Page Nav

HIDE

Breaking News:

latest

Total Pageviews

उत्कृष्ट अधोसंरचना की बदौलत मध्यप्रदेश को मिली खेलो इंडिया की मेजबानी – श्रीमती यशोधरा राजे सिंधिया

  खेलो इंडिया यूथ गेम्स-2022 उत्कृष्ट अधोसंरचना की बदौलत मध्यप्रदेश को मिली खेलो इंडिया की मेजबानी – श्रीमती यशोधरा राजे सिंधिया  खेल एवं यु...

 






खेलो इंडिया यूथ गेम्स-2022

उत्कृष्ट अधोसंरचना की बदौलत मध्यप्रदेश को मिली खेलो इंडिया की मेजबानी – श्रीमती यशोधरा राजे सिंधिया 

खेल एवं युवा कल्याण मंत्री श्रीमती सिंधिया महिला हॉकी सेमी फायनल मैच में खिलाड़ियों का उत्साहवर्धन करने पहुँचीं 

सेमी फायनल में हरियाणा को 2-0 से हराकर मध्यप्रदेश गर्ल्स हॉकी टीम फायनल में पहुँची 

ग्वालियर / खेल एवं युवा कल्याण मंत्री श्रीमती यशोधरा राजे सिंधिया ने कहा है प्रदेश सरकार की सालों की मेहनत से खेलों के लिए तैयार हुई उत्कृष्ट अधोसंरचना व खेल सुविधाओं की बदौलत मध्यप्रदेश को “खेलो इंडिया यूथ गेम्स-2022” की मेजबानी मिली है। मध्यप्रदेश में खेल सुविधाओं को बेहतर से बेहतर बनाने के लिए प्रदेश सरकार के प्रयास लगातार जारी रहेंगे। खेल मंत्री श्रीमती यशोधरा राजे सिंधिया गुरूवार को यहाँ कम्पू खेल परिसर स्थित हॉकी अकादमी में मध्यप्रदेश एवं हरियाणा की महिला हॉकी टीमों के बीच खेले गए सेमी फायनल मैच देखने पहुँचीं थीं। इस अवसर पर कलेक्टर श्री अक्षय कुमार सिंह भी मौजूद थे। 

खेल एवं युवा कल्याण मंत्री श्रीमती यशोधरा राजे सिंधिया ने सेमी फायनल मैच शुरू होने से पहले दोनों टीम की खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त किया। साथ ही मैच के आरंभ से अंत तक खिलाड़ियों के उत्साहवर्धन के लिए मौजूद रहीं। इस अवसर पर उन्होंने कहा साई (स्पोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया) सहित खेलो इंडिया यूथ गेम्स में भाग लेने आए खिलाड़ियों, कोच व ऑफिशियल्स ने मध्यप्रदेश में मिली सुविधाओं की सराहना की है। 

मंत्री श्रीमती यशोधरा राजे सिंधिया की मौजूदगी में यहाँ कंपू खेल परिसर स्थित हॉकी अकादमी में गुरूवार को प्रातःकाल 8 बजे से खेले गए सेमी फाइनल मैच में मध्यप्रदेश की महिला हॉकी टीम ने पूरे मैच के दौरान दबदबा बनाए रखकर हरियाणा की टीम पर 2-0 से विजयश्री हासिल की। 

इस सेमी फायनल मैच के पहले हाफ के दोनों क्वार्टर गोल रहित रहने के बाद जब दूसरा हाफ शुरू हुआ तो अंतर्राष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ियों से सुसज्जित मध्यप्रदेश की महिला हॉकी टीम अलग ही रंग में दिखाई दी। मैच के 39वे मिनट में 12 नम्बर जर्सी पहनकर खेल रहीं मध्यप्रदेश की सुश्री भूमिक्षा साहू ने पेनल्टी कॉर्नर से गोल दागकर मध्यप्रदेश को बढ़त दिलाई। भूमिक्षा ने 43वे मिनट में शानदार फील्ड गोल्ड कर बढ़त को 2 – 0 कर दिया। यह बढ़त आखिर तक कायम रही और मध्यप्रदेश की टीम ने इसी स्कोर के साथ फायनल में प्रवेश किया। 

दोपहर में मध्यप्रदेश की बॉयज टीम को शुभकामनाएँ देने पहुँचीं 

खेल एवं युवा कल्याण मंत्री श्रीमती यशोधरा राजे सिंधिया गुरूवार को दोपहर में दोबारा हॉकी अकादमी पहुँची और सेमी फायनल मैच से पहले मध्यप्रदेश की बॉयज टीम के खिलाड़ियों से भेंट की और टीम को शुभकामनायें दीं। 


No comments

Contact Form

Name

Email *

Message *

Latest Articles