Page Nav

HIDE

Breaking News:

latest

Total Pageviews

विकास यात्राओं के दौरान प्राप्त होने वाले आवेदनों का निराकरण प्राथमिकता से हो – संभाग आयुक्त श्री सिंह

  विकास यात्राओं के दौरान प्राप्त होने वाले आवेदनों का निराकरण प्राथमिकता से हो – संभाग आयुक्त श्री सिंह  गूगल मीट के माध्यम से जिला कलेक्टर...

 


विकास यात्राओं के दौरान प्राप्त होने वाले आवेदनों का निराकरण प्राथमिकता से हो – संभाग आयुक्त श्री सिंह 

गूगल मीट के माध्यम से जिला कलेक्टरों के साथ हुई बैठक 

ग्वालियर / ग्वालियर-चंबल संभाग में विकास यात्राओं के दौरान राजस्व प्रकरणों के निराकरण के साथ-साथ फौती नामांतरण, नाबालिगी से बालिगी, बटवारा एवं भू-अभिलेखों में सुधार का कार्य प्राथमिकता से किया जाए। संभागीय आयुक्त श्री दीपक सिंह ने सोमवार को गूगल मीट के माध्यम से समीक्षा के दौरान यह निर्देश दिए हैं। समीक्षा के दौरान रबी उपार्जन, विद्युत आपूर्ति के लंबित बिलों पर कार्रवाई के साथ ही नि:शक्त जन कृत्रिम पैर चिन्हांकन शिविर की समीक्षा की गई। 

संभागीय आयुक्त श्री दीपक सिंह ने गूगल मीट के माध्यम से की गई समीक्षा के दौरान कहा है कि ग्वालियर-चंबल संभाग में विकास यात्राओं के दौरान सभी जिलों में प्राप्त होने वाले आवेदन पत्रों का निराकरण तत्परता से किया जाए। राजस्व प्रकरणों के निराकरण को सर्वोच्च प्राथमिकता दी जाए। उन्होंने रबी उपार्जन की समीक्षा के दौरान कहा है कि समर्थन मूल्य पर किसानों से खरीदे जाने वाले अनाज के लिये अधिक से अधिक किसानों का पंजीयन हो यह भी सुनिश्चित किया जाए। सभी जिलों में इसके लिये व्यापक प्रचार-प्रसार भी किया जाए।

संभागीय आयुक्त श्री दीपक सिंह ने विद्युत आपूर्ति के लंबित बिलों की समीक्षा के दौरान कहा है कि सभी जिलों में राजस्व अधिकारियों एवं विद्युत विभाग के अधिकारियों की संयुक्त बैठक आयोजित की जाए। बिल की वसूली के लिये विद्युत विभाग द्वारा जारी किए गए नोटिस राजस्व अधिकारियों के भी संज्ञान में लाया जाए। राजस्व अधिकारी भी समन्वय स्थापित कर विद्युत देयकों के संबंध में प्रभावी कार्रवाई कराएँ। 

संभागीय आयुक्त श्री दीपक सिंह ने सभी जिला कलेक्टर से कहा है कि ग्वालियर जिला मुख्यालय पर 25 फरवरी को नि:शक्तजन कृत्रिम पैर चिन्हांकन शिविर का आयोजन किया जा रहा है। इस शिविर में ग्वालियर – चंबल संभाग के सभी जिलों से चिन्हित नि:शक्तजनों को शिविर में भेजा जाए ताकि उन्हें कृत्रिम पैर प्रदान करने की कार्रवाई की जाए। 

बैठक में ग्वालियर-चंबल संभाग के सभी जिला कलेक्टर, मुख्य अभियंता ऊर्जा विभाग, संयुक्त संचालक कृषि, संयुक्त पंजीयक सहकारिता, संयुक्त संचालक मंडी बोर्ड, क्षेत्रीय प्रबंधक वेयर हाउस एवं मार्फेट के अधिकारी उपस्थित थे। 


No comments

Contact Form

Name

Email *

Message *

Latest Articles