Page Nav

HIDE

Breaking News:

latest

Total Pageviews

नाशा के वैज्ञानिकों के हमारे पंचाग से अपने विज्ञान को अपडेट किया है - डा. नरोत्तम मिश्र

नाशा के वैज्ञानिकों के हमारे पंचाग से अपने विज्ञान को अपडेट किया है - डा. नरोत्तम मिश्र  विश्व के लोग हमारे विज्ञान को अपना रहे है  गृह मंत्...


नाशा के वैज्ञानिकों के हमारे पंचाग से अपने विज्ञान को अपडेट किया है - डा. नरोत्तम मिश्र 

विश्व के लोग हमारे विज्ञान को अपना रहे है 

गृह मंत्री ने 51 करोड़ की लागत से संस्कृत विद्यालय का किया शिलान्यास 

दतिया  / मध्यप्रदेश शासन के गृह, जेल, संसदीय कार्य एवं विधि विधायी विभाग के मंत्री डाॅ. नरोत्तम मिश्र ने कहा कि हम अपने विज्ञान को भूल रहे है जबकि विश्व के लोग भारत के विज्ञान को अपना रहे है, नाशा के वैज्ञानिकों ने हमारे देश के पंचाग से अपने विज्ञान को अपडेट किया है। 

गृह मंत्री डाॅ. नरोत्तम मिश्र मंगलवार को देर शाम दतिया में 51 करोड़ की लागत से निर्मित होने वाले शासकीय आदर्श आवासीय संस्कृत उ.माव विद्यालय के भूमिपूजन एवं शिलान्यास कार्यक्रम को मुख्य अतिथि के रूप में संबोधित कर रहे थे। कार्यक्रम की अध्यक्षता महार्षि पंतजली शिक्षा र्बोउ बोर्ड के चैयरमेन श्री भरत वैरागी ने की। कार्यक्रम में पंतजली बोर्ड के संचालक श्री पीएस तिवारी, कलेक्टर श्री संजय कुमार विशेष अतिथि के रूप में उपस्थित थे। 

गृह मंत्री डाॅ. नरोत्तम मिश्र ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि खैरी (दतिया) में शुरू होने वाले संस्कृत विद्यालय से अध्ययन कर निकलने वाले छात्र संस्कृत के आलवा शिक्षा, विज्ञान, चिकित्सा इतिहास, खगोल शास्त्र आदि के क्षेत्र में प्रदेश एवं देश को एक नई दिशा देंगे और आत्म निर्भर बनेंगे। 

संस्कृत एक विज्ञान है 

उन्होंने कहा कि संस्कृत अपने आप में एक विज्ञान है। आज विश्व के वैज्ञानिक संस्कृत भाषा से ज्ञान अर्जित कर रहे हे। उन्होंने कहा कि यह चिंता की बात बात है कि हम अपनी संस्कृत भाषा एवं विज्ञान को भूल रहे है। जबकि विश्व के विभिन्न देश हमारे देश की संस्कृत भाषा एवं विज्ञान को अपना रहे है। उन्होंने कहा कि नाशा के वैज्ञानिकों ने हमारे पंचाग को अपना कर अपने विज्ञान को अपडेट किया है। 

गृह मंत्री ने कहा कि कोरोना काल में विश्व की अर्थव्यवस्था ध्वस्त हुई जबकि हमारे देश की अर्थव्यवस्था मजबूत हो रही है। हमारे देश के वैज्ञानिकों ने सबसे पहले कोरोना की वैक्सीन का निर्माण किया। उन्होंने कहा कि विश्व के देशों को हमारे विज्ञान, सभ्यता एवं संस्कारों तक पहुंचने में समय लगेगा।  

प्रदेश के 7 हजार से अधिक स्कूलों में योग क्लब 

कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए श्री भरत वैरागी ने कहा कि नई शिक्षा नीति के तहत् आने वाली पीढ़ी भारतीय ज्ञान देने की परम्पर के आधार पर इस विद्यालय के माध्यम से शिक्षा दी जायेगी। जिससे छात्र आत्म निर्भर भारत के निर्माण में अपना योगदान दे सके। 

