Page Nav

HIDE

Breaking News:

latest

Total Pageviews

मातृ-पितृ पूजन दिवस पर प्रेरणा वृद्धाश्रम में कार्यक्रम आयोजित

मातृ-पितृ पूजन दिवस पर प्रेरणा वृद्धाश्रम में कार्यक्रम आयोजित कलेक्टर एवं जनप्रतिनिधि पहुंचे बुजुर्गो का आर्शीवाद लेने वृद्धाश्रम के बुजुर्...
















मातृ-पितृ पूजन दिवस पर प्रेरणा वृद्धाश्रम में कार्यक्रम आयोजित

कलेक्टर एवं जनप्रतिनिधि पहुंचे बुजुर्गो का आर्शीवाद लेने

वृद्धाश्रम के बुजुर्गो ने किये देवरी धाम के दर्शन

श्योपुर/14 फरवरी का दिन जिले में मातृ-पितृ पूजन दिवस के रूप में मनाया गया, इस दौरान कलेक्टर श्री शिवम वर्मा एवं जनप्रतिनिधि जिला मुख्यालय स्थित प्रेरणा वृद्धाश्रम पहुंचे तथा बुजुर्गो का आर्शीवाद लिया। इस अवसर पर सामाजिक न्याय विभाग के माध्यम से सभी बुजुर्गो को देवरीधाम के दर्शन भी कराये गये। 

कलेक्टर श्री शिवम वर्मा की पहल पर जिलेभर में आयोजित मातृ-पितृ पूजन दिवस मनाये जाने के क्रम में प्रेरणा वृद्धाश्रम में कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस दौरान वृद्धाश्रम में निवासरत बुजुर्गो का पूजन कर माल्यार्पण के साथ स्वागत सम्मान किया गया। इस दौरान कलेक्टर श्री शिवम वर्मा, अपर कलेक्टर डॉ अनुज कुमार रोहतगी, पूर्व विधायक श्री दुर्गालाल विजय, भाजपा जिला अध्यक्ष श्री सुरेन्द्र जाट, जिला पंचायत उपाध्यक्ष श्री नीरज जाट, एसडीएम श्री मनोज गढवाल, भाजपा नगर मंडल अध्यक्ष श्री दिनेश दुबोलिया आदि अधिकारी एवं जनप्रतिनिधि उपस्थित रहें। 

स्वागत सम्मान उपरांत बुजुर्गो को सामाजिक न्याय विभाग के माध्यम से भोगिका तिराहे के पास क्षेत्र की आस्था के प्रतीक देवरी धाम की यात्रा के लिए हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया। बुजुर्गो के साथ इस यात्रा में सामाजिक न्याय विभाग के श्री राजवीर कुशवाह केयर टेकर के रूप में शामिल रहें। बुजुर्गो ने देवरी धाम पहुंचकर हनुमान मंदिर के दर्शन कर भगवान का आर्शीवाद लिया, लगभग 25 बुजुर्ग इस यात्रा में शामिल हुए। 

देवरी धाम की यात्रा कर खुश हुए बुजुर्ग 

प्रेरणा वृद्धाश्रम में रह रहे बुजुर्ग देवरी धाम की तीर्थ यात्रा कर काफी खुश नजर आये, 70 वर्षीय बुजुर्ग श्री देवीराम जाटव ने कहा कि मातृ-पितृ पूजन दिवस के अवसर पर जो सम्मान हमें दिया गया है, उससे अभिभूत है, इससे भी ज्यादा खुशी इस बात है कि आज हमने देवरी धाम हनुमान जी के दर्शन कर कुछ समय इस स्थान पर बिताया। यहां के आध्यात्मिक वातावरण से हमें सुकुन मिला है। 80 वर्षीय बुजुर्ग महिला श्रीमती सुशीला सिंहल ने देवरी धाम पहुंचकर खुशी जताई, उन्होंने कहा कि इस परिसर में आकर बालाजी के दर्शन से आत्मा को शांति मिलती है। 65 वर्षीय श्रीमती कांती सेन ने बताया कि देवरी धाम बालाजी की प्राकृतिक छटॉ मन को सुकुन देने वाली है, यहां स्थित तालाब में बडी संख्या में मौजूद कछुओं को निहारना एक आनन्दमयी वातावरण उत्पन्न करता है। इसी प्रकार एक अन्य बुजुर्ग श्री रामप्रसाद नामा भी देवरी धाम के दर्शन से प्रफुल्लित है। इसके लिए वे कलेक्टर श्री शिवम वर्मा को आर्शीवाद देते हुए कहते है कि वे समय-समय पर हमारी देखरेख की व्यवस्था की जानकारी स्वयं यहां आकर लेते है और हमारी जरूरतों का एक पुत्र के समान ध्यान रखते है।  


No comments

Contact Form

Name

Email *

Message *

Latest Articles