Page Nav

HIDE

Breaking News:

latest

Total Pageviews

पूर्व भारतीय राष्ट्रीय जिम्नास्टिक कोच बिशेश्वर नंदी ने कहा, "मैं खेलो इंडिया यूथ गेम्स में एक और दीपा की तलाश कर रहा हूं"

 पूर्व भारतीय राष्ट्रीय जिम्नास्टिक कोच बिशेश्वर नंदी ने कहा, "मैं खेलो इंडिया यूथ गेम्स में एक और दीपा की तलाश कर रहा हूं" ग्वालि...


 पूर्व भारतीय राष्ट्रीय जिम्नास्टिक कोच बिशेश्वर नंदी ने कहा, "मैं खेलो इंडिया यूथ गेम्स में एक और दीपा की तलाश कर रहा हूं"

ग्वालियर / द्रोणाचार्य अवार्डी और पूर्व भारतीय राष्ट्रीय जिम्नास्टिक कोच बिश्वेश्वर नंदी और ओलंपियन दीपा कर्मकार के कोच, खेलो इंडिया यूथ गेम्स 2022 के जरिए ग्वालियर में एक और ऐसी लड़की की तलाश में हैं, जो अंतरराष्ट्रीय क्षेत्र में देश को गौरवान्वित करने में सक्षम है। खेलो इंडिया यूथ गेम्स 2022 मध्य प्रदेश के जिम्नास्टिक का आयोजन ग्वालियर शहर में लक्ष्मीबाई नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ फिजिकल एजुकेशन में हो रहा है। 

  द्रोणाचार्य अवार्डी श्री नंदी ने कहा, "मैं दूसरी दीपा की तलाश कर रहा हूं।", मैंने कुछ उज्ज्वल प्रतिभाशाली युवाओं को देखा जो सही रास्ते पर चलने पर चमत्कार कर सकते हैं। नंदी ने कहा कि उन्होंने ऑल-राउंड आर्टिस्टिक जिम्नास्टिक इवेंट में खेलो इंडिया यूथ गेम्स की पूर्व स्वर्ण पदक विजेता और हावड़ा के संतरागाछी की रहने वाली एक युवा लड़की प्रतिष्ठा सामंत को चुना था। लड़की नंदी के अधीन अभ्यास करने के लिए अगरतला चली गई है।

  अनुभवी कोच ने कहा, "लेकिन उसे कड़ी मेहनत करने की जरूरत है। उसके पास प्रतिभा है और वह दीपा की तरह बहुत कुछ हासिल कर सकती है। इसी तरह मैं यहां ग्वालियर में कुछ अन्य युवा प्रतिभाओं की तलाश कर रहा हूं।"

  नंदी ने इस खेल आयोजन की जमकर तारीफ की। साथ ही कहा खेलो इंडिया परियोजना युवा एथलीटों के लिए एक शानदार प्रदर्शनी है क्योंकि यह उन्हें एक महान मंच देता है और युवाओं की मानसिकता बनाता है जो उन्हें सुधार करने और बाद में अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में प्रतिस्पर्धा करने में मदद करता है। 

  हाल के वर्षों में, खेलो इंडिया ने ऐसे कई एलीट एथलीटों को खोजा है, जिन्होंने अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर देश का प्रतिनिधित्व किया है। उन्होंने चयन प्रक्रिया को पूरी तरह से पारदर्शी रखने के लिए प्रबंधन और चयनकर्ताओं की भी सराहना की।

  उन्होंने कहा कि हम प्रत्येक खेल संघ के कोच अपने शीर्ष युवा एथलीटों के नामों का चयन करते हैं और सीधे प्रबंधन को नाम भेजते हैं जो फिर मानदंडों के अनुसार खिलाड़ियों का चयन करते हैं। वे पूरी प्रतियोगिता के दौरान कोचों और एथलीटों के खर्चों का भी ध्यान रखते हैं। 


No comments

Contact Form

Name

Email *

Message *

Latest Articles