उन्होंने कहा कि इन स्कूलों में कक्षा 12वीं तक के छात्र संस्कृत भाष के साथ आधुनिक विज्ञान, योग एवं अन्य विषयों का भी अध्ययन करेंगे। उन्होंने बताया कि प्रदेश के विद्यालयों में योग क्लबो का गठन किया जा रहा है। जिसमें साढ़े सात हजार स्कूलों में योग क्लब बनाये गए है। 

विशिष्ट अतिथि के रूप में उपस्थित कलेक्टर श्री संजय कुमार ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि क्षेत्रीय विद्यायक एवं प्रदेश के गृह मंत्री डाॅ. नरोत्तम मिश्र ने जिले को सशक्त नेतृत्व मिला जिले में अंद्योसंरचना के कार्यो के साथ वह लोगों के जीवन बेहतर हो इसके के लिए योजनाओं के क्रियान्वयन की चिन्ता करते है। जिससे अधिक से अधिक लोगों को लाभ मिले। उनहोंने कहा कि संस्कृत भाषा में हमारे संस्कारों का भण्ड़ार एवं बुनियाद होने के साथ तार्किक क्षमता भी है। 

श्री कुामर ने राजाभोज का उल्लेख करते हुए कहा कि वह संस्कृत के महान विद्धवान थे। उनहोंने अनेकों भवनों का निर्माण किया। कलेक्टर ने कहा कि दतिया का संस्कृत के क्षेत्र में प्राचीन इतिहास रहा है। दतिया के संस्कृत विद्धानों की रचनाएं आज भी शिक्षण संस्थाओं में पढ़ाई जा रही है। कई परिवार आज भी उसी सम्र्पण की भावना से संस्कृत के लिए कार्य रहे है। 

कार्यक्रम के शुरू में जिला शिक्षा अधिकारी श्री यूएन मिश्र ने स्वागत भाषण देते हुए संस्कृत विद्यालय के संबंध में जानकारी देते हुए बताया कि संस्कृत भाषा को बढ़ावा देने  हेतु इस प्रकार के संस्कृत विद्यालय पांच स्थानों पर शुरू किये गए है जो आवासीय विद्यालय होंगे। इन विद्यालयों में संस्कृत भाषा के माध्यम से चिकित्सा एवं खगोलशास्त्र की भी शिक्षा ग्रहण कराई जायेगी। 

इस अवसर जिला पंचायत अध्यक्ष प्रतिनिधि श्री घीरू दांगी, नगर पालिका दतिया अध्यक्ष प्रतिनिधि श्री प्रशांत ढेंगुला, उपाध्यक्ष श्री योगेश सक्सैना, श्री जीतू कमरिया, श्री पंकज गुप्ता, श्री अतुल भूरे चैधरी, श्री गिन्नी राजा परमार, नगर पालिका पार्षदगण, मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत श्री कमलेश भार्गव सहित अन्य अधिकारी व जनप्रतिनिधि आदि उपस्थित थे। 

गृह मंत्री डाॅ. नरोत्तम मिश्र आज विकास यात्रा के दौरान विभिन्न कार्यक्रमों में सम्मिलित होंगे 

दतिया / मध्यप्रदेश शासन के गृह, जेल, संसदीय कार्य एवं विधि विधायी विभाग के मंत्री डाॅ. नरोत्तम मिश्र आज 9 फरवरी 23 को जिले के प्रवास पर रहते हुए विकास यात्रा के तहत् आयोजित विभिन्न कार्यक्रमों में सम्मिलित होंगे।     

निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार गृह मंत्री डाॅ. नरोत्तम मिश्र 9 फरवरी 2023 को प्रातः 8.30 बजे डबरा से ग्राम बनवास के लिए प्रस्थान कर प्रातः 9.30 बजे ग्राम बनवास पहुंचेगे और आयोजित सभा में सम्मिलित होंगे। प्रातः 10 बजे ग्राम पखरा में, प्रातः 11 बजे ग्राम कमरारी में, दोपहर 12.30 बजे ग्राम विजयपुर में, दोपहर 1 बजे ग्राम काराहार में, दोपहर 1.30 बजे ग्राम गोपालपुरा में, दोपहर 2 बजे ग्राम भागौर में, दोपहर 2.30 बजे ग्राम पिसनारी में आयोजित नुक्कड़ सभा को संबोधित करेंगे। सायं 7 बजे आप वार्ड नम्बर 1 झिर का बाग में दालान, दतिया में विकास यात्रा के कार्यक्रम में सम्मिलित होंगे और रात्रि 8 बजे डबरा के लिए प्रस्थान कर रात्रि 8.30 बजे डबरा पहुच 

