Page Nav

HIDE

Breaking News:

latest

Total Pageviews

नेहरू युवा केन्द्र की युवा संसद में हुई ज्वलंत मुद्दा पर चर्चा

  नेहरू युवा केन्द्र  की युवा संसद में हुई ज्वलंत मुद्दा पर चर्चा शिवपुरी!युवा वर्ग स्थानीय आवश्यकता की प्रति जागरुक होकर उचित स्थान पर अपने...

 


नेहरू युवा केन्द्र  की युवा संसद में हुई ज्वलंत मुद्दा पर चर्चा

शिवपुरी!युवा वर्ग स्थानीय आवश्यकता की प्रति जागरुक होकर उचित स्थान पर अपने ग्राम की समस्याएं रखें एवं उसके समाधान के तरीकों को समझ सकें इसी उद्देश को लेकर युवा   संसद कार्यक्रम का आयोजन नेहरू युवा केन्द्र द्वारा किया जा रहा है । उक्त उदगार नेहरू युवा केन्द्र शिवपुरी के उप निदेशक श्री एस एन जयंत जी ने नरवर में आयोजित खंड स्तरीय युवा संसद कार्यक्रम में वक्त किए ।

 आज नेहरू युवा केंद्र शिवपुरी तत्वाधान एवम  साहस युवक मंडल नरवर के संयोजन में नगर नरवर में खंड स्तरीय युवा संसद कार्यक्रम का आयोजन किया गया । इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि श्री धर्मेंद्र जी भोला जिला महामंत्री बिश्व हिंदू परिषद जिला पिछोर, विशिष्ट अतिथि श्री शिव प्रताप सोलंकी ,कार्यक्रम की अध्यक्षता श्री बचन सिंह जी रावत संचालक शीतला उच्चतर माध्यमिक विद्यालय नरवर द्वारा की गई ।इस कार्यक्रम में नेहरु युवा केंद्र के उपनिदेशक श्री एसएन जयंत जी एवं कार्यक्रम समन्वयक श्री राजेंद्र विजयवर्गीय  जी मुख्य रूप से उपस्थित रहे । कार्यक्रम में मास्टर ट्रेनर श्री पवन भार्गव जी ने युवाओं का मार्गदर्शन किया स्वागत भाषण कार्यक्रम संयोजक साहस युवक मंडल अध्यक्ष राकेश लक्षकार द्वारा दिया गया इस अवसर पर नेहरू युवा केंद्र के कार्यक्रम समन्वयक श्री राजेंद्र विजय वर्गी जी ने युवाओं को युवा संसद के महत्व के बारे में बताया विशिष्ट अतिथि शिवप्रताप जी ने कहा कि खेलों के माध्यम से युवा अपना और ग्रामीणों का विकास कर सकते हैं खेलों से टीम भावना का विकास होता है कार्यक्रम के मुख्य अतिथि श्री धर्मेंद्र भोला ने कहा कि हम गांव के मुद्दे पहचान कर उचित मंच पर उनके निराकरण हेतु रखें, और उन समस्याओं का समाधान कराने का प्रयास करें । श्री जयंत जी ने कहा कि युवा मंडल एक दूसरे से चर्चा कर अपनी गांव के मुद्दे और समस्याओं का निराकरण कराने का प्रयास करें । कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे श्री बच्चन सिंह जी रावत ने कहा की युवा शक्ति मैं वह ताकत होती है अगर वह चाहे तो गांव की तकदीर और तस्वीर दोनों बदल सकते हैं  ।इस कार्यक्रम में विभिन्न ग्रामों के युवाओं ने भाग लिया ।युवा नेता मयंक लक्षकार के नेतृत्व में  ग्रामीण युवाओं ने आपस में विचार-विमर्श कर अपने मत रखे  कार्यक्रम के अंत में दीपक कुशवाह ने आभार व्यक्त किया ।

No comments

Contact Form

Name

Email *

Message *

Latest Articles