Page Nav

HIDE

Breaking News:

latest

Total Pageviews

नाबालिगी हटने व फोती नामांतरण से गदगद हुए ग्रामीणजन

 खुशियों की दास्तां (नवाचार) नाबालिगी हटने व फोती नामांतरण से गदगद हुए ग्रामीणजन  ग्वालियर / फेरन, रामसिया, राजू, नाथूराम व दीपक को जब खसरे ...



 खुशियों की दास्तां (नवाचार)

नाबालिगी हटने व फोती नामांतरण से गदगद हुए ग्रामीणजन 

ग्वालियर / फेरन, रामसिया, राजू, नाथूराम व दीपक को जब खसरे की नकल के साथ अमल कराकर फोती नामांतरण आदेश की प्रतियाँ सौंपी गई तो एक बारगी इन सबको भरोसा नहीं हुआ कि यह काम इतनी आसानी से हो जायेगा। उनके साथ गाँव के पाँच अन्य लोगों का भी मौके पर ही फोती नामांतरण हुआ। जिले के डबरा विकासखंड के ग्राम सूखापठा में गुरूवार को विकास यात्रा पहुँची थी। विकास यात्रा में गाँववासियों की राजस्व व अन्य विभागों से संबंधित समस्याओ का भी समाधान हुआ तो वे खुशी से झूम उठे।  

सूखापठा में विकास यात्रा के दौरान हुए संवाद कार्यक्रम में गाँव की आम जनता की मौजूदगी में राजस्व अभिलेखों में दर्ज नाबालिकी निरस्त कर सही-सही जानकारी दर्ज की गई। इस इन्द्राज दुरस्ती से पंकज बैरागी, दीपक बैरागी, दीप सिंह जाटव व जयभान सिंह का नाम अब खसरे में सही-सही अंकित हो गया है। 

ग्वालियर जिले में ये नवाचार कलेक्टर श्री अक्षय कुमार सिंह की पहल पर हो रहे हैं। उन्होंने राजस्व विभाग के अधिकारियों को ताकीद किया है कि विकास यात्राओं को राजस्व संबंधी समस्याओं का प्रमुख प्लेटफार्म बनाएँ। जाहिर है इसका फायदा ग्रामीणजनों को मिल रहा है। फेती नामांतरण होने से गदगद फेरन व नाथूराम कहने लगे कि प्रदेश सरकार ने विकास यात्रा चलाकर हम जैसे जरूरतमंदों को बड़ी सुविधा प्रदान की है। 

हितेन्द्र सिंह भदौरिया

No comments

Contact Form

Name

Email *

Message *

Latest Articles