Page Nav

HIDE

Breaking News:

latest

Total Pageviews

शासन की योजनाओं का लाभ दिलाने के लिए विकास यात्रा निकाली जा रही है - ऊर्जा मंत्री श्री तोमर

  विकास यात्रा (ग्वालियर विधानसभा क्षेत्र) शासन की योजनाओं का लाभ दिलाने के लिए विकास यात्रा निकाली जा रही है - ऊर्जा मंत्री श्री तोमर वार्ड...

 









विकास यात्रा (ग्वालियर विधानसभा क्षेत्र)

शासन की योजनाओं का लाभ दिलाने के लिए विकास यात्रा निकाली जा रही है - ऊर्जा मंत्री श्री तोमर

वार्ड 12 में 2 करोड से अधिक के विकास कार्यों का हुआ भूमि पूजन एंव लोकार्पण

जेसीमिल के 41 श्रमिकों को किए पट्टे वितरित 

ग्वालियर / आमजन को बेहतर स्वास्थ्य सुविधायें एवं गुणवत्ता पूर्ण शिक्षा मिले इसके लिए सरकार तो प्रतिबद्ध है ही मेरा भी प्रयास है क्षेत्र का कोई भी गरीब व असहाय व्यक्ति बिना पैसे इलाज व शिक्षा से वंचित न रहे। इसी उद्देश्य से उपनगर ग्वालियर में दो सीएम राईज स्कूल व एक स्मार्ट स्कूल के साथ ही स्वास्थ्य के क्षेत्र में सिविल अस्पताल हजीरा व बिरला नगर प्रसूति गृह को सर्वसुविधायुक्त बनाया गया है। जहां नि:शुल्क उपचार के साथ कई प्रकार के ऑपरेशन भी हो सकेगें। यह बात प्रदेश सरकार के ऊर्जा मंत्री श्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने वार्ड 12 में निकली विकास यात्रा के दौरान कही। विकास यात्रा के दौरान 1 करोड 10 लाख रूपये से अधिक के विकास कार्यों का भूमि पूजन एवं 1 करोड 6 लाख से अधिक के विकास कार्यो का लोकार्पण हुआ। 

विकास यात्रा के पांचवे दिवस यात्रा का शुभारंभ वार्ड 12 की 8 नम्बर लाइन से हुआ। जहां ऊर्जा मंत्री श्री तोमर ने जेसीमिल श्रमिकों को पट्टे वितरण करने का कार्य भी किया। लाइन नम्बर 1 में बीमार बुजुर्ग महिला श्रीमती प्रेमवती बाई को इलाज के लिए ऊर्जा मंत्री ने अपनी गाडी से सिविल अस्पताल भिजवाया और उचित इलाज के लिए संबंधित को निर्देशित किया। यात्रा के दौरान जनकल्याणकारी योजनाओं के हितग्राहियों को स्वीकृति प्रमाण पत्र भी दिए। इसके साथ ही यात्रा में आने वाली प्रत्येक आंगनवाडी पर पहुंचकर लाडली लक्ष्मी योजना के प्रमाण पत्र भी ऊर्जा मंत्री श्री तोमर द्वारा वितरित किए गए। 

ऊर्जा मंत्री श्री तोमर ने लाइन नम्बर 2 में विकास यात्रा में युवाओं एवं आमजन को नशामुक्त भारत अभियान के तहत कभी नशा न करने की शपथ दिलाई। इसके साथ ही पार्क में पौधारोपण कर सभी से 5-5 पौधे लगाने के अपील भी की। इस अवसर पर मंडल अध्यक्ष श्री बृजमोहन शर्मा, पार्षद श्रीमती मीरा मानसिंह राजपूत, श्री मायाराम तोमर, यात्रा प्रभारी श्री धर्मवीर राठौर, पार्षद श्री देवेन्द्र राठौर, श्री केशव मांझी, श्री धारासिंह सेंगर, श्री शैलेन्द्र सिकरवार, श्री मनोज राजपूत, श्री कमल वर्मा एवं क्षेत्रीय जनप्रतिनिधि सहित बडी संख्या में क्षेत्रीय गणमान्य नागरिक विकास यात्रा में साथ चल रहे थे। 


जेसीमिल श्रमिकों को किए पट्टे वितरित  


प्रदेश सरकार के ऊर्जा मंत्री श्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने विकास यात्रा के दौरान जेसी मिल की लाइनों में निवासरत 41 श्रमिकों को पट्टे वितरण किए। इस अवसर पर कहा कि आज आपको मकान का मालिकाना हक देने का कार्य किया जा रहा है। प्रयास है कि आपका लंबित भुगतान भी शीघ्र हो। साथ ही कहा कि जिन लोगों ने पट्टे की राशि जमा नहीं की वह जल्द जमा कर दें, जिससे उनको भी पट्टा दिया जा सके। 


सीएम राइज पटेल उ.मा. विद्यालय में हुआ विकास कार्यों का लोकार्पण 


ऊर्जा मंत्री श्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने विकास यात्रा के दौरान सीएम राइज शासकीय पटेल उ.मा. विद्यालय हजीरा के नवनिर्मित मुख्य द्वार एवं अतिरिक्त नवीन भवन का लोकार्पण किया। साथ ही कहा आने वाली पीढी को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा मिले इसके लिए सीएम राइज स्कूल खोले जा रहे हैं। सीएम राईज स्कूल में निशुल्क शिक्षा प्राइवेट विद्यालय के समकक्ष मिलेगी। विद्यालय का नवीन भवन लाइन नम्बर एक में बनेगा जिसका शीघ्र ही भूमि पूजन किया जाएगा। उन्होंने कहा कि जो बच्चे 90 प्रतिशत से अधिक लाएगें उनको 10-10 हजार रूपये से पुरूस्कृत किया जाएगा। 

इस अवसर पर मंडल अध्यक्ष श्री बृजमोहन शर्मा, पार्षद श्रीमती मीरा मानसिंह राजपूत, संयुक्त संचालक लोक शिक्षण डॉ. दीपक कुमार पाण्डेय, जिला शिक्षा अधिकारी श्री अजय कटियार, जिला परियोजना समन्वयक श्री रविन्द्र सिंह तोमर, प्राचार्य श्री जितेन्द्र सिंह भदौरिया सहित विद्यालय के छात्र-छात्रायें बडी संख्या में उपस्थित रहे। 


No comments

Contact Form

Name

Email *

Message *

Latest Articles