Page Nav

HIDE

Breaking News:

latest

Total Pageviews

पुष्पमाला और श्रीफल भेंट कर लक्ष्मी बोलीं हमारी ओर से धन्यवाद कहियेगा

  खुशियों की दास्तां  पुष्पमाला और श्रीफल भेंट कर लक्ष्मी बोलीं हमारी ओर से धन्यवाद कहियेगा  ग्वालियर / लक्ष्मी ने सबेरे – सबेरे नहा-धो लिया...

 



खुशियों की दास्तां 

पुष्पमाला और श्रीफल भेंट कर लक्ष्मी बोलीं हमारी ओर से धन्यवाद कहियेगा 

ग्वालियर / लक्ष्मी ने सबेरे – सबेरे नहा-धो लिया और खेतों से फूल लाकर माला तैयार कर ली। अपने दरवाजे पर इस इंतजार में खड़ी हो गईं कि कब विकास यात्रा पहुँचे और हम यात्रा का स्वागत कर सरकार के प्रति अपनी कृतज्ञता प्रकट कर पाएँ।  

यह सुखद एवं सच्चा वाकया ग्वालियर जिले के ग्राम झण्डा का पुरा का है। श्रीमती लक्ष्मी कुशवाह यहाँ के निवासी श्री धीरज कुशवाह की धर्मपत्नी है । धीरज कारीगरी (मकान निर्माण श्रमिक) का काम करते हैं। उन्होंने दूसरों के मकान तो खूब बनाए पर इतनी बचत नहीं कर पाए कि अपना घर बना पाते। उनकी धर्मपत्नी निराश होकर अक्सर कहा करतीं कि लगता है यह जन्म झोंपड़ी में ही गुजारना पड़ेगा। 

इसी बीच प्रधानमंत्री ग्रामीण आवास योजना के बारे में लक्ष्मी को पता चला और उन्होंने ग्राम पंचायत सचिव के माध्यम से अपनी अर्जी लगा दी। पात्रता सूची में धीरज का नाम शामिल था, सो जल्द ही लक्ष्मी का सपना पूरा होने की बारी आ गई। आवास मंजूर होने की खुशखबरी सुनकर लक्ष्मी खुशी से झूम उठीं। लक्ष्मी-धीरज दम्पत्ति ने सरकार से मिली आर्थिक मदद से पक्का घर बना लिया है। 

लक्ष्मी को जब पता चला कि मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा गाँव-गाँव में विकास यात्रा निकाली जा रही है। तब उन्होंने अपने गाँव में आ रही यात्रा की तिथि पता कर ली। बुधवार 8 फरवरी को जब क्षेत्रीय विधायक एवं प्रदेश के उद्यानिकी व खाद्य प्रसंस्करण राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) श्री भारत सिंह कुशवाह विकास यात्रा लेकर पहुँचे तब लक्ष्मी ने पुष्प माला और श्रीफल भेंट कर उनका आत्मीय स्वागत किया। साथ ही कहा कि मेरी ओर से प्रधानमंत्री जी और मुख्यमंत्री जी को धन्यवाद कहियेगा। 

हितेन्द्र सिंह भदौरिया

No comments

Contact Form

Name

Email *

Message *

Latest Articles