राज्य सरकार ने विकास यात्रा के माध्यम से विकास के लिए खोला खजाना - डाॅ. नरोत्तम मिश्र 

गांव एवं वार्डो में प्रतिदिन हो रहे लाखों के कार्य 

गृह मंत्री  गांवों में विकास यात्रा पहुंचे 

 दतिया / मध्यप्रदेश शासन के गृह, जेल, संसदीय कार्य एवं विधि विधायी विभाग के मंत्री डाॅ. नरोत्तम मिश्र ने कहा कि राज्य सरकार ने विकास यात्रा के माध्यम से गांव एवं शहरों के विकास के लिए अपना खजाना खोल दिया है। सभी गांवों एवं शहरी क्षेत्रों के वार्डो में लाखों की लागत के प्रतिदिन विकास एवं निर्माण कार्य शुरू किए है। वहीं शासन की कल्याणकारी एवं हितग्राही मूलक योजनाओं के तहत् हितग्राहियों को हितलाभ भी दिये जा रहे है। 

गृह मंत्री डाॅ. मिश्र बुधवार को दतिया विधानसभा क्षेत्र के गांवों जिसमें गोराघाट, पचोखरा, मलकपहाड़ी, बहरूका, बानौली, डोंगरपुर, बड़ेरा, गुलियापुरा, उपरांय, दबराबाग में विकास यात्रा में शामिल होकर नुक्कड़ सभाओं को भी संबोधित किया। उन्होंने विकास यात्रा के माध्यम से ग्रामीणों से रूबरू होते हुए उनकी समस्याओं का निराकरण भी किया। इस दौरान गृह मंत्री ने गांव के विकास के लिए जहां घोषणाएं की वहीं हितग्राही मूलक योजनाओं के तहत् हितग्राहियों को हितलाभ प्रदाय कर विकास एवं निर्माण कार्यो का भी शिलान्यास एवं लोकार्पण किया। इस दौरान ग्रामीणों से योजनाआंें से मिले लाभ एवं क्रियान्वयन के संबंध में जानकारी लेकर चर्चा की। 

गृह मंत्री डाॅ. मिश्र ने ग्रामीण क्षेत्रों में विकास यात्राओं को संबोधित करते हुए कहा कि राज्य सरकार ने ”राम की चिडिया राम का खेत खालो चिड़िया भर-भर पेट” की तर्ज पर विकास यात्रा के माध्यम से राज्य सरकार ने गांव एवं शहरों के विकास के लिए अपना खजाना खोल दिया है। जिसके तहत् विकास एवं निर्माण कार्य किये जा रहे है। उन्होंने कहा कि 15 वर्ष पूर्व इस क्षेत्र में कई दस्यु गैंग दिखाई देती थी जिनका आंतक एवं भय था लेकिन आज हमारी सरकार ने इन दस्यु गैंगों को समाप्त कर प्रदेश में आतंक का राज्य खत्म कर दिया है। 

डाॅ. मिश्र ने कहा कि 15 वर्ष के दौरन दतिया का सभी क्षेत्रों में चहुमुखी विकास हुआ है। सड़कों के मामले में जिले में जाल बिछा दिया गया है। जिससे आवागमन की नागरिकों को सुविधा मिली है वहीं लोगों को समय की बचत भी हो रही है। गृह मंत्री ने कहा कि 15 वर्ष पूर्व प्रदेश में कभी-कभी बिजली आती थी लेकिन अब कभी-कभी बिजली जाती है। यह सब संभव हुआ है म.प्र. की शिवराज सरकार के द्वारा। 

डाॅ. मिश्र ने कहा कि गोराघाट क्षेत्र के लोगों से उनका दिल का रिश्ता आज का नहीं वर्षो पुराना है। इस क्षेत्र के किसान डबरा मंडी एवं शक्कर मिल में अपने उपज एवं गन्ना को बेचने जाते थे। जहां किसानों के बीच बैठकर चाय के दौरान दुख-खुद की बात होती थी। उन्होंने कहा कि इसी प्रकार का भाईचारा प्रेम स्नेह बना रहे। गृह मंत्री ने कहा कि बाढ़ के दौरान गोराघाट क्षेत्र में फसे लोगांे को सुरक्षित निकालना उनका फर्ज था न कि उन्होंने किसी प्रकार का उपकार किया है। गृह मंत्री ने विकास यात्रा के दौरान बग्गी की भी सवारी की।  

