाते में पहुँचा पैसा 

लाड़ली लक्ष्मियों को अध्ययन हेतु जिले में एक करोड़ 75 लाख रूपए की राशि मिली 

ग्वालियर / महिला एवं बाल विकास विभाग की लाड़ली लक्ष्मी योजनांतर्गत पंजीकृत बालिकाओं को योजना में शिक्षा सहायता के रूप में अध्ययन कर रही लाड़ली बालिकाओं को छात्रवृत्ति का वितरण किया जाता है। ग्वालियर जिले में एक लाख 70 हजार से अधिक बालिकाओं को लाड़ली लक्ष्मी योजना के तहत लाभान्वित किया जा चुका है। प्रदेश स्तरीय कार्यक्रम में मंगलवार को मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने सिंगल क्लिक के माध्यम से बालिकाओं के खाते में छात्रवृत्ति की राशि प्रदान की। ग्वालियर के एनआईसी कक्ष में लाड़ली लक्ष्मी बालिकाओं और उनके अभिभावकों ने उपस्थित होकर मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान के उदबोधन को सुना । 

संयुक्त संचालक महिला एवं बाल विकास सुश्री सीमा शर्मा एवं जिला कार्यक्रम अधिकारी महिला बाल विकास श्री राहुल पाठक ने लाड़ली बालिकाओं को लाड़ली प्रमाण-पत्र और छात्रवृत्ति हितलाभ प्रमाण-पत्र का वितरण किया। ग्वालियर जिले में कक्षा 6 में अध्ययन करने वाली 3 हजार 846 बालिकाओं को 2 – 2 हजार रूपए, कक्षा 9 में अध्ययन करने वाली 1847 बालिकाओं को 4 – 4 हजार रूपए, कक्षा 11 मे अध्ययन करने वाली 279 बालिकाओं को 6 – 6 हजार रूपए तथा कक्षा 12वी में अध्ययन करने वाली 130 बालिकाओं को 6 – 6 हजार रूपए की राशि उनके खाते में शामिल की गई। ग्वालियर जिले में कुल 6 हजार 102 बालिकाओं को एक करोड़ 75 लाख रूपए की राशि का वितरण किया गया। 

मधु सोलापुरकर 

सहायक संचालक, ग्वालियर

No comments

Contact Form

Name

Email *

Message *

Latest Articles