Page Nav

HIDE

Breaking News:

latest

Total Pageviews

गुड्डी, आरती व प्रीति बोलीं मदद करने के साथ सरकार कृतज्ञता भी प्रकट कर रही है

  खुशियों की दास्तां  गुड्डी, आरती व प्रीति बोलीं मदद करने के साथ सरकार कृतज्ञता भी प्रकट कर रही है  ग्वालियर / आर्थिक रूप से कमजोर परिवारों...

 



खुशियों की दास्तां 

गुड्डी, आरती व प्रीति बोलीं मदद करने के साथ सरकार कृतज्ञता भी प्रकट कर रही है 

ग्वालियर / आर्थिक रूप से कमजोर परिवारों से ताल्लुक रखने वाली गुड्डी बाई, आरती रावत व प्रीति जाटव कहती हैं कि अगर हमारे पास आयुष्मान कार्ड नहीं होता तो इतने महँगे ऑपरेशन हम कैसे करा पाते। सरकार ने इन कार्ड के जरिए हम सबका नि:शुल्क इलाज कराया है। हमें इलाज के लिये हाथ फैलाने की जरूरत नहीं पड़ी। इस प्रकार हमारा मान-सम्मान भी बना रहा। विकास यात्रा के दौरान वरिष्ठ जनप्रतिनिधियों ने इन तीनों महिलाओं को सम्मानित किया। 

गुड्डी बाई की न्यूरो सर्जरी, आरती रावत का गॉल ब्लेडर ऑपरेशन और प्रीति जाटव की गुर्दे की पथरी का सफल ऑपरेशन हुआ है। शुक्रवार को ग्वालियर दक्षिण विधानसभा क्षेत्र के वार्ड-40 के अंतर्गत तारागंज क्षेत्र में जब विकास यात्रा पहुँची तब नागदेव मंदिर के पास आयोजित हुए जन संवाद कार्यक्रम में तीनों महिलाओं को बुलाकर सम्मानित किया गया। सम्मान पाकर गदगद गुड्डी, प्रीति व आरती बोलीं कि सरकार ने इलाज के लिये आर्थिक मदद दिलाकर हमें यह भी एहसास नहीं होने दिया कि हमारे ऊपर किसी ने कोई उपकार किया है। 

विकास यात्रा के दौरान पूर्व महापौर श्रीमती समीक्षा गुप्ता, भाजपा जिला अध्यक्ष श्री अभय चौधरी, पूर्व पार्षद श्रीमती खुशबू गुप्ता व श्री कमल माखीजानी ने इन महिलाओं का स्वागत किया। 

ग्वालियर जिले में विकास यात्रा को प्रभावी बनाने के उद्देश्य से कलेक्टर श्री अक्षय कुमार सिंह ने हर दिन के लिये एक विशेष थीम रखी है। इसी के तहत यात्रा के छठवें दिन यानि शुक्रवार को आयुष्मान कार्ड विषय रखा गया था। इसी के तहत जगह-जगह पर न केवल आयुष्मान कार्ड बनाए गए, बल्कि आयुष्मान भारत योजना से लाभान्वित हितग्राहियों को सम्मानित भी किया गया। 

हितेन्द्र सिंह भदौरिया

No comments

Contact Form

Name

Email *

Message *

Latest Articles