Page Nav

HIDE

Breaking News:

latest

Total Pageviews

प्रधान जिला न्यायाधीश ने बाल गृह के बालकों को वितरित किए प्रमाण पत्र

प्रधान जिला न्यायाधीश ने बाल गृह के बालकों को वितरित किए प्रमाण पत्र शिवपुरी/ वर्तमान में जो नन्हे मुन्ने बालक हैं वही भविष्य के कर्ताधर्ता ...



प्रधान जिला न्यायाधीश ने बाल गृह के बालकों को वितरित किए प्रमाण पत्र

शिवपुरी/ वर्तमान में जो नन्हे मुन्ने बालक हैं वही भविष्य के कर्ताधर्ता हैं यदि कथा, कहानियां, प्रेरक प्रसंग अथवा चित्रकला के माध्यम से बाल अवस्था में ही भारतीय संविधान में उपबंधित मूल कर्तव्यों को रोपित कर दिया जाए तो निश्चित ही मौलिक कर्तव्य रूपी बीज भविष्य में सुंदर पुष्प वन राष्ट्रीयता की महक से इस देश को महकाएंगे। उक्त उदगार प्रधान जिला एवं सत्र न्यायाधीश दीपक गुप्ता ने ग्राम ख्यावदाकला में पर्यावरण संरक्षण संवर्धन विषय पर आयोजित की गई चित्रकला प्रतियोगिता में व्यक्त किए। 

बालकों द्वारा पर्यावरण संरक्षण को लेकर बनाई गई चित्रकला पर राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण की अनुशंसा पर आज गुरुवार को प्रधान जिला एवं सत्र न्यायाधीश दीपक गुप्ता एवं जिला न्यायाधीश सचिव जिला विधिक सेवा प्राधिकरण शिवपुरी अर्चना सिंह ने बच्चों को पुरस्कार स्वरूप प्रशस्ति पत्र एवं ट्रॉफी प्रदान की।

जिला विधिक सहायता अधिकारी डॉ वीरेंद्र कुमार चढ़ार ने बताया कि मध्य प्रदेश राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण जबलपुर की मंशानुसार जिला विधिक सेवा प्राधिकरण शिवपुरी के अध्यक्ष जिला एवं सत्र न्यायाधीश के आदेशानुसार बालग्रह मंगलम शिवपुरी में बाल दिवस के अवसर पर पर्यावरण संरक्षण विषय पर चित्रकला प्रतियोगिता आयोजित कराई गई। इस प्रतियोगिता में ग्राम ख्यावदाकला निवासी करन जाटव एवं अर्जुन जाटव एवं अशोकनगर जिले के ग्राम आमखेड़ा के निवासी सूरज कुशवाहा ने प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय स्थान प्राप्त किया।


No comments

Contact Form

Name

Email *

Message *

Latest Articles