Page Nav

HIDE

Breaking News:

latest

Total Pageviews

मुख्यमंत्री किसान कल्याण योजना जसविंदर एवं सुरेंद्र के लिए बनी मददगार

  सफलता की कहानी मुख्यमंत्री किसान कल्याण योजना जसविंदर एवं सुरेंद्र के लिए बनी मददगार शिवपुरी/मध्यप्रदेश शासन द्वारा सभी वर्गों को सशक्त कर...

 



सफलता की कहानी

मुख्यमंत्री किसान कल्याण योजना जसविंदर एवं सुरेंद्र के लिए बनी मददगार

शिवपुरी/मध्यप्रदेश शासन द्वारा सभी वर्गों को सशक्त करने के लिए बनाई गई योजनाएं हितग्राहियों को लाभ पहुंचा रही है। इसका जीता जागता उदाहरण है जसविंदर सिंह एवं सुरेंद्र सिंह। दोनों कृषकों को प्रदेश सरकार द्वारा मुख्यमंत्री किसान कल्याण योजना के तहत 2022-23 की दूसरी किश्त से लाभान्वित किया गया है। कृषकों को  कार्यक्रम में प्रमाण-पत्र देकर सम्मानित किया गया। दोनों कृषकों का कहना है कि वे मुख्यमंत्री किसान कल्याण योजना के तहत राशि मिलने से बेहद खुश है।

ग्राम सतेरिया निवासी किसान जसविंदर सिंह बताते है कि मुख्यमंत्री किसान कल्याण योजना के तहत उन्हें हर साल दो समान किस्तों में चार हजार रु तथा प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के तहत तीन समान किस्तों में छः हजार रुपये, इस प्रकार साल भर में कुल 10 हजार रू की राशि मिलती है। उस राशि को वे खाद-बीज सहित अन्य कार्यों में लेते है।

ग्राम सतनवाड़ाकलां निवासी सुरेन्द्र चौधरी बताते है कि उन जैसे छोटे रकबे के किसान के लिए 10 हजार रूपए बहुत बड़ी रकम होती है। उन्होंने बताया कि हर साल 10 हजार रुपए मिलने से उनकी आर्थिक समस्या काफी हद तक दूर हो गई है और वह इस राशि का उपयोग खेती के काम में करते हैं। इसके लिए उन्होंने प्रधानमंत्री एवं मुख्यमंत्री को धन्यवाद भी दिया।


No comments

Contact Form

Name

Email *

Message *

Latest Articles