Page Nav

HIDE

Breaking News:

latest

Total Pageviews

शांति, सद्भाव एवं आपसी भाईचारे के साथ मनाएँ सभी त्यौहार

  शांति, सद्भाव एवं आपसी भाईचारे के साथ मनाएँ सभी त्यौहार जिला स्तरीय शांति समिति ने की अपील महाशिवरात्रि, होली, शब-ए-बारात, गुड़ी पड़वा, रामन...

 



शांति, सद्भाव एवं आपसी भाईचारे के साथ मनाएँ सभी त्यौहार

जिला स्तरीय शांति समिति ने की अपील

महाशिवरात्रि, होली, शब-ए-बारात, गुड़ी पड़वा, रामनवमी, महावीर जयंती आदि त्यौहारों को लेकर हुई बैठक

ग्वालियर / महाशिवरात्रि, रंगों का त्यौहार होली, शब-ए-बारात, गुड़ी पड़वा, चैती चाँद, रामनवमी, महावीर जयंती, अम्बेडकर जयंती व बैसाखी इत्यादि त्यौहार शांति, सदभाव एवं आपसी भाईचारे के साथ मनाने की अपील जिला शांति समिति द्वारा की गई है। शांति समिति की बैठक कलेक्टर श्री अक्षय कुमार सिंह की अध्यक्षता एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक श्री अमित सांघी की विशेष मौजूदगी में गुरूवार को कलेक्ट्रेट के सभागार में आयोजित हुई। 

कलेक्टर श्री अक्षय कुमार सिंह ने शांति समिति से धार्मिक आयोजन के दौरान आम नागरिकों की सुविधाओं व शहर की व्यवस्थाओं को बनाए रखने में सहयोग करने की अपील भी शहरवासियों से की है। शांति समिति के सदस्यगण भी अपने-अपने क्षेत्र में व्यवस्थाएँ बनाए रखने में सक्रिय भागीदारी निभायेंगे। 

शांति समिति ने जिले वासियों से आग्रह किया है कि होलिका दहन में पूरी सावधानी बरतें अर्थात डाम्बरीकृत सड़क, बिजली, टेलीफोन व केबिल बायर के नीचे होलिका दहन न करें। होली त्यौहार पर प्राकृतिक रंगों का इस्तेमाल करने पर भी शांति समिति ने विशेष बल दिया है। कलेक्टर श्री सिंह ने इन सभी त्यौहारों पर पानी, बिजली व साफ-सफाई के पुख्ता इंतजाम करने के निर्देश नगर निगम आयुक्त सहित अन्य संबंधित अधिकारियों को दिए। उन्होंने बैठक में यह भी निर्देश दिए कि इन त्यौहारों के दौरान बिजली आपूर्ति बाधित न हो। 

कलेक्टर एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने समिति को भरोसा दिलाया कि होलिका पर्व सहित अन्य सभी त्यौहारों पर कानून व्यवस्था बनाये रखने के लिये एहतियात के तौर पर पुख्ता इंतजाम रखे जायेंगे। असामाजिक तत्वों की गतिविधियों को सख्ती से रोका जायेगा। त्यौहार के समय कार्यपालिक मजिस्ट्रेट सहित अतिरिक्त पुलिस अधीक्षकों, अनुविभागीय पुलिस अधिकारियों व थाना प्रभारियों को अपने-अपने क्षेत्र में दोनों त्यौहारों के दौरान विशेष सतर्कता बरतने की हिदायत दी है। 

गुरूवार को कलेक्टर श्री अक्षय कुमार सिंह एवं पुलिस अधीक्षक श्री अमित सांघी की मौजदगी में आयोजित हुई शांति समिति की बैठक कलेक्ट्रेट कार्यालय के सभाकक्ष में सम्पन्न हुई। बैठक में नगर निगम आयुक्त श्री किशोर कान्याल, एडीएम श्री एच बी शर्मा एवं पुलिस एवं प्रशासन के अन्य अधिकारियों सहित शांति समिति के सदस्यगण और विभागीय जिला अधिकारी उपस्थित थे।


प्रथम बैठक में समिति के सदस्यों ने कलेक्टर का किया स्वागत 


कलेक्टर श्री अक्षय कुमार सिंह की अध्यक्षता में शांति समिति की प्रथम बैठक में शांति समिति के सभी सदस्यों ने पुष्प-गुच्छ भेंट कर कलेक्टर का स्वागत किया। सभी सदस्यों ने बताया कि ग्वालियर जिले में सभी त्यौहार शांति और सदभाव के साथ मनाए जाते हैं। समिति के सभी सदस्य त्यौहारों में प्रशासन को हर संभव सहयोग प्रदान करते हैं। 


स्वच्छता में भी सभी बनें सहभागी 


कलेक्टर श्री अक्षय कुमार सिंह ने शांति समिति के सदस्यों से अपील की है कि जिस तरह शांति और सदभाव बनाए रखने में शांति समिति के सदस्य अपना महत्वपूर्ण योगदान देते हैं। उसी प्रकार शहर की स्वच्छता में भी हम सबकी भागीदारी नितांत आवश्यक है। शासन – प्रशासन के साथ-साथ आम जनों की भागीदारी से ही हम अपने शहर को स्वच्छ, सुंदर बना सकते हैं। उन्होंने यह भी आग्रह किया कि त्यौहारों के दौरान भी सभी धार्मिक स्थलों पर स्वच्छता का ध्यान रखें, इसकी अपील भी शांति समिति के सभी सदस्य अपनी ओर से करें। 


No comments

Contact Form

Name

Email *

Message *

Latest Articles