Page Nav

HIDE

Breaking News:

latest

Total Pageviews

अधिकारियों की जेबें गरम कर चल रहा अवैध शराब का खुला कारोबार

  अधिकारियों की जेबें गरम कर चल रहा अवैध शराब का खुला कारोबार शराब कारोबार में ठेेकेदारों और विभाग की सांठगांठ से बदरवास बना प्रदेश में सिरम...

 अधिकारियों की जेबें गरम कर चल रहा अवैध शराब का खुला कारोबार

शराब कारोबार में ठेेकेदारों और विभाग की सांठगांठ से बदरवास बना प्रदेश में सिरमौर

आबकारी अधिकारी के संरक्षण में खुलेआम ढाबों पर परोसी जा रही शराब

मुनाफा कमाने के फेर में ठेकेदार दुकानों से आसपास के गांवों में भेज रहे मदिरा

बदरवास।मध्यप्रदेश में अवैध शराब के कारोबार में बदरवास तहसील  नाम कर रहीं है। जिला आबकारी विभाग अवैध शराब के विक्रय को बढ़ावा देने के लिए ठेकेदारों से मदद ले रहा है और ठेकेदार अपना मुनाफा बढ़ाने के लिए अवैध शराब विक्रय के नये-नये तरीके इजाद कर रहे हैं। जिसके चलते जहां पर शराब की दुकानें भी नहीं हैं वहां पर अघोषित रूप से शराब दुकानें संचालित हो रही हैं। होटलें, ढाबों पर शाम होते ही मदिरा दुकानों में तब्दील हो जाती हैं। यह कारोबार बदरवास तहसील के किसी एक स्थान पर नहीं वरन छोटे-छोटे गांव से लेकर तहसील मुख्यालय से लगें हाईवे पर सभी होटलों एवं ढाबों में दिनों-दिन फैल रहा है। ठेकेदार तथा जिला आबकारी अधिकारियों की सांठ-गांठ से शासन को अरबों रूपये का चूना लगाया जा रहा है। बदरवास तहसील  में आबकारी विभाग अवैध शराब विक्रय को रोकने के बजाय अवैध शराब विक्रय को खुला संरक्षण देने में जुटा है। शासन को करोड़ों रूपये का चूना लगाकर आबकारी विभाग के अधिकारी एवं कर्मचारी अपनी काली कमाई के स्त्रोतों से इजाफा करने में ठेेकेदारों के माध्यम से उन गांवों एवं होटलों,ढाबों में अवैध शराब का विक्रय कराने में सहयोगी बने हुए हैं जहां शराब दुकानें स्वीकृत ही नहीं हैं।

खुलेआम ढ़ाबों पर बिक रही शराब

बदरवास के आसपास 5 से 10 किलोमीटर तक सैंकड़ों की तादाद में ढाबे हैं जहां आपको हर ब्रान्ड की शराब 24 घंटे उपलब्ध मिलेगी और इन दुकानों पर अवैध शराब का खुलेआम परिवहन शहर की दुकानों से किया जाता है। अवैध शराब परिवहन की जानकारी कई बार गाड़ी नंबर के साथ  आबकारी अधिकारी को दी गई, लेकिन ठेकेदारों से मिली भगत के कारण ढाबों पर कार्रवाई नहीं की जाती है।

मजाल है जो साहब उफ भी करें

जी हां ऐसा हम नहीं कहते अपितु यह ठेकेदारों और माफियाओं की ही मुंह जुबानी है। उनका तो साफ कहना होता है कि, जब साहब को हर महीने समय पर उनका नजराना पहुंचा दिया जाता है तो भला साहब क्यों हमारे काम में दखल अंदाजी करेंगे। देखा भी ऐसा ही जाता है कि, आबकारी विभाग में जाकर कोई लाख शिकायत कर लें, पर उन शिकायतों पर कार्यवाही मानो चिड़िया उड़ ही साबित होती है।ऐसा नहीं है कि, उक्त आला अधिकारी हमेशा ही अपने कार्यालय की चार दिवारी की कैद में बैठे रहते हों ऐसा भी देखा जाता रहा है कि, इन्हें जब भी मौका मिला है, इन्होनें खामोशी के साथ चौका ही जड़ा है। मजाल है कि, फिर कोई इनकी गिरफ्त से छूट पाया हो। हां यह बात अलग है कि, इनके चौका का लाभ विभाग को भले ही न मिला हो, लेकिन इनके स्वयं के लिए हमेशा ही फायदेमंद रहा है या रहता है।

बढ़ रही है दुर्घटनाएं

बदरवास सीमा क्षेत्र से लगने वाले नेशनल हाईवे, सर्विस लाइन पर संचालित होने वाले ढाबों, होटलों पर आसानी से अवैध शराब उपलब्ध होने के कारण  शाम व रात्रि में नगर के अधिकतर युवा पार्टीयां मनाने यहां जाते है और करीब-करीब सभी शराब के नशे में वाहन चलाते हुए सड़कों पर मिलते है। कई-कई तो दुर्घटनाओं का शिकार भी हो जाते है और अपनी जान से हाथ धो बैठते है।


No comments

Contact Form

Name

Email *

Message *

Latest Articles