इस अवसर जिला पंचायत अध्यक्ष प्रतिनिधि श्री घीरू दांगी, नगर पालिका दतिया अध्यक्ष प्रतिनिधि श्री प्रशांत ढेंगुला, उपाध्यक्ष श्री योगेश सक्सैना, जनपद पंचायत दतिया अध्यक्ष प्रतिनिधि श्री बृजेश यादव, बड़ौनी नगर परिषद अध्यक्ष श्री कमलेश अहिरवार, श्री जीतू कमरिया, श्री अतुल भूरे चैधरी, श्री गिन्नी राजा परमार, नगर पालिका पार्षदगण, मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत श्री कमलेश भार्गव सहित अन्य अधिकारी व जनप्रतिनिधि आदि उपस्थित थे। 

गृह मंत्री ने गांव के वरिष्ठजनों का किया सम्मान 

दतिया / मध्यप्रदेश शासन के गृह, जेल, संसदीय कार्य एवं विधि विधायी विभाग के मंत्री डाॅ. नरोत्तम मिश्र ने विकास यात्रा के दौरान आज ग्रामीण क्षेत्रों में गांव के वरिष्ठजनों का पुष्पहार पहनाकर सम्मान किया। सम्मान होने पर वृद्धजन काफी खुश नजर आए और उन्होंने कहा कि इस प्रकार सामूहिक सम्मान किसी मंत्री द्वारा पहलीवार किया गया है। उन्होंने इसके लिए गृह मंत्री डाॅ. मिश्र के प्रति आभार व्यक्त किया। 

गृह मंत्री ने 134.62 लाख के विकास एवं निर्माण कार्यो का किया भूमिपूजन 

दतिया / मध्यप्रदेश शासन के गृह, जेल, संसदीय कार्य एवं विधि विधायी विभाग के मंत्री डाॅ. नरोत्तम मिश्र ने विकास यात्रा के दौरान 134.62 लाख के कार्यो का भूमिपूजन किया। जिसमें ग्राम उपरांय में शांतिधाम से कसई बाबा की ओर 10 लाख की लागत से बनने वाली सीसी रोड़ का भूमिपूजन किया। ग्राम बानौली मंे 15 लाख की लागत के पंचायत भवन, ग्राम दबराबाग में 5 लाख की लागत से शांतिघााम निर्माण कार्य, ग्राम गोरा में 4 लाख की लागत से मैन रोड़ इन्दरगढ़ से हरिकिशन रावत के मकान की ओर नाला निर्माण, मलक पहाड़ी में प्राथमिक शाला से ग्राम की ओर 12 लाख की लागत की सीसी रोड़, 15 लाख की लागत से राघाचरण के डेरा की ओर सुदूर सड़क निर्माण का कार्य का भूमिपूजन किया। ग्राम बहरूका में 12 लाख की लागत से प्राथमिक विद्यालय से सीसी रोड़, 25 लाख की लागत से स्कूल से सुदूर सड़क निर्माण कार्य, ग्राम डोंगरपुर में 8 लाख 61 हजार की लागत से राकेश शुक्ला के मकान से प्रायमरी स्कूल तक नाला निर्माण कार्य, ग्राम पचोखरा 3 लाख 5 हजार की लागत से उत्तम पाल के मकान से स्कूल की ओर नाला निर्माण, ग्राम गुलियपुरा में 14 लाख 96 हजार की लागत से हाईवे से स्कूल की ओर सीसी रोड, ग्राम बड़ेरा में 10 लाख की लागत से गोविन्द जाटव के मकान की ओर सीसी रोड़ एवं नाली निर्माण का भूमिपूजन किया। 

