Page Nav

HIDE

Breaking News:

latest

Total Pageviews

दिव्यांग रामकुमार को ट्रायसाईकिल मिलने पर आने-जाने में नहीं होगी अब परेशानी

 जिला जनसम्पर्क कार्यालय दतिया (म.प्र.) मध्यप्रद   खुशियों की दांस्ता  दिव्यांग रामकुमार को ट्रायसाईकिल मिलने पर आने-जाने में नहीं होगी अब प...

 जिला जनसम्पर्क कार्यालय दतिया (म.प्र.)

मध्यप्रद







 


खुशियों की दांस्ता 

दिव्यांग रामकुमार को ट्रायसाईकिल मिलने पर आने-जाने में नहीं होगी अब परेशानी 

दतिया / युवा दिव्यांग श्री राम कुमार बघेल ट्रायसाईकिल पाकर बहुत खुश है। खुशी इस बात की है कि उन्हें आने-जाने में जिस परेशानी का सामना करना पड़ता था उस परेशानी से निजात मिलने के साथ साथ उनकी छोटी परचूने की दुकान के लिए सामान भी आसानी से ला सकेंगे। यह सब संभव हुआ है सामाजिक न्याय विभाग द्वारा संचालित दिव्यांग योजना के तहत् मिली ट्रायसाईकिल के कारण। 

श्री रामकुमार बघेल ने बताया कि वह सेवढ़ा जनपद पंचायत ग्राम छेकुारी के रहने वाला है। दिव्यांग होने के कारण किसी भी प्रकार की मजदूरी भी आसानी से नहीं मिल पाती थी। परिवार की भी आर्थिक स्थिति ऐसी नहीं थी कि वह व्यापार एवं व्यवसाय शुरू कर सके। परिवार के गुजर वसर हेतु गांव में परचूने की दुकान शुरू की थी लेकिन दुकान का सामान लाने मे बड़ी परेशानी होती थी। इस दौरान सामाजिक न्याय विभाग के कलापथक दल के कलाकार श्री विनोद मिश्र से सम्पर्क हुआ। उन्होंने बताया कि आप को सामाजिक न्याय विभाग द्वारा संचालित दिव्यांग योजना के तहत् ट्रायसाईकिल मिल सकती है। जिससे आपको आने-जाने की समस्या से निजात मिलेगी वहीं गांव में परचूने की दुकान के लिए सामान भी आसानी से ला सकेंगे। श्री रामकुमार के योजना के तहत् ट्रायसाईकिल मिलने पर बहुत खुश है। ट्रायसाईकिल मिलने पर प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चैहान सहित प्रदेश के गृह मंत्री डाॅ. नरोत्तम मिश्र के प्रति आभार व्यक्त करते हुए सामाजिक न्याय विभाग की दिव्यांग योजना के लिए भी धन्यवाद दिया है। 

                                                        अनूप सिंह भारतीय 

                                                    उपसंचालक जनसम्पर्क 

No comments

Contact Form

Name

Email *

Message *

Latest Articles