Page Nav

HIDE

Breaking News:

latest

Total Pageviews

दिनारा में 8 लाख रु की लागत से आंगनवाड़ी भवन का लोकार्पण हुआ

विकास यात्रा में हितग्रहियों को किया हितलाभ वितरण दिनारा में 8 लाख रु की लागत से आंगनवाड़ी भवन का लोकार्पण हुआ 57 लाख रुपए की राशि के विकास ए...



विकास यात्रा में हितग्रहियों को किया हितलाभ वितरण

दिनारा में 8 लाख रु की लागत से आंगनवाड़ी भवन का लोकार्पण हुआ

57 लाख रुपए की राशि के विकास एवं निर्माण कार्यों का हुआ शिलान्यास

शिवपुरी/ विकासखण्ड करैरा में चौथे दिन विकास यात्रा के दौरान मुख्य अतिथि कैबिनेट मंत्री दर्जा जसवंत जाटव ने ग्राम कुचलोन, बेशोरा कला, खिरिया पुनावली, ढांढ, डामरोनखुर्द, डामरोनकलां, सहरया, दबरा दिनारा एवं दिनारा में भ्रमण किया। उन्होंने इस मौके पर आयोजित कार्यक्रमों में पहुंचने वाले हितग्राहियों को हितलाभ का वितरण किया तथा विकास एवं निर्माण कार्यों का भूमिपूजन एवं शिलान्यास भी किया। इस मौके पर विकासखण्ड के अधिकारी एवं कर्मचारी मौजूद रहे।  

कैबिनेट मंत्री दर्जा प्राप्त जसवंत जाटव ने ग्राम पंचायत दिनारा में लगभग 8 लाख रूपए की लागत से निर्मित आंगनवाड़ी भवन का लोकार्पण किया। उन्होंने कहा कि यह सुसज्जित भवन स्थानीय लोगों के बच्चों के लिए समर्पित है। इस भवन में नन्हे मुन्ने बच्चे पढ़ाई कर सकेंगे। इस दौरान दिनारा में 3 लाख रु की लागत से सीसी रोड निर्माण का भी पूजन किया। ग्राम पंचायत दबरा दिनारा में 3 लाख 50 हजार रूपए की लागत से निर्मित होने वाले सामुदायिक शौलाचाय परिसर का शिलान्यास किया। ग्राम पंचायत कुचलोन में 1 लाख 70 हजार रूपए की लागत का नाडेप टांका का लोकार्पण, प्राथमिक शाला भवन हरिजन मोहल्ला में 1 लाख 78 हजार रूपए की लागत का पेपर ब्लॉक निर्माण कार्य का लोकार्पण किया। ग्राम पंचायत बैसोराकलां में 3 लाख 48 हजार रूपए की लागत से सिद्धेश्वर मंदिर पर सामुदायिक स्वच्छता परिसर, 12 लाख की लागत से निर्मित होने वाले नाली निर्माण कार्य का शिलान्यास किया। 

इसी प्रकार ग्राम पंचायत खिरियापुनावली में रेतावरी रोड पर 10 लाख की लागत के पुलिया निर्माण कार्य का शिलान्यास किया। ग्राम पंचायत ढांड  में भीमनगर रोड पर 12 लाख 23 हजार की लागत के पुलिया निर्माण कार्य का शिलान्यास किया। 2 लाख की लागत के प्राचीन तालाब ढांड का लोकार्पण किया। ग्राम पंचायत डामरोनखुर्द में शांतिधाम के पास 6 लाख 65 हजार रूपए की लागत के तालाब विस्तारीकरण कार्य, 5 लाख 65 हजार रूपए की लागत के पंचायत भवन के पास बाउंड्रीवाल निर्माण कार्य के शिलान्यास किए। ग्राम पंचायत डामरौन खुर्द में 39 हजार रुपए की लागत के सामुदायिक नाडेप निर्माण का लोकार्पण, 3 लाख 96 हजार रुपए की लागत के नाली निर्माण कार्य का शिलान्यास किया तथा ग्राम पंचायत सहरया में 3 लाख 74 हजार रुपए की लागत की सीसी रोड निर्माण कार्य का शिलान्यास किया। 

यात्रा के दौरान सैकड़ों हितग्राहियों को हितलाभ वितरित किए। उनमें प्रमुख रूप से कल्याणी पेंशन, सामाजिक सुरक्षा दिव्यांग पेंशन, इंदिरा गांधी दिव्यांग पेंशन, विधवा पेंशन, वृद्धावस्था पेंशन, दिव्यांग शिक्षा प्रोत्साहन राशि, कन्या अभिभावक पेंशन, मानसिक विकलांग पेंशन के हितग्राहियों को स्वीकृति पत्र प्रदान किए। ग्राम डामरोनखुर्द में स्वर्गीय खेमराज यादव को दुर्घटना मृत्यु पर एवं उदय सिंह यादव की सामान्य मृत्यु पर सहायता राशि स्वीकृत की गई। ग्राम पंचायत दिनारा में स्वर्गीय गुड्डी केवट, राजकुमार केवट, मिथिला आदिवासी, आशीष खटीक, जगदीश खटीक तथा ग्राम पंचायत दबरा दिनारा में धर्मेंद्र यादव, बल्ली आदिवासी, केहर सिंह यादव, सहरया में मायाराम बंशकार को अनुग्रह सहायता राशि स्वीकृत की गई। यात्रा के दौरान शासकीय विद्यालयों, आंगनवाड़ी केंद्रों का निरीक्षण भी किया गया। ग्राम पंचायत बैसोरा कला में सार्वजनिक वितरण प्रणाली सेल्समैन की शिकायत पर उसको तत्काल हटाने के निर्देश दिए गए तथा यहां विद्युत की शिकायत पर सुधार के निर्देश भी दिए 

No comments

Contact Form

Name

Email *

Message *

Latest Articles