गृह मंत्री ने 91.27 लाख की लागत के विकास एवं निर्माण कार्यो का किया लोकार्पण 

दतिया  / मध्यप्रदेश शासन के गृह, जेल, संसदीय कार्य एवं विधि विधायी विभाग के मंत्री डाॅ. नरोत्तम मिश्र ने विकास यात्रा के दौरान 91.27 लाख की लागत के कार्यो का लोकार्पण किया। जिसमें ग्राम बड़ेरा में 3 लाख 60 हजार की लागत की सीसी रोड़ निर्माण कार्य का लोकार्पण, ग्राम उपरांय में 8 लाख 50 हजार की लागत की बाउण्ड्रीबाॅल निर्माण, ग्राम बानोली में 12 लाख की लागत से नाला निर्माण, 5 लाख 10 हजार की लागत से सीसी रोड़ एवं नाली निर्माण, 2 लाख 80 हजार की लागत से सीसी रोड़ निर्माण कार्य, 2 लाख 60 हजार की लागत से सीसी रोड़ एवं निर्माण, ग्राम दबराबाग में 4 लाख 73 हजार की लागत से नाली निर्माण, 3 लाख 40 हजार की लागत से सीसी रोड़, 3 लाख की लागत से सीसी रोड़़, 2 लाख 35 हजार की लागत से सीसी रोड़, 2 लाख की लागत से प्राथमिक विद्यालय की बाउण्ड्री बाॅल, मलक पहाड़ी में तीन लाख 44 हजार की लागत से सामुदायिक शौचालय का निर्माण, ग्राम बेहरूका में 15 लाख की लागत से सामुदायिक भवन, ग्राम डोंगरपुर में 1 लाख 60 हजार की लागत से सीसी रोड़ एवं नाली निर्माण, 1 लाख 60 हजार की लागत से सीसी रोड़ एवं नाली निर्माण, 2 लाख की लागत से सामुदायिक भवन, 2 लाख 30 हजार की लागत से सीसी रोड़ एवं नाली निर्माण, 2 लाख 60 हजार की लागत से सीसी रोड़ एवं नाली निर्माण, 3 लाख की लागत से सीसी रोड़ निर्माण, ग्राम गोरा में 4 लाख 32 हजार की लागत से सीसी रोड़, ग्राम पचोखरा में 3 लाख 53 हजार की लागत से सीसी रोड़ एवं नाली निर्माण, ग्राम गुलियापुरा मे ं1 लाख 71 हजार की लागत से सीसी रोड़ के निर्माण कार्य का लोकार्पण किया गयां 

विकास यात्रा 23 ग्रामों मंे पहुंचेगी आज 

दतिया  / राज्य शासन की मंशा के अनुरूप में प्रदेश में रविदास जयंती के अवसर पर 5 फरवरी से शुरू हुई विकास यात्रा अभी तक 45 गांव में पहुंच चकी है। 9 फरवरी को जिले के 23 ग्रामों में विकास यात्रा पहुंचेगी।   

जिले के दतिया विधानसभा क्षेत्र में 9 फरवरी को दतिया के ग्राम बनवास, पखरा, कमरारी, विजयपुर, काराहार, गोपालपुरा, भागौर, पिसनारी में यात्रा पहुंचेगी। भाण्ड़ेर विधानसभा के ग्राम खिरियाघोघू, सबदलपुर, ककरौआ, राधापुर, चकचंदेवा, इमिलिया, मोहनपुर, दवरीभाट, भिटोरा, स्यारी, बीकर, बुहारा में यात्रा पहुंचेगी। सेवढ़ा विधानसभा क्षेत्र के ग्राम रनियापुरा, देवपुरा, खैरीभाट, देभई, इटोंदा, वेरखेड़ा, विजयपुरा, वीरपुरा, नन्दपुर, दरयावपुर में यात्रा पहुंचेगी। 

एक दिवसीय प्रधानमंत्री नेशनल अप्रेन्टिसशिप मेला 13 फरवरी को 

दतिया / शासकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान दतिया में एक दिवसीय प्रधानमंत्री नेशनल अप्रेन्टिसशिप मेला का आयोजन 13 फरवरी 2023 को प्रातः 10 बजे से प्रारंभ किया जायेगा। इसके लिए शैक्षणिक योग्यता 10वी, 12वी, आईटीआई डिप्लोमा एवं ग्रेज्युट है। प्रधानमंत्री नेशनल अप्रेन्टिसशिप मेले में भाग लेने वाले अभ्यर्थी समस्त मूल प्रमाणपत्रों, बायोडाटा लेकर उपस्थित हो सकते है। 

