Page Nav

HIDE

Breaking News:

latest

Total Pageviews

विकास यात्रा के माध्यम से किये गए कार्यो से जनता को अवगत कराना है - राज्यमंत्री श्री धाकड़

सरकार ने किसान, गरीब वर्ग के लोगों के लिए अनेंकों कल्याणकारी योजनायें प्रारंभ की है - मंत्री डाॅ. नरोत्तम मिश्र  दतिया / मध्यप्रदेश शासन के ...




सरकार ने किसान, गरीब वर्ग के लोगों के लिए अनेंकों कल्याणकारी योजनायें प्रारंभ की है - मंत्री डाॅ. नरोत्तम मिश्र 

दतिया / मध्यप्रदेश शासन के गृह, जेल, संसदीय कार्य एवं विधि विधायी विभाग के मंत्री डाॅ. नरोत्तम मिश्र ने दतिया विधानसभा क्षेत्र के ग्रामों में पहुंचकर विकास यात्रा के विभिन्न ग्रामों में शामिल हुए। इस मौके पर गृह मंत्री डाॅ. नरोत्तम मिश्र ने गांवों में विकास यात्रा को संबोधित करते हुूए कहा कि केन्द्र सरकार और म.प्र. सरकार ने किसान, गरीब, सभी वर्ग के लोगों के लिए अनेकों कल्याणकारी योजनायें प्रारंभ की है। उन्होंने लाड़ली लक्ष्मी योजना, लाड़ली बहिना योजना का उल्लेख करते हुए कहा कि बेटी के जन्म से लेकर शादी तक की जिम्मेदारी राज्य सरकार ने ली है। इन योजनाओं का लाभ लेने के लिए आप सभी को आगे आना होगा। 

गृह मंत्री ने जनता से जानी योजनाओं की हकीकत 

गृह मंत्री डाॅ. नरोत्तम मिश्र ने विकास यात्रा के दौरान प्रत्येक ग्रामों में ग्रामीणांे से चर्चा करते हुए उनसे सरकार द्वारा चलाई जा रही विभिन्न कल्याणकारी एवं हितग्राही मूलक योजनाओं का लाभ लेने की जमीनी कहीकत की जानकारी हासिल की। उन्होंने इस दौरान लाभान्वित हितग्राहियों से यह भी चर्चा की किसी योजनाओं का लाभ लेने के लिए किसी अधिकारी, कर्मचारी ने पैसे तो नहीं लिये। 

इस अवसर पर जिला पंचायत अध्यक्ष प्रतिनिधि श्री घीरू दांगी, नगर पालिका अध्यक्ष प्रतिनिधि श्री प्रशांत ढेंगुला, उपाध्यक्ष प्रतिनिधि श्री योगेश सक्सैना, श्री विपिन गोस्वामी, श्री गिन्नी राजा परमार, श्री मुकेश यादव, श्री जीतू कमरिया, श्री अतुल भूरे चैधरी, एसडीएम दतिया श्री ऋषि कुमार सिंघई, सीईओ जनपद पंचयत दतिया श्री गिर्राज दुबे सहित अन्य अधिकारी, जनप्रतिनिधि व गणमान्यजन आदि उपस्थित थे। 

गृह मंत्री डाॅ. मिश्र ने सात गांवों में की शिरकत 

दतिया / मध्यप्रदेश शासन के गृह, जेल, संसदीय कार्य एवं विधि विधायी विभाग के मंत्री डाॅ. नरोत्तम मिश्र ने विकास यात्रा के छठवें दिन विधानसभा क्षेत्र दतिय के सात गांवों जिसमें करारी खुर्द, चिरूला, ग्राम डेरा, ग्राम डेरा, गंधारी, पलोथर, बड़ौनी खुर्द में आयोजित विकास यात्रा में शिरकत की। उन्होंने विकास एवं निर्माण कार्यो का लोकार्पण एवं भूमिपूजन कर शासन की विभिन्न हितग्राही मूलक योजनाओं के तहत् हितग्राहियों को हितलाभ भी प्रदाय किये। 

ग्राम चैपरा में बुजुर्गो का किया सम्मान 

दतिया/ मध्यप्रदेश शासन के गृह, जेल, संसदीय कार्य एवं विधि विधायी विभाग के मंत्री डाॅ. नरोत्तम मिश्र ने आज ग्राम चैपरा में विकास यात्रा के दौरान कार्यक्रम में ग्रामों के 14 बुजुर्गो का शाॅल और श्रीफल देकर सम्मान भी किया गया। उन्होंने सम्मान करते हुए कहा कि वह अपना जीवन सुखमय एंव आनंदमय बनाने के साथ ग्राम के रचनात्मक कार्यो में सहयोग दें।

