Page Nav

HIDE

Breaking News:

latest

Total Pageviews

सीएम हेल्पलाइन का निराकरण समय सीमा में करें-कलेक्टर

सीएम हेल्पलाइन का निराकरण समय सीमा में करें-कलेक्टर विभागीय अधिकारियों को नवाचार करने के निर्देश समय सीमा की बैठक आयोजित श्योपुर/कलेक्टर श्र...






सीएम हेल्पलाइन का निराकरण समय सीमा में करें-कलेक्टर

विभागीय अधिकारियों को नवाचार करने के निर्देश

समय सीमा की बैठक आयोजित

श्योपुर/कलेक्टर श्री शिवम वर्मा ने कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में आयोजित समय सीमा की बैठक के दौरान सीएम हेल्पलाइन की समीक्षा करते हुए निर्देश दिये कि अधिकारी अपने-अपने विभागों में लंबित शिकायतों का निराकरण समय पर करें। इसके साथ ही अधिकारी अपने-अपने विभागों में नवाचारों को अपनाते हुए लोगों को ओर अधिक लाभ प्रदान करें। बैठक में अपर कलेक्टर डॉ अनुज कुमार रोहतगी, एसीईओ जिला पंचायत श्री गोविन्द सिंह राजावत, एसडीएम श्योपुर श्री मनोज गढवाल, कराहल श्री लोकेन्द्र सरल आदि अधिकारी उपस्थित थे। 

कलेक्टर श्री शिवम वर्मा ने निर्देश दिये कि सीएम हेल्पलाइन का निराकरण एल-1 अधिकारी अपने स्तर से किया जाना सुनिश्चित करें, पोर्टल पर शिकायत प्राप्त होते ही तत्काल अटेन्ड करते हुए उचित जवाब भरने की कार्यवाही करें। इसके साथ ही विभागीय पत्रों के जवाब समय सीमा में भेजें। उन्होने कहा कि अधिकारी अपने-अपने विभागों में इस प्रकार के नवाचार करें कि लोगों को योजनाओं का लाभ में ओर अधिक आसानी हो। उन्होंने कहा कि अभिलाषा कोचिंग के माध्यम से युवाओं को विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कराई जा रही है, पटवारी भर्ती परीक्षा के लिए भी नया बैंच शुरू किया गया है, इस कोंचिग में जिला स्तर के अधिकारी एवं कॉलेज के प्रोफेसर अपनी सेवाएं प्रदान कर रहे है। कोंचिग का लिंक के माध्यम से ऑनलाइन भी लाभ उठाया जा सकता है। उन्होंने विकास यात्रा की समीक्षा के दौरान निर्देश दिये कि कराहल क्षेत्र में विकास यात्रा पूर्ण होकर अब विजयपुर विकासखण्ड में जारी है। इसके साथ ही श्योपुर विधानसभा क्षेत्र में विकास यात्रा शासन की मंशानुरूप चल रही है। विकास यात्रा के दौरान कई प्रकार के नवाचार किये गये है, जिससे ग्रामीणों को कई प्रकार के सामाजिक संदेश देते हुए जागरूकता लाने का कार्य किया गया है। उन्होंने निर्देश दिये कि सभी विभागों के अधिकारी विकास यात्रा के ग्राम में पहुंचने से पूर्व वहां अपने-अपने विभागों की योजनाओं एवं विकास कार्यो का अवलोकन सुनिश्चित करें।


No comments

Contact Form

Name

Email *

Message *

Latest Articles