विधायक श्रीमती सिरौनिया ने विकास यात्रा में शामिल होकर निर्माण एवं विकास कार्यो का किया भूमिपूजन एवं लोकार्पण 

दतिया  / दतिया जिले की भाण्ड़ेर विधानसभा क्षेत्र की विधायक श्रीमती रक्षा संतराम सिरौनिया विकास यात्रा के दौरान तीसरे दिन ग्रामीण अंचलों में पहुंचकर लोगों से चर्चा कर उनकी समस्यायें सुनीं तथा विकास एवं निर्माण कार्यो का भूमिपूजन भी किया। इस दौरान विकास दल के अधिकारियों ने योजनाओं की जानकारी प्रदान कर ग्रामीणों को उनके क्षेत्र में किये गए कार्यो से भी अवगत करया। 

श्रीमती सिरौनिया ने विकास यात्रा के दौरान ग्राम पंचायत रिछार, देवरा, प्यावल, सरसई, सिमरिया, गुलमऊ, कल्याणपुर, सड़वारा आदि क्षेत्रों में पहुंचकर नुक्कड़ सभाओं के माध्यम से ग्रामीणों की समस्याओं को सुना और विकास एवं निर्माण कार्यो का भूमिपूजन तथा लोकार्पण भी किया। 

विधायक श्रीमती सिरौनिया ने ग्राम पंचायत रिछार में 20 लाख की लागत से नाला निर्माण, 10 लाख की लागत से सीसी रोड़, ग्राम पंचायत देवरा में 2 लाख की लागत से सीसी रोड़, 1 लाख 80 हजार के नाला निर्माण का लोकार्पण, ग्राम पंचायत प्यावल के ग्राम धमना में 6 लाख 43 हजार की लागत से बनने वाले शांतिधाम एवं बाउण्ड्रीबाॅल के निर्माण कार्य का भूमिपूजन, 8 लाख 24 हजार की लागत से सीसी रोड़, ग्राम पंचायत सिमरिया मंे 18 लाख की लागत से सीसी रोड़, ग्राम पंचायत गुलमऊ के ग्राम कल्याणुपरा में 4 लाख् 71 हजार की लागत से सीसी रोड़ का लोकार्पण और ग्राम सड़वारा में 2 लाख 96 हजार की सीसी रोड़ का लोकार्पण, ग्राम पंचायत सड़वारा में एक लाख 78 हजार की लागत से नाला निर्माण, 10 लाख की लागत से अम्बेड़कर भवन की बाउण्ड्रीबाॅल आॅर 25 लाख की लागत से सुदूर सड़क निर्माण कार्य का भूमि पूजन किया। इस दौरान विधायक ने सड़वारा में 3 लाख की लागत से बाबा साहब डाॅ. अम्बेड़कर भवन का लोकार्पण किया।

इस दौरान सर्वश्री श्रसंतराम सिरौनिया, जीतू दांगी, राकेश गुप्ता, रामकुमार निरंजन, भोलाराम गोलानी, कुशन पाल गुर्जर, सुनील पण्ड़ा राजवीर यादव, विक्की यादव, राम सिंह पटवा आदि साथ थे। 

तीन व्यक्तियों को उपचार हेतु राशि स्वीकृत 

दतिया  / मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चैहान ने अपनी स्वेच्छानुदान मद से वित्तीय वर्ष 2022-23 में उपचार हेतु तीन व्यक्तियों को राशि स्वीकृत की है। जिन व्यक्तियों को उपचार हेतु राशि स्वीकृत की है उनमें 412 हनुमान गढ़ी के आगे वार्ड नम्बर 3 दतिया निवासी श्री लक्ष्मीनारायण काटारे पिता श्री ग्या प्रसाद काटारे को 75 हजार रूपये, वार्ड नम्बर 3 खाई का बाजार भाण्ड़ेर जिला दतिया निवासी श्री धमेन्द्र लिटौरिया आ. श्री ब्रजकिशोर लिटौरिया को 50 हजार रूपये और आनंद टाॅकीज के पास चैधरी मार्ग दतिया निवासी श्री शुभम तिवारी पिता श्री विष्णु तिवारी को 10 हजार रूपये की राशि स्वीकृत की है। 


No comments

Contact Form

Name

Email *

Message *

Latest Articles