प्रभारी मंत्री ने भाण्ड़ेर एव ंसेवढ़ा विधानसभा क्षेत्र के गांवों मंे जाकर विकास यात्रा में लिया भाग 

विकास यात्रा के माध्यम से किये गए कार्यो से जनता को अवगत कराना है - राज्यमंत्री श्री धाकड़ 

विकास एवं निर्माण कार्यो का किया शुभारंभ 

दतिया / मध्यप्रदेश शासन के लोक निर्माण राज्यमंत्री एवं जिले के प्रभारी मंत्री श्री सुरेश धाकउ़ ने कहा कि  म.प्र. सरकार द्वारा विकास यात्रा शुरू करने के पीछे राज्य सरकार द्वारा प्रदेश में किये गए कार्यो से जनता को जानकारी देने के साथ योजनाओं के तहत् लाभ पहुंचाना है। 

प्रभारी मंत्री श्री सुरेश धाकड विकास यात्रा के दौरान शुक्रवार को भाण्ड़ेर विधानसभा क्षेत्र के ग्राम चरबरा, सेवढ़ा विधानसभा क्षेत्र के ग्राम बस्तूरी और दतिया के ग्राम चिरूला में आयोजित विकास यात्रा के कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। कार्यक्रम में भाण्ड़ेर विधायक श्रीमती रक्षा संतराम सिरौनिया, भाजपा जिलाध्यक्ष श्री सुरेन्द्र बुद्यौलिया, विधायक प्रतिनिधि श्री संतराम सिरौनिया, कलेक्टर श्री संजय कुमार, अनुविभागीय दण्ड़ाधिकारी भाण्ड़ेर श्री इकबाल मोहम्मद, अनुविभागीय दण्ड़ाधिकारी सेवढ़ा श्री अनुराग निगवाल, श्री सुनील तिवारी, श्री राम बहादुर सिंह गुर्जर, श्री रेशू दांगी, श्री राकेश गुप्ता, श्री करतार सिंह, श्री विजय उपाध्याय, श्री त्रिलोक सिंह, श्री शशि वरौदिया, श्री कप्तान सिंह, श्री भज्जू राय सहित विकासदल के सदस्यगण आदि उपस्थित थे। 

लोक निर्माण राज्यमंत्री श्री सुरेश धाकड़ ने विकास यात्रा के कार्यøमों  को संबोधित करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी द्वारा शुरू की गई जनधन योजना के माध्यम से आमजनों कोे बैंकों से जोड़ा गया है। उन्होंने कहा कि अनुसूचित जनजाति (सहरिया वर्ग) की महिलाआंे को पोषण आहार की राशि के रूप में एक हजार रूपये की राशि दी जा रही है। लेकिन अब प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चैहान ने निर्णय लिया है कि अप्रैल माह से लाड़ली बहिना योजना के तहत् सभी वर्ग की महिलाआंे को एक हजार रूपये की राशि उनके खाते में जमा कराई जायेगी। मंत्री श्री धाकड़ ने ग्रामीणों की शिकायत पर अधिकारियों को निर्देश दिए कि शालाओं में अनुपस्थित रहने वाले एवं अध्यापन कार्य में रूचि नहीं ले रहे ऐसे शिक्षकों के विरूद्ध कार्यवाही सुनिश्चित करें। 

विधायक श्रीमती रक्षा संतराम सिरौनिया ने चरबरा में आयोजित कार्यक्रम में विकास यात्रा के उद्देश्यों एवं उपयोगिता पर प्रकाश डालते हुए कहा कि विकास यात्रा का लाभ सीधा जनता को मिल रहा है। विधायक प्रतिनिधि डाॅ. संतराम सिरौनिया ने बताया कि भाण्ड़ेर विधानसभा क्षेत्र में लगभग 1500 करोड़ के विकास एवं निर्माण कार्य किये गए है। 

कलेक्टर श्री संजय कुमार ने कार्यक्रमों को संबोधित करते हुए कहा कि राज्य शासन की मंशा के अनुरूप गांव-गांव एवं शहरी क्षेत्रों के वार्डो में विकास यात्रा 5 फरवरी रविदास जयंती से निरंतर जारी है। विकास दल के सदस्य लोगों को योजनाओं की जानकारी देने के साथ क्षेत्र में किये जा रहे कार्यो से अवगत करा रहे है। 

आशा कार्यकर्ता को हटाया 

कलेक्टर ने ग्राम चरबरा में विकास यात्रा के दौरान आशा कार्यकर्ता श्रीमती सुमन दांगी के अनुपस्थित रहने पर तत्काल प्रभाव से हटाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि शासन की योजनाओं का जो लाभ मिला है उसके बारे में लोगों को बतायें और अन्य लोगों को भी योजना का लाभ लेने हेतु प्रेरित करें। 


No comments

Contact Form

Name

Email *

Message *

Latest Articles